mars-capricorn-virgo Sign

08 जनवरी, 2011, शनिवार के दिन मंगल कन्या राशि के पंचम भाव पर गोचर आयेगें (Mars will transit in fifth house of Virgo sign), तो ऎसे में मंगल की स्थिति अपनी उच्च राशि कि रहेगी. मंगल कर्क राशि में होने पर नीचता प्राप्त करते है, और मकर राशि में होने पर इन्हें उच्चता प्राप्त होती है. मंगल के मकर राशि में प्रवेश का योग आपकी संतान से आपके संबन्धों को मधुरता में कमी करेगा. संतान में यह योग कुछ हठ और जिद्द की स्थिति ला सकता है. 

कन्या राशि के लिए मंगल तीसरे भाव और अष्टम भाव के स्वामी होते है. 8 जनवरी, 2011 के दिन धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करते हुए आपके पंचम भाव में स्थित होकर, इस राशि के आय भाव और द्वादश भाव से दृ्ष्टि संबन्ध बनाते हुए, अष्टम भाव में स्थित मेष राशि से भी दृ्ष्टि संबन्ध बना रहें होगें. शनि इस अवधि में कन्या राशि में गोचर कर रहे है. और गुरु कन्या से सप्तम भाव में स्थित मीन राशि में रहेगी. 

आईये कन्या राशि के लिये मंगल का अपनी उच्च राशि में जाना आर्थिक और स्वास्थय के पक्ष से कैसा रहेगा.? यह जानने का प्रयास करते है.  

कन्या राशि के व्यक्तियों के कैरियर पर मंगल के मकर राशि में प्रवेश के फल | Result of Mars Transit in Capricorn on the Career of Virgo sign

मंगल का यह गोचर नौकरी करने वाले व्यक्तियों को नौकरी में बदलाव के योग लेकर आ रहा है. इस समय अवधि में नौकरी बदलने में सफलता प्राप्त करना आपके लिये कठिन नहीं होगा. गोचर में बन रहे योग के कारण बौद्धिक कार्यो में आपकी रुचि बढेंगी. तथा आय वृ्द्धि के लिये आपको प्रशासनिक कार्यो की देख -रेख का कार्य करना लाभकारी रहेगा.

प्रबन्ध कार्यों में भी चल रही कमियों को आप स्वयं दूर करने का प्रयास करें. आय के क्षेत्र की बाधाओं को दूर करने के लिये स्वयं को सकारात्मक बनाये रखना होगा. मंगल गोचर में आपकी जन्म राशि से अष्टम भाव को बली कर रहे है. इसके कारण अप्रत्याशित घटनाओं की अधिकता इस अवधि में कुछ अधिक हो सकती है.   

साझेदारी और स्वतंत्र व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों को यह अवधि लाभ देकर जायेगी. अपनी टीम के कार्यो का नेतृ्त्व कर आप समय के रहते अपने लक्ष्यों पर पहुंच सकते है. 

कन्या राशि के व्यक्तियों के स्वास्थय पर मंगल के मकर राशि में प्रवेश के फल | Impact Mars in Capricorn on the Health of Virgo People

जीवन के कुछ विषय आपमें निराशा कि स्थिति ला सकते है. निराश भाव का आना आपमें क्रोध और तनाव भाव भी ला सकता है.  स्वभाव को सामान्य रख आप स्वास्थ्य को बनाये रखने में सफल रहेगें. मंगल गोचर अवधि में आपको अपनी माता के स्वास्थय का विशेष ध्यान रखना चाहिए. और संतान सम्बन्धी विषय भी आपकी परेशानियों में बढोतरी कर सकते है.  

कन्या राशि के व्यक्तियों के प्रेम संबन्ध पर मंगल के मकर राशि में प्रवेश के फल | Influence Mars in Capricorn on the Love Relationship of Virgo sign

मंगल का अपनी उच्च राशि में जाना कन्या राशि के व्यक्तियों के प्रेम संबधों में सहयोग और विश्वास की स्थिति लेकर आयेगा. इस समय में ये व्यक्ति अपने मित्र साथी के साथ घूमने फिरने के कार्यक्रम बना सकते है.  तथा छोटी अवधि की यात्राओं पर जाने के अवसर भी आपको प्राप्त हो सकते है. इस अवधि में मित्र साथी के सहयो�� से कई कार्य पूरे होगें. विपरीत लिंग विषयों में भाग्य का सहयोग भी आपके साथ बना हुआ है. गोचर अवधि में कोई मित्रता आपके प्रेम संबन्धों का रुप ले सकती है.  

कन्या राशि के व्यक्तियों के दांम्पत्य जीवन पर मंगल के मकर राशि में प्रवेश के फल | Result of Mars in Capricorn on the Married life of Virgo Sign

ग्रहस्थ जीवन के लिये यह योग शुभता और सुख-शान्ति लेकर आयेगा. जीवन साथी से सलाह मश्वरा करके चलाना आपके लिये व्यवसायिक पक्ष से भी शुभ रहेगा. और दांपत्य जीवन में स्नेह और समन्वय कि स्थिति बनी हुई है. स्थिति को बनाये रखने के लिये आपको अपने जीवन साथी के सम्मान में कमी से बचना होगा.  

उपाय | Remedies of Mars in Capricorn for Virgo People :   

1. बुधवार को मिट्टी के बर्तन में मशरुम भर मंदिर में रख कर आना शुभ रहेगा.

2. कौडियों की राख बनाकर बुधवार को बहते पानी में प्रवाहित करना शुभ रहेगा.