1 सितंबर 2020 को शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश होगा. इससे पहले शुक्र मिथुन राशि में गोचर कर रहे होंगे पर सितंबर की शुरुआत के साथ ही शुक्र अपनी चाल में बदलाव करेंगे. इस समय पर शुक्र का कर्क राशि में जाना वृष और तुला राशि के जातकों के लिए चेंज तो लाएगा ही पर साथ ही अन्य राशि वाले लोगों पर भी इसका विशेष असर दिखाई देगा.

वृषभ राशि के तृतीय भाव में बुध ग्रह का गोचर होगा. इस भाव से आपके साहस, पराक्रम, लेखन आदि के बारे में गणना की जाती है. इस भाव में बुध ग्रह का गोचर आपके लिये फायदेमंद साबित होगा। आय के आपको नए स्रोत प्राप्त होंगे जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। यदि किसी से उधार लिया था तो इस दौरान आप चुका सकते हैं.

यदि आप किसी कलात्मक कार्य में संलग्न हैं जैसे- गायन, अभिनय, या नृत्य तो इसी काम को आप अपने पेशे में तब्दील कर सकते हैं. आपके कलात्मक कौशल को सराहना भी मिलेगी. इस समय पारिवारिक लोगों के साथ भी आपका तालमेल अच्छा होगा और परिवार के लोग हर क्षेत्र में आपका सहयोग करेंगे. इस राशि के विद्यार्थियों की रचनात्मकता इस दौरान चरम पर रहेगी और अपनी रचनात्मकता से आप सहपाठियों को प्रभावित भी कर पाएंगे.

शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश समय

शुक्र मिथुन राशि से निकल कर कर्क में प्रवेश करने वाले हैं कर्क राशि में शुक्र के जाने का समय 1 सितंबर 2020 को 02:02 बजे पर होगा.

शुक्र के गोचर का 12 राशियों पर असर

शुक्र का मेष राशि पर प्रभाव

शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश मेष राशि वालों के लिए उनके चौथे घर को प्रभावित करने वाला होगा. आर्थिक लाभ और घर खर्च दोनों क्षेत्रों पर आप कुछ न कुछ लाभ पा सकते हैं. बच्चों को लेकर साथ ही पढ़ाई के मामले में आपका ध्यान अधिक लगने वाला है. घर पर कुछ नई वस्तु का आगमन होता दिखाई देता है. इस समय आपको कुछ वस्तुओं की प्राप्ति भी हो सकती है. पारिवार के साथ कुछ बेहतर समय बिताने का मौका भी मिलगा. आपको सफलता मिल सकती है. काम के क्षेत्र में नए बदलाव ओर लाभ की स्थिति मिल सकति है. पर अचानक होने वाले असर भी इफैक्ट डालेंगे.

शुक्र का वृषभ राशि पर प्रभाव

शुक्र का कर्क राशि में जाना वृषभ राशि के तृतीय भाव को प्रभवित करने वाला होगा. इस समय पर आपको अपनी कलात्मक अभिव्यक्ति को लेकर अच्छे मौके मिलेंगे. आप अपनी प्र्तिभा का लाभ भी पा सकते हैं. शुक्र ग्रह का गोचर होगा आपके लिए संघर्ष को बढ़ा सकता है. आपको इस समय पर भाग्य का सहयोग भी मिल सकता है. जो लोग लेखन के काम से जुड़े हुए हैं उन्हें इस समय पर लाभ मिलने की अच्छी उम्मीद दिखाई दी है. यह गोचर आपकी मेहनत को सफल बनाने में सहायक हो सकता है. भाई बहनों के साथ आपके संबंधों को लाभ मिल सकता है. पारिवारिक लोगों के साथ भी आपका तालमेल बेहतर रहेगा. परिवार में मांगलिक कार्यों का आयोजन भी हो सकता है.

