राहु चंद्रमा का का युति फल, हेरफेर का समय

राहु के साथ चंद्रमा का प्रभाव विभिन्न फल प्रदान करने वाला होता है. इसका असर गहराई से पड़ता है. राहु एक पाप ग्रह है चंद्रमा एक शुभ ग्रह है. ग्रह के साथ का प्रभाव मिलकर कई तरह से अपना असर दिखाने वाला होता है. जन्म कुंडली में राहु-चंद्र का प्रभाव उस घर पर निर्भर करता है जिसमें वह स्थित है, अन्य ग्रहों के संबंध में उसकी स्थिति के साथ-साथ अन्य कारक भी. जब राहु चंद्रमा साथ युति में हो तो ये भ्रम और दुविधा को अधिक दे सकते हैं. चीजों को अलग से देखता है, बुनियादी वास्तविकताओं को स्वीकार करने में कठिनाई हो सकती है. 

आध्यात्मिक बातों का अध्ययन करके नई चीजें लाने में आगे रह सकते हैं. व्यक्ति कल्पनाशील, दिवास्वप्न देखना पसंद कर सकता है, उसके पास कई रचनात्मक और अद्भुत विचार भी हो सकते हैं. आध्यात्म की ओर आकर्षित हो सकते हैं. अध्यात्म के विचार से आकर्षित होकर परम्पराओं में परिवर्तन के समर्थक भी अधिक दिखाई दे सकते हैं. स्वयं को एक आध्यात्मिक व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत करना पसंद कर सकते हैं. इस दौरान आप ध्यान कर सकते हैं, दर्शनशास्त्र आदि पढ़ सकते हैं, लेकिन खुद को अनुशासित तरीके से संचालित करना कठिन हो सकता है.

मेष राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु-चंद्रमा की युति उपस्थिति कुछ हद तक अच्छी और कुछ हद तक खराब रहेगी. अच्छे संपर्कों से लाभ मिलेगा और ख़राब संपर्कों से गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. यह ऐसा समय होगा जब विशेषकर स्वास्थ्य को लेकर मानसिक स्थिति अधिक बेचैन रह सकती है. आपको अधिक खर्च करना पड़ सकता है. अचानक दुर्घटना होने की आशंका है. वाहन आदि के संबंध में सावधानी पूर्वक यात्रा करना अधिक अनुकूल रहेगा.

वृष राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु के साथ चंद्रमा का युति प्रभाव लाभ पर प्रभाव डालेगा. इस समय किसी भी रूप में सफलता प्राप्त हो सकती है. अन्य लोगों के दृढ़ संकल्प की परीक्षा होगी इसलिए चुनौतियों का सामना करने और नई अवधारणाओं के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें. अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए यह अच्छा समय रहने वाला है और आप अपने प्रतिस्पर्धियों पर जीत हासिल करने में सक्षम रहेंगे. अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो पदोन्नति की भी संभावना अच्छी है. भावनात्मक तौर पर स्थिति कुछ कमजोर हो सकती है, इसलिए प्यार और रिश्तों के मामले में सावधानी बरतें.

वृष राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु और चंद्रमा युति प्रभाव साहस में वृद्धि करेंगे, ऐसे में आप कुछ साहसी कार्यों को करने में आगे रह सकते हैं. आप अपने छोटे भाई-बहनों, संचार, दस्तावेज़, साहस, संघर्ष और छोटी यात्राओं से ही अधिक प्रभावित दिखाई दे सकते हैं. यह समय भी सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. नए रास्ते खुलेंगे जो भविष्य की ओर ले जाएंगे और सफलता प्राप्त करने में मदद करेंगे. सफलता के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन आपको सफलता भी मिलेगी.

मिथुन राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु चंद्र युति का प्रभाव करियर, नाम, स्थिति, शक्ति को दर्शाता है. यह गोचर सामान्य रह सकता है. राहु उन बाधाओं पर काबू पाने में आपकी मदद करेगा जो आपको अपने जीवन के करियर क्षेत्र में सफल होने से रोक रही हैं. वहीं चंद्रमा के प्रभाव से तेजी से बदलाव दिख सकता है. शांति से काम करना और ज्यादा तनाव लेने से बचना जरूरी है. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ काम करना आसान नहीं होगा, इसलिए आप जितना धैर्य रखेंगे, आपको उतना अधिक लाभ मिलेगा.

कर्क राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु-चंद्र युति प्रभाव विदेश यात्रा के साथ-साथ धार्मिक स्थानों के दर्शन का भी अवसर मिलेगा. उच्च शिक्षा प्राप्ति के साथ-साथ आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए भी अनुकूल समय मिल सकता है. भाग्य और आध्यात्म के लिए समय विशेष रहने वाला है और ऐसे में दूसरे धर्म के लोगों के साथ मिलकर काम करना होगा. इस गोचर के दौरान कुंडली के नौवें घर में राहु राह में ऐसी बाधाएं पैदा करता है, लेकिन चंद्रमा का प्रभाव भी सफलता के लिए बहुत मददगार हो सकता है.

