शनि के धनु राशि में गोचर का प्रभाव | Effect of Saturn’s transit into Sagittarius

26 जनवरी 2017 को शनि धनु राशि में प्रवेश करने जा रहें.  इस दौरान वृश्चिक, धनु एवं मकर राशि के जातकों के लिए  साढेसाती का दौर रहेगा और वृष व कन्या राशि के जातकों के लिए शनि कि ढैय्या का प्रभाव होगा. इस बीच शनि वक्री होकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करते हुए गोचर करेंगे जिसके चलते तुला, वृश्चिक और धनु राशि पर साढेसाती का असर होंगे और मेष व सिंह राशि के जतकों पर पुन: ढैय्या का प्रभाव दिखाई देगा.


राशियों पर प्रभाव | Effect of Saturn on various signs

मेष राशि । Effect on Aries sign

मेष राशि वालों के लिए शनि के नवमस्थ होने से ढैय्या से राहत मिलती दिखाई देगी किंतु आलस्य का भाव भी बनेगा. कुछ कार्यों में अचानक से अड़चनों के चलते विलम्ब होगा. यात्राओं के योग बनेंगे. अत्यधिक खर्च रहेंगे अत: सोच विचार करके ही धन खर्च करें. भाई बंधुओं के साथ वाद विवाद की स्थिति उभर सकती है.

वृष राशि । Effect on Taurus Sign

इस समय शनि के अष्टमस्थ होने से शनि ढैय्या का प्रभाव पड़ेगा. कामों में अचानक से रूकावट या असफलता का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक रूप से आप सोच विचार में अधिक पड़े रह सकते है. आय कम होने से  आवश्यकताओं की पूर्ति में व्यवधान बने रहने वाले हैं.

मिथुन राशि । Effect on Gemini

काम काज में दिक्कतें हो सकती हैं साझेदारी में किए काम परेशानी बढा़ सकते हैं. दूसरों के साथ विचारों में तालमेल की कमी दिखाई देगी. पार्टनर्शिप के कामों में सावधानी बरतें. कारोबार में अचानक से बदलाव देखने को मिलेगा. आर्थिक स्तर पर स्थिति सामान्य रहेगी. घर पर विवाह कार्य इत्यादि भी संपन्न होने की संभावना दिखाई देती है.

कर्क राशि । Effects on Cancer

शनि छठे भाव में गोचरस्थ  कर रहे हैं ऎसे में ऋण का बोझ अधिक हो सकता है, कानूनी कार्यवाही से भी गुजरना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहनी है. विरोधी पक्ष से नुक्सान के योग दिखाई देते हैं पर आपका साहस उन्हें परास्त करने में सक्षम होगा. इस समय ऋण इत्यादि लेने से पूर्व काफी सोच विचार कर लें. सावधानी पूर्वक काम करें अन्यथा घाटा भी प्रभावित करेगा. कार्यक्षेत्र में मिले जुले फलों की प्राप्ति होगी. उच्च अधिकारियों से दिशा निर्देश मिलेंगे. स्थान परिवर्तन के योग भी दिखाई देते हैं.

सिंह राशि । Effects on Leo

शनि पंचमस्थ होकर गोचर करेंगे.शिक्षा के क्षेत्र में रूकावट या विलम्ब की स्थिति प्रभावित कर सकती है. इस समय छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. उच्च पद प्राप्ति हो सकती है. संतान से संबंधी मसलों पर आपका ध्यान अधिक रहने वाला है. मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा व पुराने मित्रों से भेंट भी होगी.

कन्या राशि । Effects on Virgo

चतुर्थ भाव में गोचर करते हुए शनि की ढैय्या का प्रभाव आएगा. तनाव रहेगा, स्वास्थ्य में कमी आ सकती है. धन लाभ में रूकावट आ सकती है. घरेलू जीवन में कलह कलेश का प्रभाव होगा. वही धर्म कर्म के कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ सकती है. निवास स्थान से संबंधित बदलाव देखने को मिल सकते हैं. अचानक से कुछ लाभ हो सकते हैं और मार्ग प्रशस्त होंगे.

तुला राशि । Effects on Libra

शनि तृतीय भाव में स्थित होकर आपके प्रयासों में कुछ कमी ला सकता है. ताम्र का पाया होने से मेहनत अधिक होगी साथ ही लाभ भी प्राप्त होगा. विवाह इत्यादि कार्य संपन्न होने की उम्मीद दिखाई देती है. छोटे भाई बहनों से संबंधित फल प्राप्त हो सकते हैं वाद-विवाद से दूर रहना हितकर होगा. आपकी यात्राएं बनी रह सकती हैं. चिंता का भाव बना रहेगा व खर्चों में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि । Effects on Scorpio

शनि द्वितीय भाव में गोचर करेंगे तथा चांदी का पाया होने से आर्थिक स्तर पर तंगी का सामना करना पड़ सकता है. घरेलू वाद-विवाद और चिंताएं रह सकती हैं. संघर्ष की स्थिति के उपरांत ही कुछ निर्वाह योग्य आय की प्राप्ति हो पाएगी. आय कम और व्यय अधिक रहेगा. परिवार में अचानक से किसी का आगमन हो सकता है.

धनु राशि | Effects on Sagittarius

शनि का गोचर प्रथम भाव में होगा. साढेसाती का प्रभाव होने से मानसिक परेशानी बनी रहने वाली है. बनते हुए कामों में अचानक से रूकावट उत्पन्न हो सकती है.छोटे भाई बंधुओं के साथ वाद विवाद से बचें. आलस्य का भाव बने रहने से कामों में देरी होगी. आपके प्रयत्न ही आपको सफलता दिला सकते हैं.

मकर राशि । Effects on Capricon

शनि का गोचर द्वादशस्थ होगा, बने हुए कार्य में रूकावट के चलते विलम्ब हो सकता है इसलिए सोच विचार करके ही कार्यों को करें.  खर्चों में वृद्धि रहेगी और व्यवसायिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है. स्वास्थ्य की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है, जोडों में दर्द की शिकायत बनी रहने वाली है. लम्बी दूरी की यात्राओं पर जाने के योग भी बने हुए हैं.

कुम्भ राशि । Effects on Aquarius

शनि का एकादश भाव में गोचर होगा. परिश्रम द्वारा ही धन लाभ के योग बनेंगे.  भाग्य से संबंधी फल मिलने में कुछ देरी हो सकती है किंतु प्राप्ती अवश्य होगी. कुछ नई वस्तुओं की प्राप्ति के योग भी बनते दिखाई देते हैं, उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मीन राशि -। Effects on Pisces

मीन राशि वालों के लिए शनि का दशम भाव में गोचर होगा. आय सामान्य रहेगी.निकटस्थ बंधुओं से कुछ मतांतर उत्पन्न हो सकते हैं. ये समय नौकरी पेशा लोगों को नई चुनौतियाँ मिलेंगी. कार्यक्षेत्र और गृह संबंधी मामलों में आपका ध्यान अधिक रहने वाला है. नए काम के सिलसिले में यात्राओं पर भी जाना पड़ सकता है.


Comment(s): 1:

  • riya jain on 10 January, 2017 01:32:12 AM
    namaste guru ji my dob is 12-3-1986, which job good for me
    Reply

Leave a comment


(Will not be shown)
(Optional)