शुक्र का मिथुन राशि पर प्रभाव

आपके लिए इस समय शुक्र का गोचर दुसरे घर में होने वाला है. आपको मौका मिल सकता है कुछ नया काम कर दिखाने का. लोग हर क्षेत्र में आपका सहयोग करेंगे. पढ़ाई के मामले में छात्र के लिए इस समय शोध से जुड़े काम आगे बढ़ सकते हैं. आप इस समय पर प्रोपटी से जुड़े काम आगे बढ़ सकते हैं. इस समय आपको रचनात्मकता क्षेत्र में आगे बढ़ना होगा. आप अपने मित्रों का सहयोग ले सकते हैं. नए लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. इस समय पर आप बातों में घुमाने वाले होते हैं. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है.

शुक्र का कर्क राशि पर प्रभाव

आपके लिए शुक्र का गोचर लाभ का रह सकता है. शुक्र का गोचर आपकी ही राशि में होगा तो आपके लिए मनमर्जी के काम करने वाले हैं आप. आपकी राशि पर शुक्र का आना आपके मन की भावनाओं को को बढ़ाने वाला होगा. आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की जरूरत होगी. आप अपने खान पान और रहन सहन को लेकर कुछ ज्यादा ही सजग होने वाले हैं. खर्चीले हो सकते हैं इसलिए खुद को ऎसी चीजों में मत बांधे जिनके कारन आप परेशानी का अनुभव करें. अपने धन को निवेश करने कि कोशिश करें. विदेशी काम इस समय लाभ दे सकता है. वैवाहिक जीवन में रोमांश बढ़ेगा. नए प्रेम संबंध भी शुरु हो सकते हैं.

शुक्र का सिंह राशि पर प्रभाव

सिंह राशि वालों के लिए शुक्र का कर्क राशि में गोचर खर्च की अधिकता लाने वाला होगा. इस समय आप कामों में ज्यादा व्यस्त दिखाई देंगे. कुछ कानूनी काम ओर बाहरी संपर्क से नए स्रोत सामने आएंगे. लाभ मिलने की संभावना है पर खर्च के होने के कारन स्थिति संभाल पाना मुश्किल होगा. व्यक्तिगत स्तर पर आप इस समय की सारी चीजों के मध्य खुद को घिरा पाएंगे. पारिवारिक क्षेत्र में कुछ विवाद होंगे पर किसी व्यक्ति की अचानक से भागीदारी उस स्थिति को अधिक बढ़ाने का काम भी कर सकती है. पिता की ओर से आपको सहयोग मिलेगा.

शुक्र का कन्या राशि पर प्रभाव

आपको भाई बहनों को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है. उनके लिए आप अधिक व्यस्त भी होंगे. इस समय आप कुछ ऎसे मामलों में भागीदार हो सकते हैं जिनमेम आपको कोई प्राईज या अवार्ड भी मिल सकता है. आपको अपने दोस्तों की ओर से सहायता मिलेगी, वे मुसीबत की स्थिति में आप के साथ खड़े होंगे. कुछ काम के कारण आपको कहीं दूर जाना पड़ सकता है. आप निजी स्तर पर कुछ समस्याओं से परेशान रह सकते हैं. परिवार के लोगों के कारण जीवन को लेकर ख़ासा असंतुष्ट नजर आ सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए नए काम मिलने के अवसर भी सामने आ सकते हैं.

शुक्र का तुला राशि पर प्रभाव

शुक्र के गोचर का ये समय आपके परिवार के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है. आप अपने काम में व्यस्त होंगे. मेहनत अधिक होगी. कुछ मामलों में आप आलस्य दिखा सकते हैं. इसलिए अपनी इस स्थिति को काम पर हावि न होने दीजिए. शादीशुदा लोगों के लिए घर पर कुछ एक दूसरे के साथ बातचीत में तनाव प्रकट हो सकता है. प्यार के मामले में आप कुछ लकी होंगे. मित्रों के साथ समय बिताएंगे. छात्रों के लिए व्यस्तता वाला समय है. घर पर व्यस्तता के कारण पढ़ाई में बाधा उत्पन्न हो सकती है.

