टैरो कार्ड - एट ऑफ कप - Eight of Cups - Eight of Cups Tarot Card Meaning

‘एट ऑफ कप’ उन क्षणों के लिए खड़ा है जब हम महसूस करते हैं, एक बार और सभी के लिए बिता हुआ कल चला गया है. क्या सच था, जो लंबे समय तक सच नहीं है. हमारे चेहरे पर बदलाव के संकेत हैं, और हमे उन्हें स्वीकार करना चाहिए. यह समय आगे बढने का व बदलाव का समय है .उदाहरण के लिए, जब एक समूह को तोड़ने प्रयास होता है तो लोगों द्वारा इस प्रभाव के लिए सूक्ष्म संकेत मिलते हैं. वे बेचैनी प्रदर्शित करते हैं. वे बैठकों में देर से पहुंचते हैं , कम संवाद बोलते हैं और विचलित से दिखाई देते हैं. कुछ स्तर पर, प्रतिभागियों को पता चल ही जाता है कि यह समय बदलाव का है, लेकिन वे अंतिम चरण तक के लिए काम करते समय की जरूरत है. यह प्रक्रिया कई स्थितियों में देखी जा सकती है जहां समय समाप्त हो रहा हो. जीवन में कुछ भी स्थायी नही है. जल्दी या बाद में, सब कुछ दूर निकल जाता है या हम उससे दूर हो जाते हैं.

परिवर्तन एक नौकरी स्थान या रिश्ते को छोड़ने के रूप में एक भौतिक परिवर्तन हो सकता है. या यह एक आंतरिक परिवर्तन भी हो सकता है जो पुराने पैटर्न से मुक्त हो रहा हो, विशेष रूप से उनसे जो हमारे विचारों और भावनाओं को दबाते हैं या उस पर प्रभुत्व स्थापित रखते हैं. ‘एट ऑफ कप’ पर, हम एक आदमी को एक यात्रा पर जाते देखते हैं. वह अपनी पुरानी भावनाओं से दूर एक नया पथ खोजता है. कभी कभी, यह एक गहरे सत्य या वास्तविकता के लिए खोज का मतलब हो सकता है. एक दिन हम उठते हैं और एहसास होता है कि हम हमने अपने जीवन में क्या किया है - सपनों में जीना संतोष नहीं है.

कुछ परिवर्तन थका देने वाले हो सकते हैं. अंत हमेशा आसान नहीं होता. उत्साह या तत्परता में कमी  के लक्षण ऊर्जा की कमी है. जब आप थक और उदास महसूस करते हैं तब आपको लगता है कि कुछ गड़बड़ है, और यही समय है जब आप एक नई दिशा के लिए आगे बढें. अपने जीवन और अपनी प्राथमिकताओं को पुन: जाचें. आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने की जरूरत मिल जाएगी. ‘एट ऑफ कप के साथ एक व्यक्ति सभी की मांगों को पूरा करता हुआ स्वयं को खाली समझता है. वह हमेशा थका और उदासीन महसूस करता है. इस तरह के एक व्यक्ति को हमेशा हर तरह की ऊर्जा की कमी होती है. वह अक्सर आशा खो देता है और हमेशा चिंताओं से घिरा रहता है. ‘एट ऑफ कप’ के साथ आमतौर पर व्यक्ति स्वयं को बाहरी रुप से नष्ट समझता है.

‘एट ऑफ कप’ व्यक्तिगत सत्य और अंतर्दृष्टि पर ध्यान केंद्रित के साथ भी संबंधित किया जा सकता है. यह एक जैसा होने को नकारता है और जवाब ढूंढने की चाह को इंगित करता है.‘एट ऑफ कप’ के साथ व्यक्ति महत्वपूर्ण बात पर ध्यान केंद्रित करने में विश्वास रखता है. यह कार्ड नई यात्रा की खोज और तथ्यों को खोजने से संबंधित हो सकता है. यह अधिक समय आध्यात्मिक के प्रति समर्पण से संबंधित हो सकता है. ‘एट ऑफ कप’  वर्तमान चक्र के समाप्त होने को भी दर्शाता है. ‘एट ऑफ कप’ के साथ इस बात का संकेत देता है कि उसने निराशाजनक स्थिति को छोड़ दिया है.वह आम तौर पर खुद को खोल देता है और अक्सर एक अज्ञात लंबी यात्रा आरंभ कर देता है. इस तरह का व्यक्ति जाने देने में विश्वास रखता है. जो उसने शुरु किया हो  वह उसे समाप्त करके फिर चलता है.

‘एट ऑफ कप’ को निम्नलिखित कप के साथ संबद्ध किया जा सकता है:

  • गहरा अर्थ
  • आगे बढना
  • थकान