टैरो कार्ड - सेवन ऑफ कप - Seven of Cups - Seven of Cups Tarot Card Meaning

“सेवन ऑफ कप” यह दर्शाता है कि जीवन में आपके साथ क्या बुरा या क्या अच्छा होने वाला है. यह कहता है कि , 'हाँ, आदेश और कड़ी मेहनत अच्छे हैं, लेकिन इसे और अधिक मज़ा इस बात में भी है कि आप इससे हटकर भी कुछ करें आप इन्हीं में अपने को व्यस्त न कर लें. “सेवन ऑफ कप” सब कुछ जाने देने के बारे में कहता है. यह योग्यता और स्वच्छता को पूजते हैं पसंद करते हैं इन्हें छोटी घास वाले लॉन पसंद हैं. सिस्टम और समय प्रबंधन पसंद है. यह इन सभी रूपों की जिनमें एक अच्छा योग्य सिस्टम हो पसंद होता है. यह “सेवन ऑफ कप” इन लोगों को संतुलन प्रदान करता है. यह कार्ड उन सभी के लिए खड़ा है जो अव्यावहारिक और अव्यवस्थित हैं.

जब “सेवन ऑफ कप” कार्ड आता है तो यह महत्वपूर्ण है रूप से बता है कि जीवन की स्थिति को ध्यान से देखो की वह कैसे अव्यवस्थित है. यदि आप देखते हैं कि सब कुछ नियंत्रित और नियमित रूप से या आपको किसकी जरूरत है. जब एक कठोरता टूटती है. ज़बर्दस्त रचनात्मकता का संचार होता है. “सेवन ऑफ कप”  के साथ व्यक्ति सभी विकल्पों से चकित होता है. “सेवन ऑफ कप” को इस प्रकार के अनेक विकल्पों के साथ संबद्ध किया जा सकता है. यह विकल्पों की एक सारणी के सामना और असीम संभावनाओं में विश्वास करने के लिए संबंधित हो सकता है. इस कार्ड के साथ व्यक्ति को खुला क्षेत्र मिलता है जिसमें वह कुछ भी चुन या ले सकता है.

दूसरी ओर, यदि आप एक अराजक स्थिति में हैं, कुछ मजबूती आवश्यक हो सकती है. कोई भी पागलपन से भरे वातावरण में खुश नहीं होता. नियमितता जीवन के लिए संरचना का कार्य करती है.  “सेवन ऑफ कप” निर्बध स्थिति पतन और स्वयं भोग की हानिकारक स्थिति का नेतृत्व कर सकती है.  “सेवन ऑफ कप” भोग और सब कुछ जाने में संबद्ध किया जा सकता है. यह बेतरतीब बनने और अधिक बातें करने के लिए संबंधित हो सकता है. इसके साथ खाने पीने या जश्न मनाया जा सकता है. इस कार्ड के साथ एक व्यक्ति अक्सर अपने स्वास्थ्य की अनदेखी करता है. वह किसी लत में पड़ जाता है. वह आलस की ओर झुका आमतौर पर आलसी होता है.

कभी कभी, आलस्य आपके विचारों और सपनों पर लागू होने लगता है. इच्छा करना आसान है पर उसका सच होना बहुत कठिन होता है. जब आप इस कार्ड को देखते हैं, तो यह पता चलता है कि आप अपने काम को लेकर कितनी मेहनत और प्रयास करते हैं और अपनी योजनाओं को बनाते हैं. आपने कार्य को पूरा करने तथा लक्ष्य को पाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे वह बड़ा हो या छोटा. “सेवन ऑफ कप” रचनात्मक कल्पनाओं, सपने देखने और अंत तक भ्रम में रहने के साथ संबद्ध किया जा सकता है. यह आपकी कल्पना को आगे तक जाने की इजाज़त देता है. इसका अर्थ यह हुआ की हवा मे महल बनाना और तथ्यों का मज़ाक उडा़ना.

“सेवन ऑफ कप” ध्यान और प्रतिबद्धता की कमी के साथ भी संबद्ध किया जा सकता है. यह बारीकी से परीक्षण करने के लिए विचारों को डालने से बचने के लिए संबंधित हो सकता है. इस कार्ड के साथ एक व्यक्ति खुद विचारों में रहता है और जीवन में इस तरह के एक दृष्टिकोण की वजह से अनेक चीजों को खो देता है.

“सेवन ऑफ कप” निम्नलिखित के साथ मिलकर संबद्ध किया जा सकता है:

  • इच्छाकल्पित चिन्तन
  • विकल्प
  • अपव्यय