शुक्र का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

इस समय आपके लिए दुविधा का समय होगा. बदलाव के लिए भी तैयार रहने की जरूरत होगी. अगर काम की तलाश में हैं तो मौका मिल सकता है. समय कुछ उतार चढ़ाव वाला रह सकता है. आप इस समय अपने रिश्तों के मध्य अधिक उलझे रह सकते हैं. कोई नई वस्तु खरीदने का मन है तो लिया जा सकता है. प्रोपर्टी के निर्माण से जुड़े काम कर सकते हैं. जो लोग अपने व्यापार में नए माल डालने का सोच रहे हैं उन्हें इस पर काम करना चाहिए. इस समय पर आपको त्वचा और संक्रमण से जुड़ी बीमारियां इफैक्ट डाल सकती हैं.

शुक्र का धनु राशि पर प्रभाव

कुछ मामलों में आपको अप्रत्याशित लाभ और घाटे दोनों की ही संभावना है. घर पर लोगों का रवैया संभाल पाना आसान नही होगा. छोटी-छोटी बातें अधिक परेशानी खड़ी कर सकती हैं. पारिवारिक में कुछ की मनमानी के कारण आप अपने अनुरुप काम न कर पाएं. माता को सेहत से जुड़ी दिक्कत हो सकती है. इस समय पर आपके जीवन साथी का भी स्वास्थ्य आपके लिए तनाव का विषय बन सकता है. सामाजिक रुप से ज्यादा घुल मिल न पाएं. इस दौरान सेहत में गिरावट हो सकती है. अचानक ही किसी यात्रा पर जाने की संभावना भी बनती है. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बाधा आ सकती है.

शुक्र का मकर राशि पर प्रभाव

शिक्षा के लिए आपको मेहनत अधिक करनी होगी. छात्रों को इस दौरान तनाव ओर कन्फ्यूजन की स्थिति परेशान कर सकती है. आपके लिए इस समय अपने हर काम में थोड़ा सजग रहने की जरूरत होगी. लोग आपके आमने कुछ ओर होंगे और आपके पिछे कुछ ओर. इसलिए भरोसे और निर्भरता से बचने कि जरूरत होगी,. आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए. किसी ऎसी बात को मुख से न निकालें जो दूसरों के साथ आपके संबंधों को बिगाड़ दे. घर के कुछ काम के चलते यात्राएं अधिक हो सकती हैं. धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में आपकी भागीदारी बढ़ सकती है. जीवन साथी के साथ कुछ विवाद रह सकते हैं.

शुक्र का कुम्भ राशि पर प्रभाव

शुक्र का कर्क राशि में गोचर कुम्भ राशि वालों के छठे घर में होने के कारण आपको इस समय पर अपनी सेहत पर ध्यान रखने की जरूरत होगी. जल से उत्पन्न रोग परेशान कर सकते हैं. काम के क्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं. जो लोग नए काम की तलाश में हैं उन्हें कुछ मौके मिल सकते हैं. प्रेम के मामले में बहुत अधिक स्थिति बेहतर न हो पाए. झगड़े बढ़ सकते हैं . इस समय घर पर तनाव का कारण आप कुछ अशांति का अनुभव भी कर सकते हैं. सफलता मिल सकती है लेकिन संघर्ष अधिक रहने वाला है.किसी ऎसे काम की व्यस्तता का अवसर बढ़ेगा जो आपको बाहरी संपर्क से मिलेंगे. दांपत्य जीवन में स्थिति सामान्य ही रहने वाली है. रिश्तों में तनाव से बचने कि कोशिशें आपको करते रहने कि जरूरत होगी.

शुक्र का मीन राशि पर प्रभाव

आपकी मेहनत से आपको उसके अनुसार ही कुछ मिलेगा. जहां काम कर रहे होंगे उस स्थान पर अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा शिक्षा के क्षेत्र में आप बेहतर करने कि योग्यता रखते हैं. इसलिए अपनी ओर से परिश्रम में कमी नहीं आने देना. व्यवसाय में पार्टनर का साथ मिल सकता है. धनार्जन के मामले में स्थिति सामान्य ही रहने वाली है. फैमली में संपत्ति के क्षेत्र में थोड़ा विवाद उभर सकता है. परिवार में कुछ लोग अपनी अलग सोच से चलने वाले हैं जो आपको दुख दे सकती है.