वक्री मंगल का मेष राशि में होने का प्रभाव

मंगल का मेष राशि में गोचर कई तरह से व्यक्ति को प्रभावित करता है. मंगल एक ऊर्जा से भरपूर ग्रह है. जब वह अपनी राशि में होता है तो उसकी उर्जा ओर अधिक विकसित होती जाती है. मेष राशि मंगल की स्वराशि है और इसी राशि में जाते हुए मंगल अधिक बलशाली और अनुकूल भी माना गया है. मंगल की राशि मेष होने पर मंगल का साल भर में कई राशि में गोचर होता है. मंगल जब भी जिस भी राशि में जाता है. उस राशि में वह राशि के गुणों और उससे प्रभावित भी जरूर होता है. ऎसे में मंगल उसी के अनुसार फलों को भी देता है.

राशि के अनुसर मिलने वाले फल शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के हो सकते हैं. मंगल का मेष राशि में होना मंगल को बलशाली बनाने वाला होगा. मंगल के मेष राशि पर होने के कारण इसकी शुभफलों को पाने वाला होता है.

वक्री मंगल का समय

मंगल 10 सितंबर 2020 को मेष राशि में गोचर करते हुए वक्री होंगे. 10 सितंबर को मंगल 03:50 पर वक्री होंगे.

वक्री मंगल का सभी राशियों पर असर

मेष राशि में वक्री मंगल का फल

मेष राशि वालों के लिये वक्री मंगल का प्रभाव आपकी राशि पर ही हो रहा है. इसलिए जरुरी होगा कि अपने इमोशन को कंट्रोल में रखें. ज्यादा जोश में काम न लें. जितना संभव हो सके अपनी बचत का ख्याल रखें. गुस्से में इजाफा होगा और मनर्जी अधिक बढ़ सकती है. दांपत्य जीवन में मनमुटाव अधिक बढ़ सकता है. मकान या वाहन खरीदने को लेकर भी आप काफी कोशिशों में होंगे. इस समय आप प्रयास अधिक करेंगे और हो सकता है कि कुछ और इंतजार करना पड़े. इस समय आपको सिर्फ अपने को नियंत्रण में रखने की जरुरत है. रोमांटिक लाइफ में में थोड़ा स्ट्रेस बढ़ सकता है.

वृष राशि में वक्री मंगल का फल

वृषभ राशि वालों के लिये मंगल का वक्री होना उनके प्रयासों को बढ़ाने वाला हो सकता है. अभी कुछ ऎसे काम टल सकते हैं जिन पर आपको अधिक कोशिश करनी होगी. खर्च तो बने ही रहेंगे साथ ही स्वास्थ्य का ख्याल रखें क्योंकि इस समय चोट लगने या उंचाईसे गिरने का डर भी बना हुआ है. मंगल का वक्री होना प्रोपर्टी और कानूनी कार्यवाही में, लेन-देन से जुड़े कामों में देरी कराने वाला हो सकता है. आप को चीजों को टालने की आदत छोड़नी होगी. आलसी होने से फायदा नही होगा. कुछ मामलों में निराश अधिक प्रभाव डाल सकती है. सलाह यही है कि जितना हो सके अपने आप को शांत रखने और अधिक उत्साहित होने से बचना चाहिए.

मिथुन राशि में वक्री मंगल का फल

मिथुन राशि वाले के लिए वक्री मंगल अचानक से उन चीजों को बढ़ा सकता है जिसके बारे में आप बहुत पहले से ही सोच में लगे हुए थे. पढ़ाई और बच्चों की स्थिति दोनों ही क्षेत्र पर संघर्ष अधिक हो सकता है. वक्री हो रहे मंगल से जीवन के कुछ क्षेत्रों में अचानक से एक प्रगति देख सकते हैं. इस समय काम में सजगता रखने की जरूरत होगी. थोड़ा सचेत रहने से आप उन चीजों पर पकड़ बनाने में सफल होंगे जो समाजिक क्षेत्र आपको आगे ले जा सके. आप मेहनत से आगे रहेंगे और आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. आत्मबल मजबूत होने से काम आसान होंगे पर ध्यान रखें की ओवरकोन्फिडेंस से बचें. क्योंकि ज्यादा आत्मविश्वास भी कई बार परेशानियों को बढ़ा सकता या गलत कदम भी उठा सकते हैं.

