सूर्य गोचर समय 13 फरवरी 2023, को होगा इस समय गोचर 09:44 सुबह के समय पर होगा. सूर्य का कुम्भ राशि में गोचर 13 फरवरी की प्रात:काल में प्रवेश होगा. मकर राशि से निकल कर कुंभ में सूर्य का प्रवेश शनि की अन्य राशि कुंभ में होने पर बदलावों को देखा जा सकता है इस समय पर व्यक्तित एव विचारधारा में स्वतंत्रता का प्रभाव दिखाई देता है. सूर्य की स्थिति का प्रभाव काफी महत्वपूर्ण होता है यहीम से सूर्य की प्रबलता धीरे धीरे विस्तार पाती है. यह तर्क की क्षमता को विस्तार देता है. इस समय पर कुंभ की खोजी प्रवृति को इस समय अधिक बल प्राप्त होता है. यहां नवीन चीजों को लेकर उत्सुकता देखने को मिल सकती है.

मेष राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
मेष राशि के लिए सूर्य का गोचर एकादश भाव स्थान पर होने पर महत्वकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आप की प्रयासशीलता वृद्धि देने वाली होती है. इस दौरान यात्राओं और नई चीजों से जुड़ने के लिए समय काफी अनुकूल हो सकता है. कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए अनुकूल समय होगा. लाभ अर्जित करने के अवसर मिलेंगे. इस समय पर उचित निर्णय आपको आगे ले जाने में सफलता प्राप्ति के लिए काफी अच्छा रह सकता है. शिक्षार्थियों के लिए समय अच्छा होगा अपने गुरुजनों से उचित निर्देश प्राप्त होंगे. नए दोस्तों से मेलजोल की स्थिति बन सकती है.

वृषभ राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
वृषभ राशि के लिए सूर्य का गोचर दशम भाव पर होगा. सूर्य की स्थिति इस स्थान पर होने से प्रतियोगिताओं में आगे बढ़ने के मौके बने रह सकते हैं. काम के क्षेत्र में आपकी योजनाएं काफी बेहतर स्थिति को पा सकती हैं. अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने ओर नवीन चीजों को सिखने का अवसर प्राप्त होगा. प्रतिष्ठा प्राप्ति का समय होगा. इस समय काम या अन्य परिस्थितियों के चलते घर से दूर जाने की स्थिति भी विकसित होती दिखाई दे सकती है. पिता की ओर से सहयोग बनेगा लेकिन साथ ही सख्त निर्देश भी शामिल होंगे. आर्थिक क्षेत्र में स्थिति सामान्य रह सकती है. स्वास्थ्य के लिहज से समय संभल कर आगे बढ़ने का समय होगा. घरेलू स्तर पर खर्चों की वृद्धि का समय बना हुआ है.

मिथुन राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
मिथुन राशि के लिए सूर्य का गोचर नौवें भाव पर गोचर होगा. इस समय पर कुछ धार्मिक यात्राओं में शामिल हो सकते हैं, काम काज में बदलाव और स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है. इस समय पर आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़ने एवं नई चीजों को जानने का समय होगा. काम के लिए नए प्रोजेक्ट अभी मिल सकते हैं. भाई बंधुओं के साथ मेल जोल का समय होगा साथ ही उनको लेकर मन में कई विचार जन्म ले सकते हैं. परिवार के साथ मिलकर साथ बिताने का समय मिलेगा. छात्रों के लिए ये समय काफी अनुकूल होगा और बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. भाग्य का सहयोग कई मामले में आगे बढ़ने के लिए अवसर देगा. इस समय पर व्यर्थ के विवाद भी उभर सकते हैं लेकिन अपनी प्रतिभा को बेहतर रुप से आगे ले जाने में भी सफल होंगे. परिश्रम में वृद्धि मिलेगी और सफलता मिलेगी.

कर्क राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
कर्क राशि के लिए अष्टम भाव में होने से स्थिति काफी प्रभावशाली होगी. यह समय के दौरान काम काज में ध्यान पूर्वक आगे बढ़ने की स्थिति होगी. ये समय कुल मिलाकर आपको विरोधियों से सावधान रह कर काम करने की आवश्यकता होगी. खर्चों की स्थिति बनी रह सकती है. इस समय लाभ की स्थिति अधिक न हो पाए लेकिन अचानक से आने वाली होगी. पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में आपको लाभ मिल सकते है. कुछ पुरानी चीजें फिर से जुड़ाव देखने को मिल सकता है. अचानक से दुर्घटन अया काम में अड़चन की स्थिति परेशान कर सकती है.दांपत्य जीवन में मतभेद की स्थिति परेशान हो सकती है.

सिंह राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
सिंह राशि के लिए सूर्य का गोचर सप्तम भाव स्थान पर हो रहा है. इस समय काफी चीजें परेशान कर सकती है अधिक उत्साहित होकर काम कर सकते हैं. आप में क्रोध की स्थिति परेशान कर सकती है. वैवाहिक जीवन में तनाव और मनमुटाव बढ़ सकता है. कारोबार के लिए समय काफी प्रभावशाली होगा आपको यात्राओं से लाभ की स्थिति प्राप्त हो सकती है. धनार्जन के स्त्रोत भी मिलेंगे. परिवार में घरेलू मसलों को लेकर काफी चीजें परेशान दे सकती हैं. यात्रा का समय होगा. कुछ मामलों में अपनों के साथ परेशानी रह सकती है.

