राहु और केतु का राशि परिवर्तन  12 अप्रैल, 2022 को होगा और यह गोचर सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है. ये ग्रह आपके पिछले जीवन कर्मों को दर्शाते हैं और आपके वर्तमान जीवन स्थितियों में विशेष भूमिका को दर्शा सकता है. इस गोचर के दौरान राहु का मंगल की राशि मेष में जाना.  मंगल राहु ऊर्जा का यह संयोजन भौतिक सफलता प्राप्त करने के आपके प्रयासों को बढ़ावा दे सकता है. राहु आपकी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि को भी बढ़ा सकता है. साथ ही केतु का शुक्र तुला राशि में गोचर कर रहा है. यह शुक्र की भूमिका का अनुकरण करता है, जो आपके रिश्तों में प्यार और लगाव प्रदान करता है. 

राहु मेष राशि में गोचर करेगा, जो महत्वाकांक्षी और आत्मविश्वासी स्थिति को दर्शाता है. मेष राशि इच्छाओं को वास्तविकता में पूरा करने के लिए नेतृत्व और ऊर्जा का प्रतीक बनता है. मेष दृढ़ संकल्प, परिवर्तनों के लिए तत्परता और चुनौतियों का सामना करने वाली शक्ति है. राहु भौतिकवाद, अतिभोग और इच्छा के बारे में है, और मेष राशि के गुणों को बढ़ाता है. मेष राशि में राहु भूमि खरीद, प्रयासों में सफलता और विरासत के माध्यम से भौतिक लाभ और समृद्धि ला सकता है.

जब राहु मेष राशि में होगा, केतु तुला राशि में गोचर करेगा, एक वायु चिन्ह जो संतुलन और प्रेम को दर्शाता है. तुला जीवन के सभी क्षेत्रों में संतुलन प्राप्त करने पर केंद्रित है. केतु अंतर्दृष्टि, सहज ज्ञान और आध्यात्मिक प्रचुरता को दर्शाता है. तुला राशि में केतु आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है, अच्छे संचार और बातचीत कौशल को सक्षम कर सकता है. यह जीवन में बहुत सारे सकारात्मक विकास लाने में मदद कर सकता है.

राहु केतु का गोचर मेष राशि के लिए 

राहु 18 साल बाद राशि में प्रवेश करेगा और केतु कुंडली के सप्तम भाव में होगा. यह वह समय है जब परेशानियां बढ़ेंगी लेकिन आपको अपना आत्मविश्वास बरकरार रखना होगा. इस समय आपकी मानसिकता पर अधिक असर दिखाई देगा. कई बार व्यर्थ की चिंताएँ आपको हर तरफ से घेर सकती हैं. इस समय आप के लिए प्रयासों में लगे रहने की अश्यकता होगि ओर कुछ चीजों में आप को अधिक सोच विचर से बाहर निकला होगा. आप में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी तथा साहस से ही आप अपनी मुश्किलों से दूर हो पाएं. इस समय स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहना होगा, खान-पान में संतुलित आहार में ही रहें अन्यथा व्यस्न इत्यादि से आपको हेल्थ दिक्कतें उभर सकती हैं. 

राहु केतु का गोचर वृषभ राशि के लिए 

इस गोचर के साथ राहु राशि से निकल कर आपके द्वादश भाव पर होगा ऎसे में आप कुछ मानसिक शांति का अनुभव कर पाएंगे ओर इस समय आपके समक्ष सकारात्मक प्रभाव दिखाई देंगे. आपके मन में शांति और परिवार में कुछ खुशियों का भी आगमन होगा. आर्थिक मामलों में आपको प्रगति देखने को मिल सकती है. घर में बच्चों की ओर से आपको कुछ अच्छे प्रभाव देखने को मिल सकते हैं. पुरानी बातें अब कुछ राहत को प्राप्त कर पाएंगे. आप नई कार्य योजनाएँ बना सकते हैं.

राहु केतु का गोचर मिथुन राशि के लिए 

राहु आपकी कुंडली के 11वें भाव में गोचर करेगा और केतु पंचम भाव में गोचर करेगा. यह परिवर्तन आपके जीवन में विचारधारा का बदलाव लाने वाला होगा. आप इस समय कुछ नई चीजों से जुड़ सकते हैं. आपके जीवन में कोई समस्या बहुत अधिक न रहे लेकिन एजुकेशन में आप को बदलाव दिखाई दे सकता है और आप अपनी महत्वकांक्षाओं को लेकर भी आगे रहना चाहें. अपने वाहनों का उपयोग करते समय सावधान रहें, सब कुछ ठीक होने के बावजूद, आपको अज्ञात का डर महसूस हो सकता है. विवादों में जीत मिल पाएगी. आर्थिक स्थिति में कुछ लाभ के मौके मिलेंगे लेकिन ख़र्चों में वृद्धि होने की संभावना है इसलिए संभल कर आगे बढ़ें

राहु केतु का गोचर कर्क राशि के लिए  

राहु अब दसवें भाव में और केतु चौथे भाव में होगा. लेकिन इस समय आपको ऐसे काम करने पड़ सकते हैं जिनमें आपका रुझान अधिक नहीं रह पाए. किसी करीबी से विवाद होने की संभावना है, सुनिश्चित करें कि आप किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करते समय सतर्क हैं. व्यापार में धोखा मिलने की संभावना है, विवादित मामलों में एक कदम पीछे हटने की कोशिश करने की जरूरत होगी. 