कर्क राशि में वक्री मंगल का फल

इस समय आप अपने काम को लेकर बेचैनी का अनुभव कर सकते हैं. कुछ ऎसी स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं जिसके चलते आप अपने काम से जी चुरा सकते हैं. काम में बदलाव को लेकर काफी उत्साहित होंगे. संयम व धैर्य से काम लेंने की जरूरत है. बद्लाव तब तक न करें जब तक आपके पास आगे की सुरक्षा न हो. किसी भी तरह से किसी विवाद या बेकार की बहसबाजी में नहीं उलझें. इस समय साथ में लगे लोग दूरी बढ़ा सकते हैं. प्रोजेक्ट पर बार बार कोशिशें करनी पड़ सकती हैं. कुछ लाभ भी मिलेगा. मकान या फिर किसी निर्माण काम का आरंभ आपके लिए बेहतर हो सकता है. पढ़ाई के मामले में लापरवाही से बचना होगा.

सिंह राशि में वक्री मंगल का फल

मंगल का वक्री होना सिंह राशि वालों को मिलने वाले फलों में देरी कर सकता है, लेकिन परिश्रम से अच्छे भाग्य का साथ जरूर मिल सकता है. इसलिए निराश हुए बिना अपने काम को करते रहें. गोचरवत वक्री मंगल कुछ कामों को आसानी से पूरा भी करवा पाएगा. अटके हुए काम पूरे होंगे. अचानक से कहीं जाने की तैयारी होगी. मंगल के कारण कुछ भाग्य का साथ कम मिले. बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी प्रोजेक्ट पर अगर धन लगाया हुआ है तो शायद आशा के अनुरुप फल न मिल पाएं. प्रतिस्पर्धियों अधिक रहने वाली है. आपका विवाद बढ़ सकता है. अभी रिश्तों में अल्गाव या तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

कन्या राशि में वक्री मंगल का फल

वक्री मंगल का प्रभाव कन्या राशि वालों के लिये ऎसी परिस्थितियां उत्पन्न करेगा जो आपको मानसिक रुप से तनाव में डालने वाली हो सकती हैं. इस समय पर काम में आपकी लापरवाही देखने को मिल सकती है. मंगल वक्री हो रहे हैं इस कारण से आर्थिक क्षेत्र और काम दोनों ही प्रभाव में आएंगे. इस समय काम छोड़ने का नही सोचें तो बेहतर होगा. अब समय है जायदाद के मसलों से लाभ पाने का. पर घरेलू मोर्चे पर बहुत से लोगों के साथ बात न बन पाए. विवाद या झगड़े की संभावना भी बढ़ सकती है. नई जिम्मेदारियां मिली हैं तो उनका दबाव महसूस भी होगा. पर संभल कर काम करें और बहुत अधिक विश्वास से बचें. विरोधी दबाव अधिक बना सकते हैं.

तुला राशि में वक्री मंगल का फल

तुला राशि वालों के लिए मंगल का वक्री होना उनकी इच्छों को बढ़ाने का काम करने वाला होता है. प्रेम के मामले में किसी की सुनने वाले नही हैं आप. इस समय अपनी जिद्द और इच्छा को ही आगे रखते हुए काम करना चाहेंगे. पर ध्यान देने कि बात यह है कि क्या आपके साथी को आपकी इस बात से सहमती होगी. ऎसा होना मुश्किल होगा. वैवाहिक लाईफ में कई कारणों से स्थिति तनाव वाली बन सकती है. अपनी बोलचाल को नियंत्रित रखें कहीं गुस्से में कोई अपशब्द न निकले. काम को लेकर धीमी रही रफ्तार अब तेज होने वाली है.

