धनु फरवरी राशिफल 2024

इस माह राशि स्वामी की स्थिति परिश्रम ओर यात्राओं को दर्शाती है और साथ ही इस समय मंगल शुक्र का आपकी राशि पर गोचर करना उत्साह ओर नई चीजों से जुड़ने का समय भी दिखाता है. इस समय पर घरेलू ओर बाहरी दोनों ओर की स्थिति कुछ अधिक ही व्यस्तता वाली रह सकती है. मानसिक रुप से किसी के साथ लगाव का अनुभव भी होगा लेकिन दूरी का डर भी परेशान कर सकता है. इस महीने आपको सकारात्मक रुख मिलेगा. इस माह के मध्य में आपकी अत्यधिक तनावपूर्ण सोच में ठहराव आ सकता है. आपके अपने तनाव दूर होंगे और कुछ नए विचार सामने आएंगे.

धन से जुड़े मामलों में आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. आप निवेश के साथ-साथ बचत के बारे में भी सोच सकते हैं. बच्चों को लेकर सतर्क रहें. साथ ही आपको उनसे स्नेह प्राप्त होगा. घरेलू स्तर पर अधिक खर्चे भी आपको परेशान करेंगे लेकिन परिवार के सहयोग से आपको बेहतर विकल्प मिलेंगे.

धनु करियर फरवरी
काम काज के क्षेत्र में कुछ नए मौके उभर सकते हैं. शुरुआती समय पर यात्राएं भी होंगी लेकिन उनसे बहुत अधिक सहायता न मिल पाए पर माह के दूसरे भाग में आपकी भागदौड़ कुछ सकारात्मक फलों को देने में सहायक होगी. सेवा से जुड़े काम करने वालों के लिए समय परिवर्तन का है. आपको अपने काम में कुछ बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे. लंबे समय से चली आ रही समस्याएं रुकेंगी. यह पूरी तरह खत्म तो नहीं होगा, लेकिन उम्मीद की कुछ किरणें जरूर आएंगी.

व्यापार में मिले-जुले परिणाम अधिक रहेंगे. कभी रफ्तार तेज होगी तो कभी धीमी. इस समय कर्ज लेने के बारे में न सोचें. पूरे भुगतान के साथ सामग्री खरीदें. व्यापार उद्योग में लगे लोगों के लिए बेहतर परिणाम आने का अनुमान है. इस समय पर संचार के कार्य, खेल कूद ओर अंतराष्ट्रिय स्तर की प्रतियोगिताओं में शामिल होने का भी मौका मिल सकता है.

धनु राशि के छात्र फरवरी
विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा. आप अपनी पढ़ाई के प्रति चौकस रहेंगे और नए कामों में भी आपकी रुचि रहेगी. लेकिन, कुछ मौके ऐसे भी होंगे जिनकी वजह से आप अपना काम पूरा नहीं कर पाएंगे या इसका कारण कुछ रुकावटें हो सकती हैं. मौज-मस्ती और मस्ती में अधिक लिप्त न हों. पढ़ाई और खेल के बीच संतुलन बनाए रखें.

धनु स्वास्थ्य फरवरी
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह सामान्य रहेगा. आप अपने नियमित काम में व्यस्त रहेंगे लेकिन आपको वाहन सावधानी से चलाना चाहिए. संतान को लेकर माता-पिता थोड़े चिंतित रहेंगे. बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित होता दिख रहा है.सामान ओर अन्य चीजों को लेकर भी आप चिंता में होंगे जिसके चलते तनाव की स्थिति से राहत नही मिल पाएगा इसलिए कुछ समय के लिए अपनी जिम्मेदारियों को दूसरों को देना इतना गलत भी नही होगा. अपने खाने पीने में किसी प्रकार के नशे इत्यादि से बचें अन्यथा परेशानी हो सकती है. इसके साथ ही जोखिम भरे कामों में जोश दिखाने से भी परहेज करना अच्छा होगा.

धनु परिवार फरवरी
परिवार के मामले में आप अधिक व्यस्त रहेंगे. घर के छोटे-छोटे काम आपकी जिम्मेदारी बन सकते हैं. आप के खर्चों में सामान्य स्थिति अभी रहेगी ओर शायद कुछ निवेश इस समय लाभ प्रदान करने मेंं भी हेल्पफुल रह सकते हैं. दांपत्य जीवन में साथी को लेकर आप कुछ चिंता कर सकते हैं लेकिन ये समय एक दूसरे के लिए सहयोगी बने रहने का है. इस दौरान आप बच्चों के बारे में अधिक सोचेंगे. साथ ही किसी वरिष्ठ सदस्य का दबदबा आपको अपनी पसंद के अनुसार काम नहीं करने देगा. ऐसे में आप अपनी अधिकांश चीजों को छिपाएंगे. घर में कुछ धार्मिक समारोह आयोजित होंगे और घरेलू काम भी बढ़ेंगे.

धनु राशि के उपाय फरवरी
गायत्री मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें. साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.