राहु केतु का गोचर सिंह राशि के लिए 

कुंडली में राहु और केतु का नया स्थान आपके जीवन में किसी भी निराशा को दूर करने में मदद कर सकता है. आपके लिए यात्राएं अधिक रह सकती है. धार्मिक चीजों की ओर आप अधिक व्यस्त रह सकते हैं. आप वरिष्ठ लोगों गुरुजनों की संगती को प्राप्त कर पाएंगे. अपने किसी पुराने मित्र इत्यादि को करीब पाएंगे. विदेश में रहने वालों को लाभ होगा और आय में वृद्धि हो सकती है. कर्ज से मुक्ति पाने में आप राहत पाएंगे. कामकाज में सुधार होगा और विवाद सुलझेंगे, संपत्ति से लाभ मिल सकता है. 

राहु केतु का गोचर कन्या राशि के लिए 

राहु के अष्टम भाव में और केतु दूसरे भाव में होने से आपके जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं. निराशा प्रबल होगी और आपके काम समय पर पूरे नहीं होंगे. अपने वाहनों का उपयोग करते समय सावधान रहें. किसी भी तरह के विवाद से जितना हो सके दूर रहें. घरेलू विवाद की संभावना है. उन गतिविधियों से दूर रहने की कोशिश करें जिनमें बहुत सारे जोखिम शामिल हों क्योंकि इनसे चोट लगने या तनाव की स्थिति उभर सकती है.

राहु केतु का गोचर तुला राशि के लिए  

राहु के पंचम भाव में प्रवेश करने से आपके बहुत से रुके हुए काम होंगे. आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी और परिवार के साथ जश्न मनाने के लिए आपको नए कारण मिल सकते हैं. हालांकि आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. संतान से सुख मिलेगा. नाक और कान में चोट या बीमारी होने की संभावना है.

राहु केतु का गोचर वृश्चिक राशि के लिए 

केतु और राहु का यह गोचर आपकी राशि के लिए सकारात्मक रहेगा. समय आपके पक्ष में रहेगा. शत्रु आपको हानि पहुँचाने का प्रयास करेंगे लेकिन असफल होंगे. चिंताओं का अंत होगा और आप बहुत सारे धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे. आपके यात्रा करने के योग बन रहे हैं. आप नया घर खरीदने की योजना बना सकते हैं.

राहु केतु का गोचर धनुराशि के लिए 

राहु पंचम भाव में और केतु 11वें भाव में गोचर करेगा और इसका आपके जीवन पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा. चीजें आपके पक्ष में होंगी. कुछ मानसिक तनाव और अज्ञात भय की चिंता हो सकती है. आपको अपने घुटनों में दर्द भी महसूस हो सकता है. आप नई जमीन खरीदने की योजना बना सकते हैं.

राहु केतु का गोचर मकर राशि के लिए 

मकर राशि के लोगों के लिए राहु चौथे भाव में और केतु दसवें भाव में गोचर करने वाला होगा. आपको कुछ आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. रिश्तों में ये समय नए बदलाव का समय होगा. परिवार से आपको कम सहयोग मिल पाए. संतान पक्ष की ओर से आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

राहु केतु का गोचर धनु राशि के लिए 

राहु चौथे भाव में और केतु दसवें भाव में होगा. आपको कुछ आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जोड़ों में दर्द, या शरीर में थकान अधिक परेशान कर सकती है. रोग से खुद को बचाव कर रखें. परिवार से आपको कम सहयोग मिल सकता है. बच्चे आपको किसी परेशानी में डाल सकते हैं. आपको अपना काम पूरा करने में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. काम के लिहज से आप अधिक व्यस्त रह सकते हैं 

राहु केतु का गोचर कुंभ राशि के लिए 

तीसरे भाव में राहु और कुंडली के नवम भाव में केतु आपके लिए कुछ लाभ लेकर आएगा. इन 18 महीनों में आपको और यात्राएं करने को मिल सकती हैं. कार्यस्थल पर आपको तबादला या पदोन्नति मिलने की संभावना है. आप अपने काम का विस्तार करने का मन करेंगे. आपको अपने खर्चों में भी कमी देखने को मिलेगी. करीबी दोस्तों और परिवार के साथ विवाद होने की संभावना है.

राहु केतु का गोचर मीन राशि के लिए 

राहु-केतु का गोचर के कारण आय अच्छी बनी रहेगी, हालांकि आपको त्वचा संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विवादों में विजय प्राप्त कर पाने में आज अधिक सक्षम होंगे. आपको अपने सभी नए काम पूरे करने को मिलेंगे. आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे.