टैरो कार्ड - पेज ऑफ कप - Page of Cups - Page of Cups Tarot Card Meaning

‘पेज ऑफ कप’ आपके लिए प्रेम संदेशों के अवसर लाने वाला प्रेम का संदेशवाहक है. यह रोमांस, गहरी भावनाओं और भीतरी जीवन के अनुभव को व्यक्त करता है. रीडिंग में, ‘पेज ऑफ कप’ से पता चलता है कि आपके जीवन आने वाला कोई व्यक्ति या कोई घटना आपकी भावनाओं को भीतर से झकझोर देगी और इस बात से आप आनंद का अनुभव करेंगे. जब आप एक मौका देखते हैं, तो उस पर काम करते हैं. ‘पेज ऑफ कप’ आपको भावनाओं का स्पर्श या बदलाव सिखाता है. इसके साथ ही साथ यह इस बात को भी बताता है कि भावनाओं को आसानी से व्यक्त करते हुए सुंदरता के लिए जवाब है. यह कार्ड इस बात को भी दर्शाता है कि एक व्यक्ति भावुक या रोमांटिक हो सकता है. इस तरह के एक व्यक्ति की अपने दिल की बात को छोड़ देना चाहिए.

‘पेज ऑफ कप’ यह दर्शाता है की किसी का दिल एक बच्चे जैसा होता है और उससे मिलने पर आपको उसकी भावनाओं की गहराई प्रेम, आत्मीयता, या आध्यात्मिकता का समावेश होता है. कभी कभी, ‘पेज ऑफ कप’ का अर्थ होता है कि आप प्यार और भावना के साथ हैं. ऐसे समय में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में आनंद का एहसास होता है.‘पेज ऑफ कप’ के साथ एक व्यक्ति अपने भीतर से मार्गदर्शन प्राप्त करता है. वह एक कूबड़ पर कार्य करता है. ‘पेज ऑफ कप’ से पता चलता है कि आपको अपने सपनों को याद रखना चाहिए. इस कार्ड के साथ एक व्यक्ति आमतौर पर एक अलौकिक अनुभव करता है. इस कार्ड के साथ व्यक्ति को प्रत्यक्ष अनुभव होता है. ‘पेज ऑफ कप’ से पता चलता है कि आपको अपनी आंत प्रतिक्रिया पर भरोसा करना चाहिए.

‘पेज ऑफ कप’ बारीकी से प्रेम की भावना से संबंधित है. यह प्रेम प्रसंगों के आरंभिक या एक नए प्रेम
के रिश्ते में जुड़ा हो सकता है. यह बताता है कि एक व्यक्ति किसी को मिलने पर उसे आकर्षित करने की पूरी कोशिश करता है. ‘पेज ऑफ कप’ से पता चलता है कि आपको किसी क़रीबी से मिलना चाहिए. इससे यह भी पता चलता है कि आपको औपचारिकताओं से परे जाकर संबंधों का निर्माण करना चाहिए. ऐसे एक मामले में, आप भी विशेष क्षण को पा सकने में सक्षम हो सकते हैं. ‘पेज ऑफ कप’ दो लोगों के बीच संबंधों का प्रतीक है और बताता है कि आप एक दोस्ती को निभाएं. यह भी पता चलता है कि आप किसी विशेष के साथ अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को बाटें. प्यार में इस विशेष व्यक्ति का साथ जरूरी नहीं है, लेकिन यह  एक अच्छा दोस्त या हिस्सा हो सकता है.

‘पेज ऑफ कप’ आपको बताता है कि आपको किसी के प्रति प्रेम प्रदर्शित करने के लिए आकर्षक विचारशील इशारा करना चाहिए. यह आपसे पूछता है के लिए सहानुभूति और समझ व्यक्त. यह भी कहता है कि तुम अपने आप को किसी को चोट पहुँचाने के लिए माफ कर दो और कोई ओर जो तुम्हें चोट पहुंचाता है तो तुम उसे क्षमा कर दो. ‘पेज ऑफ कप’ आपसे पूछता है तुम बाहर तक पहुँचो और किसी के दिल को छू लो. तुम आगे जाओ और एक टूटे हुए रिश्ते में सुधार करने का प्रयास करो. आप भी किसी दिन को रोशन करने और क्रोध के बजाय देखभाल के साथ जवाब दो. ‘पेज ऑफ कप’ तुम्हे न्यायाधीश या निंदा करने से मना करता है.

‘पेज ऑफ कप’ को निम्नलिखित के साथ संबद्ध किया जा सकता है:

  • भावुक होना
  • सहज ज्ञान से युक्त होना
  • अंतरंग होना
  • प्यारा होना.