मेष राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

इस माह के आरंभ राशि स्वामी कुंभ राशि में गोचरस्थ होंगे तथा शनि के साथ युति संबंध होंगे. गुरु और शुक्र का गोचर इस समय मीन राशि में होगा. वृष राशि में बुध का गोचर होगा. सूर्य का गोचर मेष राशि में होगा. राहु का गोचर भी मेष राशि में होगा और केतु का गोचर तुला राशि में होगा. सूर्य का गोचर माह मध्य के बाद वृष राशि में होगा.

इस समय के दौरान आप अधिक मेहनती होंगे तथा प्रयासशील भी होंगे. आप अपने परिश्रम द्वारा अच्छे फलों की प्राप्ति कर पाने में सक्षम भी होंगे. परिश्रम द्वारा आर्थिक स्थिति को अच्छी बना पाएंगे. परिवार में आप की स्थिति मजबूत होगी तथा आप के फैसलों को लेकर दूसरे सहमति भी जता सकते हैं. यात्राओं का समय है इस समय आप का आद्यात्मिक पक्ष भी मजबूत रहने वाला है. माह मध्य के बाद आप के खर्च कुछ अधिक हो सकते हैं .

मेष राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय
काम के क्षेत्र में आप के प्रयास काफी सजग होंगे, लाभ के अवसर मिलेंगे. नई लोगों के साथ आप कुछ काम की शुरुआत करने का आप को अवसर मिलेगा. आप काम को लेकर अधिक व्यस्त होंगे. अपने आस पास की स्थिति में आप कर्मचारियों के मध्य मजबूत स्थिति को पाएंगे. कुछ मामलों में नेतृत्व के गुण आप अच्छे से निभा पाएंगे. जो लोग काम की तलाश में लगे हुए हैं उनके लिए समय नए काम प्राप्ति को भी दर्शाता है.

कारोबार में आप के लिए अच्छे परिणाम पाने का अवसर बनेगा. यात्राएं अधिक रहने वाली है और साथ ही इनमें मुनाफे की स्थिति भी बनती है. इस समय विदेशी संपर्क का भी लाभ मिल सकता है. राजनीतिक रुप से कार्यरत लोगों के लिए ये समय विशेष रह सकता है. नए लोगों के साथ मेल-जोल का समय होगा. इस समय जल्दबाजी के फैसलों को लेने में थोड़ा संयम बरतने की आवश्यकता होगी.

मेष राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
पढ़ाई के क्षेत्र में आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, छात्रों की मेहनत अब थोड़ा सकारात्मक भी होंगे. कुछ यात्राओं तथा नए शिक्षण संस्थानों में प्रवेश को लेकर आप काफी भागदौड़ में रह सकते हैं. जो छात्र विदेश में शिक्षा को लेकर सोच विचार में थे अब अवसर मिल पाएंगे. दोस्तों के साथ मिलकर आप कुछ नए कोर्स या विषय में प्रवेश प्राप्ति कर सकते हैं. (theclickreader.com) एजुकेशन को लेकर आप माह मध्य के बाद आप कुछ मस्ती के मूड में भी होंगे एकाग्रता की कमी भी परेशानी दे सकती है.

मेष राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के मामलें में आप के लिए समय मिला जुला रह सकता है. आप खान-पान में लापरवाही बरत सकते हैं. भोजन से संबंधित आदतें आप को थोड़ा परेशानी दे सकती हैं. इस समय मांसपेशियों में दर्द की स्थिति, उच्च रक्तचाप और गर्मी से होने वाले रोग इस समय अधिक प्रभावित कर सकते हैं.

मेष राशि के लिए मई 2023 में परिवार
घरेलू स्थिति शुरुआती समय में सामान्य रह सकती है. घर पर नई चीजों की खरीदारी का समय होगा. वाहन, वस्त्र या कुछ अन्य वस्तुओं की खरीदारी भी आप कर सकते हैं. आप पर अपने काम के साथ-साथ दूसरे के काम करने की भी ज़िम्मेदारी बढ़ सकती है. वहीं इस अतिरिक्त बोझ के चलते आप तनाव में रहेंगे. साथ ही चिड़चिडाहट का अनुभव भी करेंगे.

आपके व्यवसाय में बडे़ स्तर पर कुछ बदलाव होने की संभावना बनती है. इसके अलावा, आपको एक भिन्न जगह पर स्थानांतरित किया जा सकता है अथवा आप नौकरी बदल सकते हैं. ग्रहों के प्रभाव के चलते आपकी यात्राओं में कुछ असुविधा भी हो सकती है. वहीं इन लंबी दूरी की यात्राओं में आपको काफी जोड़-तोड़ भी करना पड़ सकता है लेकिन अपनी चालबाजियों के चलते कई बार आप मुसीबत में भी पड़ सकते हैं इसलिए इस समय के दौरान शांत और स्थिरता बना कर रखें.

मेष राशि के लिए मई 2023 में उपाय
इस समय के दौरान हनुमान जी के बजरंग बाण का पाठ नियमित रुप से करें.
मंगल मंत्र के जाप करना अनुकूल होगा.