कन्या राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
कन्या राशि के लिए सूर्य का गोचर छठे स्थान पर होने से स्थिति काफी मजबूत दिखाई देगी. इस समय पर विरोधियों का दबाव अधिक रह सकता है. स्वास्थ्य के मामले में ये समय परेशानी दे सकता है. ये समय कानूनी पक्ष में आपके लिए मजबूत रह सकता है. इस समय पर प्रतियोगिताओं के मामले में सफलता का समय भी होगा. खर्चों की अधिकता बनी रह सकती है. चीजों को लेकर लापरवाही से बचने की आवश्यकता होगी. नौकरी पेशा लोगों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी. आवेदन से जुड़े मामले में आप बेहतर परिणाम देख पाएंगे. स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखने की आवश्यकता होगी अग्नि हथियार से चोट का भय लगा रह सकता है.

तुला राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
तुला राशि के लिए, सूर्य का गोचर पंचम भाव में होने से आपके लिए ये समय प्रतिस्पर्धाओं में आपको अच्छा स्थान दिला सकता है. छात्रों को अपनी शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने का अवसर देगा. अपने दोस्तों के साथ कुछ रोमांच से भरपूर कार्यों में शामिल हो सकते हैं. काम के लिए ये समय आपके लिए काफी मौके दे सकता है इस समय पर छात्र अपने शिक्षा को लेकर दूर स्थानों पर आवेदन कर सकते हैं. प्रेम संबंधों के मामले थोड़ा नम्र रहना होगा. धनार्जन के मामले में आप कलाभ के अवसर देख पाएंगे. आप इस समय कुछ नए क्षेत्रों में काम करने के लिए काफी आगे बढ़ सकते हैं. नए लोगों के साथ मिलने अवसर भी आपको मिल सकता है. स्वास्थ्य के मामले में ध्यान बना कर रखें क्योंकि आप काफी उत्साहित होंगे.

वृश्चिक राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
वृश्चिक राशि में सूर्य का गोचर सुख स्थान पर होने से समय बदलाव और आर्थिक लाभ की स्थिति का समय होता है. सूर्य का यह गोचर आर्थिक लाभ में वृद्धि के संकेत मिल सकते हैं. काम काज में आपको नए संपर्क से लाभ प्राप्त होता है. इस समय अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है. यात्राओं का समय होगा और नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. परिवार में कुछ चीजें शुरु हो सकती हैं. इस समय के दौरान घर पर कुछ बदलाव और निर्माण से जुड़े काम भी शुरु हो सकते हैं. इस समय सहकर्मियों के साथ आपको सकारात्मक रुप से लाभ मिल सकता है.पद प्राप्ति और आर्थिक लाभ वृद्धि का समय भी होगा. इस समय स्वास्थ्य से संबंधी कुछ तनाव की स्थिति रह सकती है. उच्च रक्तचाप, छाती से जुड़े रोग परेशान कर सकते हैं.

धनु राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
धनु राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर तीसरे भाव स्थान पर होगा. इस समय पर आपकी मेहनत में वृद्धि का समय दिखाई देगा. कुछ मामलों में आप काफी अधिक व्यस्तता को देख सकते हैं. वृथा के कामों में भी इस समय उर्जा अधिक लग सकती है. भाग्य का सहयोग काम आएगा और आप अपने क्षेत्र में काफी अच्छे अवसर भी देख पाएंगे. इस समय पर आपकी सूचनाएं प्रभावित होंगी और उनसे आपको कुछ लाभ प्राप्ति हो सकती है. इसी के साथ भाई बंधुओं का सहयोग मिल सकता है.

मकर राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
मकर राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर दूसरे भाव समय पर होने से आर्थिक स्थिति ओर आपके वक्तव्यों पर इसका काफी प्रभाव देखने को मिल सकता है. आपकी बोलचाल में काफी कठोरता भी हो सकती है और गुस्सा आपके लिए परेशानी बन सकता है. यात्राओं में आप काफी व्यस्त रहेंगे लेकिन इस समय पर आप के लिए जरुरी है कि अपने काम पर ध्यान रखें. आपकी बौद्धिकता भी काफी प्रखर होगी और आप कई मामलों में नए बदलाव देख सकते हैं. आप रचनात्मकता होंगे ओर साथी के साथ मिलकर काम में भी काफी व्यस्त रह सकते हैं. खान पान में बदलाव कर सकते हैं और इस कारण सेहत पर भी असर दिखाई देगा. वरिष्ठ लोगों के साथ आप की अच्छी बन सकती है तथा परिवार से कुछ सकारात्मक सहयोग भी देखने को मिल सकता है.

कुंभ राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
कुंभ राशि के लिए राशि पर सूर्य का गोचर इस समय आप को उत्साहित बना देना वाला होगा. आप योजनाओं को काफी मजबूत स्थिति से रखना चाहेंगे. आप काफी दृढ़ संकल्प में रह सकते हैं. बहुत प्रभावी ढंग से और कुशलता से काम को करने में आप अपनी मेहनत लगा सकते हैं. आप कुछ आध्यात्मिकता रुप से कुछ अधिक जागरुक रह सकते हैं. अपने माता-पिता की ओर से आपको काफी सहयोग मिल सकता है.

मीन राशि के लिए सूर्य का कुंभ राशि गोचर
मीन राशि वालों के लिए बारहवें भाव में होगा और ये समय कई चीजों में संभल कर आगे बढ़ने के लिए और व्यस्थित रुप से काम करने का होगा.आप विरोधियों से कुछ परेशानी में होंगे ओर इस समय जल्दबाजी से जुड़े काम में ध्यान पूर्वक आगे बढ़ना अधिक अनुकूल होगा. इस समय के दौरान आप अपने रिश्ते में साथी के साथ कुछ बातों में असहमती को देख पाएंगे इसलिए शांति से चीजों को सुलझाना अधिक बेहतर होगा.