मेष राशिफल मार्च 2023

मेष राशि वालों के लिए इस समय मंगल की स्थिति मकर राशि में होगी और यह एक उत्तम एव मजबूत स्थिति को दर्शाती है. यह आपके साहस और आपकी क्षमता को आगे बढ़ाने में सहायक बनेगा. अपनी संकल्प शक्ति में भी आप मजबूती के साथ दिखाई देंगे. आर्थिक स्थिति को अच्छा बनाने के लिए आप के पास कुछ अतिरिक्त आय के स्त्रोत भी होंगे. इस माह के आरंभिक समय पर मंगल के साथ शनि, बुध और शुक्र की युति होगी इसके कारण अभी के समय में चीजें मिले जुले फलों को प्रदान करने वाली होंगी. भागदौड़ अधिक होगी कु़छ बातों में वरिष्ठ लोगों की सलाह के साथ आगे बढ़ना भी बेहतर होगा. घरेलू क्षेत्र में बदलाव होंगे स्त्री पक्ष की ओर से थोड़ी चिंता हो सकती है.  घर पर कुछ निर्माण कार्य भी हो सकते हैं तथा रिश्तों में कठोरता से बचना चाहिए, चीजों का संभल कर उपयोग करने की आवश्यकता होगी. 

मेष राशि के लिए मार्च माह में नौकरी और व्यवसाय 

कामकाज के लिए ये समय आप की व्यस्तता वाला रह सकता है. काम के क्षेत्र में यात्राएं भी बनी रह सकती है. जो लोग काम की तलाश में हैं उन्हें इस समय पर उनके लिए काम की तलाश अब पूरी हो सकती है. किसी मित्र एवं दूर रह रहे व्यक्ति के द्वारा सहायता के योग बनते हैं. इस समय अष्टम भाव भी प्रबल है तो शेयर मार्किट इत्यादि में संभल कर काम करना होगा अचानक से बदलाव भी देखने को मिलेगा. 

कारोबार से जुड़े मामलों में आपको अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा. प्रतियोगिताओं में सफलताओं का अच्छा अवसर भी मिल सकता है. इस समय के दौरान फैशन, मीडिया, इलैक्ट्रानिक और इसी प्रकार के अन्य कामों में बेहतर हो सकते हैं. अच्छे लाभ प्राप्ति के लिए अभी समय बना हुआ है. काम में विलंब से बचना चाहिए और जल्दबाजी में निर्णय भी नहीं लेने चाहिए.

मेष राशि के लिए मार्च 2023 में शिक्षा 

छात्रों को अपने सिलेबस में अच्छा करने का बेहतर मौका मिल सकता है. शुरुआती दौर में शायद बहुत अधिक पढ़ाई में ध्यान नही लग पाए, दोस्तों के साथ अधिक व्यस्तता या मस्ती के मूड में रह सकते हैं लेकिन जल्द ही स्थिति आपके पक्ष में होगी और आप फिर से एकाग्रता को पा सकेंगे. अपने गुरुजनों से आप को कुछ नोट्स इत्यादि भी मिल सकते हैं जो आने वाली परिक्षा के लिए काफी हेल्पफुल भी रह सकते हैं. इस समय कोई आपके लिए सहायक होगा. 

मेष राशि के लिए मार्च 2023 में स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मिलाजुला सा रह सकता है. अत्यधिक परिश्रम द्वारा भी हेल्थ प्रभावित रह सकती है. इस समय पर घर के वरिष्ठ लोगों के स्वास्थ्य से जुड़े मामले अधिक प्रभावित रह सकते हैं. मानसिक रुप से अभी चिंताओं का दौर बना रह सकता है. तंत्रिका तंत्र, हृदय, पेट, उच्च रक्तचाप एवं छाति से संबंधित रोग इस समय परेशानी दे सकते हैं. क्रोध एवं बेचैनी से बचें और इन बातों से स्वयं को बचाने का प्रयत्न करें तथा योग क्रिया इत्यादि को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. 

मेष राशि के लिए मार्च में परिवार 

परिवार में आप के लिए अधिक लगाव अधिक रहेगा. माता-पिता को लेकर भी आप अधिक ध्यान दे सकते हैं. घर पर कुछ नई चीजों का की खरीदारी को लेकर आप अधिक उत्सुक रह सकते हैं. अपने मित्रों का सहयोग तो पाएंगे और उनकी सहायता से आप अपनी दिल में छुपी चिंताओं को कम कर पाएंगे. भाई बहनों के प्रति लगाव को पाएंगे इस समय पर आवश्यकता होगी की आप अपनी क्षमताओं को पहचाने और किसी भी प्रकार की उत्तेजना से बचें. आप कार्य उचित रुप से करेंगे तथा धन लाभ भी प्राप्त कर पाएंगे. इस समय वाहन इत्यादि का संभल कर उपयोग करने की आवश्यकता होगी. किसी प्रकार के दुसाहसिक कार्यों को करने से बचना चाहिए. काम में वरिष्ठ लोगों का सहयोग तथा सलाह निर्देशों से आगे बढ़ना ही उपयुक्त होगा. 

मेष राशि के लिए मार्च में उपाय 

इस समय प्रत्येक मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर के दर्शन करें. 

बच्चों को मिष्ठान खिलाएं.