वृष राशि के लिए फरवरी 2024

राशि स्वामी के अष्टम भाव में स्थिति के चलते आपको धन से संबंधित कमी परेशान कर सकती है. आप अपनी खरीदारी को मन अनुरूप न कर पाएं. लेकिन इस समय यदि आप अभी से ही कटोती बनाए रखते हैं तो आपके लिए आने वाले समय में बचत का लाभ प्राप्त होगा. दूसरों से मदद की इच्छा रखने से आप स्वयं की जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं हो सकते, अत: स्वयं को ही अधिक प्रबल बनाए. बच्चों की ओर से भी कुछ चिंता रह सकती है. उनकी शैतानियां भी इस दौरान अधिक हो सकती हैं. माह मध्य के बाद स्थिति में बदलाव देखने को मिलेगा लेकिन अभी के समय में चीजों को जितना शांति से किय अजा सके उतना अनुकूल होगा. जल्दबाजी से बचें और सुनियोजित रुप से काम में आगे बढ़ें.

वृष राशि के लिए फरवरी 2024 में कैरियर
किसी भी शार्टकट द्वारा धन की प्राप्ति के लिए प्रयास करने से आप पीछे न हटें ऎसे में जरूरी है की अन्य बातों पर ध्यान दिया जाए. इस समय गुप शत्रुओं की ओर से भी परेशानी अधिक रह सकती है. इसलिए आपकी ये कोशिश आपके लिए परेशानी का सबब भी हो सकती है. अपने निर्णयों को थोड़ा संभल कर करें.

आपकी यात्राओं से कुछ अच्छे नतीजे भी मिलेंगे और नए व्यावसायिक सौदे भी बनेंगे. नौकरी में आपके मित्र आपके लिए कुछ मददगार सिद्ध हो सकते हैं, साथ ही सह कर्मियों के साथ मिलकर आप अपने पड़े हुए कामों को थोड़ा जल्द निपटा सकते हैं. इस समय पर धैर्य और शांति के साथ काम करना अनुकूल होगा.

वृष राशि के विद्यार्थियों के लिए फरवरी 2024
शि़क्षार्थियों के लिए समय बहुत सोच-विचार वाला रहेगा. छात्रों के लिए अब जो समय है वो थोड़ा कशमकश से भरा रहने वाला है. आप अपने नतीजों के प्रति भी काफी चिंतित रहने वाले हैं. लेकिन वहीं आपको इस समय अपने लिए आने वाले फिल्ड का चयन भी करना होगा. दुविधा भी रहेगी ऐसे में लोगों की सलाह को भी सुनें ओर अच्छे से सोच विचार द्वारा आगे बढ़े.

वृष राशि के लिए फरवरी 2024 में स्वास्थ्य
स्वास्थ्य अधिक अनुकूल नहीं रहेगा. कोई न कोई दिक्कतें ऐसी रहेंगी जो आपको मानसिक और शारीरिक रूप से तंग करने वाली होंगी छठे और अष्टम का संबंध होने से स्थिति इन बातों की ओर इशारा करती प्रतीत होती है. वहीं जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप अधिक चिंता में रहेंगे.

वृष राशि के लिए फरवरी 2024 में परिवार
परिवार में आप सुकून के लम्हों की तलाश में रहेंगे, मन मुटाव की परिस्थितियां पैदा न होने दीजिए और समस्याओं के प्रति थोड़ा सचेत रहें. मेहमानों के आवागमन से आप थोड़े व्यस्त भी रहेंगे. स्वयं के लिए समय निकाल पाना कठिन होगा. अपने लोगों के साथ सौहार्द पूर्ण संबंध बनाने से ही आप मानसिक ओर आत्मिक संतोष को प्राप्त कर सकते हैं.

घर की रख रखाव पर भी आप कुछ धन लगा सकते हैं. माता-पिता की ओर से कुछ सहयोग की उम्मीद बंधती नजर आती है. दांपत्य जीवन में साथी का सहयोग कुछ हेल्प कर सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों का जीवन पर प्रभाव देखाई देगा. इस समय के दौरान जितना संभव हो अपनी बातों को लेकर अडिग होने से बचें.

वृष राशि के लिए फरवरी में उपाय
इस समय आपको नियमित रूप से शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक करना चाहिए.