सिंह राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

चंद्रमा राहु युति प्रभाव लाभ या हानि, ससुराल, विरासत, दुर्घटना जैसी चीजें दर्शाने वाला है. यह समय खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत रखने का है. इस समय कोई भी निर्णय लेने से पहले निर्णयों को स्थगित कर देना ही उचित रहेगा. चोट लगने की संभावना बहुत अधिक है, इसलिए लापरवाही न बरतें, खासकर गाड़ी चलाते समय. आवश्यक होने पर ही यात्रा करें और साहसिक गतिविधियों में शामिल होने से बचें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें तभी आपको बेहतर परिणाम मिल सकते हैं.

कन्या राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

चंद्रमा राहु के साथ युति प्रभाव मुख्य रूप से जीवन साथी, व्यापार और साझेदारी पर पड़ेगा. कुंडली के सातवें घर में उनका गोचर दांपत्य जीवन में तनाव और विवाद भी ला सकता है. आप अपने प्रियजनों के साथ तीखी बहस या मनमुटाव में पड़ सकते हैं, इसलिए इस समय सावधानी से काम करने की जरूरत होगी. साझेदारी क्षेत्र को जीवन से अत्यधिक प्रभावित होने से बचाने के लिए इस समय समझदारी अधिक उपयोगी रहेगी.

तुला राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु चंद्रमा का युति प्रभाव मुख्य रूप से नौकरी, प्रतियोगिता, शत्रु, मुकदमा, कर्ज जैसे कारकों पर पड़ेगा. राहु का प्रभाव बहुत सकारात्मक हो सकता है. शत्रुओं पर विजय पाने का समय है, लेकिन स्वास्थ्य के मामले में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी. यदि आप इस समय मुकदमेबाजी या कानूनी मामलों से गुजर रहे हैं तो परिणाम आपके पक्ष में हो सकता है. नौकरी चाहने वालों के साथ-साथ नौकरी बदलने की तलाश कर रहे लोगों के लिए भी यह अच्छा समय हो सकता है. अवसर प्राप्ति के लिए अनुकूल समय रहेगा.

वृश्चिक राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु और चंद्रमा का युति प्रभाव स्वास्थ्य और मानसिक सोच को प्रभावित कर सकता है. किसी चीज़ की बिक्री या खरीद में शामिल होने का यह अच्छा समय नहीं है. कुछ भी नहीं. साथ ही यदि संभव हो तो नया वाहन खरीदने की योजना को स्थगित कर देना चाहिए. यह अवधि आकस्मिक व्यय का संकेत देती है. इस दौरान घर में सौहार्दपूर्ण व्यवहार करने की आपकी क्षमता की परीक्षा होगी. आने वाले समय में समर्पित और सच्चे प्रयासों से अच्छे परिणाम मिलेंगे. अनावश्यक जोखिम से बचना उचित रहेगा.

धनु राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु के साथ चंद्रमा का युति गोचर प्रभाव, जिसका प्रभाव मुख्य रूप से प्रेम संबंधों, धन, शिक्षा और संतान पर पड़ेगा. इस समय यह स्थिति मासिक तौर पर एकाग्रता की कमी का कारण बन सकती है. विद्यार्थियों के लिए यह परेशानी भरा समय है इसलिए ध्यान भटकने से बचें और शांत रहकर निर्णय लें. बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. गर्भवती महिलाओं को अपना खास ख्याल रखने की जरूरत है. किसी के साथ अनावश्यक वाद-विवाद से बचने के लिए उनसे बातचीत करते समय धैर्य की आवश्यकता होगी.

मकर राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु और चंद्रमा का युति प्रभाव इस अवधि के दौरान भाई-बहनों के साथ संबंधों में कुछ बदलाव ला सकता है. लोगों से प्रभावी ढंग से संवाद करते समय सावधानी बरतने की जरूरत होगी. अपना समय और ऊर्जा रचनात्मक प्रयासों में लगाने से आपको सफलता मिलेगी. वाहन को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है, बार-बार छोटी यात्राएं भी बढ़ सकती हैं और इसके कारण बोझिलता महसूस हो सकती है.

कुंभ राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

राहु और चंद्रमा युति परिवार, बैंक बैलेंस, धन, वाणी और खान-पान पर प्रभाव डालेगा. दूसरे भाव में राहु और चंद्रमा धन पर प्रभाव डालेंगे और धन को खर्च भी कर पाएंगे. आप कठोर बोलेंगे जिससे परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंधों में कड़वाहट बढ़ सकती है. एक अच्छे तरीके से यह विदेश जाने वालों को अवसर देगा. खान-पान की गलत आदतें अपनाने की संभावना अधिक है, इसलिए ध्यान रखें कि यह आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. खान-पान में सावधानी रखें, गले में संक्रमण हो सकता है.

मीन राशि के लिए राहु-चंद्र युति 

जब राहु और चंद्रमा युति में गोचर करते हैं तो इसका प्रभाव विशेष रूप से व्यक्तित्व और सार्वजनिक स्थिति पर पड़ता है. इस समय व्यक्तित्व एवं समाज के प्रति समग्र दृष्टिकोण में परिवर्तन संबंधी प्रभाव दिखेगा. आप जीवन में वास्तव में क्या चाहते हैं, इस बारे में भ्रमित होने की संभावना भी इस दौरान अधिक रहने वाली है. कुछ मामलों में, यह दृष्टिकोण में निराशा भी बढ़ा सकता है और चिंतित भी कर सकता है. इसलिए जरूरी है कि समस्याओं पर ध्यान दें और शांत मन से अपनी मेहनत करें. ऐसा करने से परिणाम आपके पक्ष में होंगे.