वृश्चिक फरवरी राशिफल

राशि स्वामी के दूसरे भाव में शुक्र के साथ युति संबंध का प्रभाव धनार्जन के क्षेत्र में नए मौके दिलाने वाला होगा, लेकिन इस समय अपनी जिद ओर क्रोध से कुछ दिक्कतें भी आ सकती हैं. कमाई के मामले में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. भाग्य के कारण आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ राहत मिलती नजर अभी न आए इस समय तीसरे स्थान पर शनि का सूर्य बुध के साथ संबंध परिश्रम को बढ़ाने वाला होगा. अभी के समय पर मानसिक चिंताएं भी होंगी भाग्य के क्षेत्र में मिलेजुले फलों को आप देख पाएंगे. आप अपने लिए कुछ नई चीजें खरीद सकते हैं. अत्यधिक क्रोध से बचें. अपना नेतृत्व दूसरों पर न थोपें क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि जो आपको अच्छा लगे वह दूसरे को पसंद आए.

इस समय परिवार के लिए कई सारी जिम्मेदारियों का निर्वाह भी करने में आगे रह सकते हैं स्त्री पक्ष की ओर से भी जुड़ाव को अनुभव कर सकते हैं. बैंक और अन्य प्रकार के निवेश में काम जारी रह सकता है. आप दूसरों पर निर्भर भी हो सकते हैं. इस महीने में कुछ सकारात्मक रुख मिल सकता है. इस दौरान आपको अपनी इच्छा के अनुसार कोई काम करने का भी मौका मिलेगा.

वृश्चिक करियर फरवरी
आप अपने काम में काफी व्यस्त रह सकते हैं, इस समय के दौरान जो नए काम की तलाश में हैं उसमें भी कुछ अवसर मिल सकते हैं. काम की वजह से बहुत घूमने-फिरने के अवसर भी अधिक रहेंगे. सरकार की ओर से आपको परेशानी हो सकती है लेकिन धीरे-धीरे आपके काम में तेजी आएगी. बस बिचौलियों से सावधान रहें और अपने विचारों या योजनाओं को सभी को न बताएं.

कारोबारियों के लिए इस महीने की शुरुआती अवधि सामान्य रह सकती है. आप सामग्री बचाने में व्यस्त हो सकते हैं. प्रॉपर्टी से जुड़े कामों में भी आपको नए मौके मिल सकते हैं. आप नए सौदे कर सकते हैं. नए लोगों के साथ काम करते समय विवादों से बचें और शांति से काम लें.

वृश्चिक छात्र फरवरी
छात्रों के लिए अध्ययन की अवधि बेहतर रहेगी.कला एवं तकनीकी शिक्षा के लिए यह समय अच्छा रहेगा.अपनी कालेज या स्म्स्थान के लिए कुछ एक्स्ट्रा एक्टिविटी में शामिल होने का भी मौका मिलेगा. इस दौरान अपनी परीक्षा के लिए इन विषयों पर भी अपनी पकड़ मजबूत कर सकते हैं. इस महीने आप कुछ दिलचस्प काम बहुत उत्साह के साथ करेंगे. महीने के मध्य के बाद आप साहसी कार्य करने के लिए भी उत्साहित रहेंगे. अपनी पढ़ाई में लापरवाही ओर आलस्य से बचें अन्यथा जरुरी चीजों पर से ध्यान हट जाने के कारण परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.

वृश्चिक स्वास्थ्य फरवरी
इस समय आप अपने खान पान के कारण भी सेहत से संबंधित परेशानी को देख सकते हैं मुंह ओर गले से जुड़े रोग परेशानी दे सकते हैं. अत्यधिक क्रोध ओर उत्तेजना से स्वयं को बचा कर रखना होगा. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ चिंता रह सकती है महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता होगी. हाई ब्लड प्रेशर ओर संक्रमण से ग्रसित हैं तो स्थिति और खराब हो सकती है. इसलिए अपने भोजन में संतुलित आहार को शामिल करें. क्रोध एवं वाणी पर नियंत्रण रखें. माता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे. अपने परिवार को समय दें और यदि आप अपने कठोर स्वर को त्याग देंगे तो यह अनुकूल होगा.

वृश्चिक परिवार फरवरी
परिवार में आपका ज्यादा दखल ठीक नहीं हो ऎसा अभी मुश्किल है. आप कई चीजों में खुद को शामिल देख पाएंगे. दूसरों को आपसे समस्या हो सकती है. टकराव होगा और आपका जिद्दी स्वभाव विवाद पैदा कर सकता है. भाई-बहनों से भी आपको थोड़ा नम्रता बनाए रखनी होगी क्योंकि वो आपकी बातों को दिल पर लगा सकते हैं. इस माह के दूसरे भाग से कुछ नई चीजों की खरिदारी की जा सकती है जो घर के लुक में बदलाव लाएगी.

आप कुछ लंबी दूरी की यात्राओं पर जा सकते हैं लेकिन यात्रा के दौरान आपको सावधान रहना होगा. अपने बड़ों के कहे अनुसार चीजों को समझें और जितना संभव हो उनकी सहमती को अपनाएं. वाहन संबंधी परेशानी आपको परेशान कर सकती है. आपकी वैवाहिक बातचीत भी सामने आ सकती है ओर प्यार के मामले में आप अपने साथी की ओर से कुछ अच्छे पलों को व्यतीत कर पाएंगे.

वृश्चिक उपाय फरवरी
श्री दुर्गा चालीसा ओर बजरंग बाण्ड का पाठ नियमित रुप से करें.