वृश्चिकी राशि में वक्री मंगल का फल

आपके लिए प्रतिस्पर्धा अब बढ़ने वाली है. आप काम को लेकर ज्यादा उत्साहित न हों. जितना हो सके उतना ही आगे बढ़ना बेहतर होगा. अपने स्वास्थ्य का भी आपको इस समय ध्यान रखने की जरूरत होगी. हेल्थ में थोड़ी गिरावट महसूस कर सकते हैं,. आपके लिए खर्च की अधिकता बढ़ सकती है. अभी के समय कुछ कानूनी दावपेंच अधिक रहेंगे. जितना हो सके फजूलखर्ची से बचने का प्रयास करें. कड़ी मेहनत के बावजूद अनुकूल परिणाम न मिल पाएं पर इससे निराश नहीं होना चाहिए. प्रयास बनाए रखें देर सबेर सफलता जरूर मिलेगी.

धनु राशि में वक्री मंगल का फल

धनु राशि के लिये मंगल का वक्री होना. उन चीजों पर अधिक ध्यान देने वाला होगा जिस कोम लेकर आपके भविष्य का निर्धारण होगा. यानी के अपनी एजुकेशन और अपने कैरियर से रिलेटिड सारे मामले ध्यान में रखें. लापरवाही बिलकुल न करें. क्यौंकि किसी कारण से असफलता का सामना भी करना पड़ सकता है. वक्री प्रभाव के कारण एकाग्रता की कमी ओर बेकार कि बातों पर अधिक ध्यान केन्द्रित होगा. माता-पिता के लिए संतान इस समय अधिक ध्यान खिंच सकती है. बच्चों को लेकर चिंता रह सकती है. प्रेम के मामले में आप रिश्तों को आजमाना चाहेंगे.

मकर राशि में वक्री मंगल का फल

मकर राशि वालों के वक्री मंगल का प्रभाव आपके सुख और चैन को प्रभावित कर सकता है. इस समय इतनी जल्दी जल्दी परिस्थितियां बदलती हैं की उन्हें संभाल पाने का समय ही नही मिल पाता है. इस समय पर घरेलू मसलों को संभालने में परेशानी होती है. रिश्तों को ठीक रखने के लिए काफी मेहनत करनी होती है. खुद को भावनात्मक रुप से मजबूत रखना होगा. अपनी जल्दबाजी और गुस्से को रोक कर रखना होगा. स्त्री पक्ष के स्वास्थ्य पर आपका ध्यान अधिक होगा. माता के साथ संबंधों में तनाव आ सकता है या उनको लेकर आप अधिक चिंता में रहेंगे. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बहुत अधिक बातचित होगी, लेकिन इसमें थोड़ी खटास पैदा भी हो सकती है. काम के स्थान में बदलाव या उन्नती मिल सकती है.

कुंभ राशि में वक्री मंगल का फल

वक्री मंगल आपकी मेहनत को बढ़ाने वाला है. अगर आप अभी अपनी ओर से पूरी कोशिश नहीं कर पाएं हैं तो अब उस तरफ से आपको निराशा हाथ नहीं लगेगी. आपकी मेहनत बेहतर परिणाम देने में सहायक होगी. मंगल के वक्री होने से आपको लाभ हो सकता है. आप अपने भाग्य का कुछ साथ भी पा सकते हैं. इतना ध्यान रखें की मिलने वाले लाभ हो सकता है आपकी सोच से थोड़े कम हों. काम के क्षेत्र में लोगों का विरोध परेशान कर सकता है.. व्यवसायी लोगों को प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. पिता या कोई ऎसा व्यक्ति आपके लिए कोई बेहतर सुझाव या मार्गदर्शक के रुप में सामने आएगा. कंधे और शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है. भाईयों के साथ तनाव बढ़ सकता है.

मीन राशि में वक्री मंगल का फल

आपके लिए खर्चों कि अधिकता का दौर होगा. जीवन साथी के साथ मिलकर जिम्मेदारियों के प्रति सजग होने का समय है. रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ आपको पुर्ण साथ न मिल सके ऎसे में तनाव हो सकता है. इस समय संभल कर काम करें. किसी ओर के प्रति आपका मन आकर्षित होता है. घूमने फिरने के योग भी बन रहे हैं जिनके कारण खर्च में वृ्द्धि हो सकती है. मांगलिक आयोजन होने से घर पर लोगों का आगमन हो सकता है. इस समय जरूरी है सोच समझ कर बात करने कि क्योंकि आप अपनी बोलचाल में कठोर हो सकते हैं.