Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2017 के लिये वृश्चिक राशि का राशिफल - 2017 Scorpio Horoscope in Hindi - Scorpio 2017 Hindi Rashifal


2017 के लिये वृश्चिक राशिफल

2017 वृश्चिक राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृश्चिक पैसा और वित्तीय स्थिति साल की आरंभिक तिमाही का समय आर्थिक मसलों में थोड़ी तंगी देने वाला हो सकता है, घरेलू कामों हेतु आपको अतिरिक्त धन की आवश्यकता रह सकती है. पैसा और वित्तीय स्थिति के लिए उधार भी ले सकते हैं. अवैध स्रोतों से कमाई कर रहे हैं तो परेशानी का समय है इनसे धन की आमद हो सकती है लेकिन कानून के दायरे में फंस सकते हैं जिससे आपकी साख पर भी असर पड़ सकता है. इस दौरान घर पर भी कुछ काम काज के चलते धन खर्च होगा.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही के दौरान धनार्जन करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, यदि आपकी जन्म कुंडली में दूसरा भाव बली अवस्था में नहीं है तो आपको कानून का उल्लंघन करने पर सजा भी मिल सकती है. आर्थिक स्थिति कमजोर बनी रह सकती है. साथी एवं साझेदारों की ओर से भी आपको कुछ मदद मिल सकती है या वे आपके लिए आर्थिक सहायता में मदद कर सकते है. जो लोग स्वयं कार्यरत हैं या व्यापार कर रहे हैं वह अपने काम में तो प्रगति कर सकते हैं लेकिन धन संग्रह करने में कठिनाई हो सकती है. बच्चों की शिक्षा को लेकर भी खर्च बने रहेंगे.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

तिमाही आरंभ में जीवनसाथी व बच्चों को लेकर आर्थिक बोझ बना रह सकता है. संभव है कि शनि की साढेसाती का असर आर्थिक नीतियों को सफल न होने दे, लाभ से अधिक खर्चे होंगे, इसलिए आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण करने की सलाह दी जाती है. निवेश करना फ़ायदेमंद होगा. इस तिमाही के दौरान कुछ जमीन प्राप्त कर सकते हैं . शनि का दूसरे भाव में गोचर खर्चों में वृद्धि के साथ साथ घरेलू जीवन से जुड़ी आवश्यकताओं को पाने की जद्दोजहद दर्शाने वाला होगा.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

आने वाला समय आर्थिक रूप से बदलाव लेकर आएगा. इस अवधि में पैसे और वित्त के मामलों में बदलाव संभव है. धन का स्वामी द्वादश में स्थित है जो धन में खर्चों की अधिकता के ही संकेत दे रहा है. इस कारण आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए आपको अधिक संघर्ष करना होगा. इस अवधि के दौरान धन का संग्रह करने के लिए सोच समझ कर काम करना होगा. इस समय आप उधार भी ले सकते हैं जो घरेलू जरूरतों की पूर्ति में ही उपयोग होता दिखाई देता है.


2017 वृश्चिक राशिफल - कैरियर और प्रोफेशन


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृश्चिक 2017 कैरियर यह समय व्यवसाय और नौकरी के लिए अनुकूल रहेगा और कार्यों में मेहनत से सफलता प्राप्त होगी. यदि आपकी जन्म कुंडली में सूर्य पीड़ित या नीच अवस्था में नहीं है तो आप अपनी नौकरी में पदोन्नति के अवसर भी प्राप्त कर सकते हैं. प्रोपर्टी से जुड़े क्षेत्र में भी आपको अच्छे लाभ की प्राप्ति हो सकती है लेकिन इन सबमें प्रतिस्पर्धा भी अधिक होगी. जो लोग विदेशी व्यापार में काम कर रहे हैं उनके लिए समय कुछ सकारात्मक रह सकता है. अच्छा रिटर्न और सफलता भी प्राप्त हो सकती है. नौकरी में आपको पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

नौकरी में बदलाव होने पर आपको कुछ परेशानी तो रहेगी लेकिन अगर आप अपने कठोर आचरण पर नम्रता बनाएं तो आप दूसरों के साथ मिलकर अच्छे स्तर का प्रदर्शन कर सकने में भी कामयाब हो सकते हैं. आप में अपने फैसलों को लेकर एक जोश बना रहने वाला है जिस कारण आप अपने कैरियर मे बुद्धिमत्ता और चतुराई के साथ आगे बढ़ सकते हैं. आपके द्वारा लिए गए उचित फैसले आपको धन लाभ करा सकते हैं. तिमाही के दूसरे भाग में आपको अपने गुप्त शत्रुओं से बच कर रहने की सलाह दी जाती है अथवा इस समय आप स्थान परिवर्तन व यात्रा का समय भी देख सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में काम को लेकर आपको कुछ अप्रत्याशित परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. आपको जो बदलाव मिला है उसमें आप अपनी योग्यता द्वारा अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. जो लोग विदेश जाने की योजना बना रहे हैं या अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए तैयारी कर रहें है उनके लिए अच्छा समय है. आपके काम में विरोधियों के स्वर भी तेज रह सकते हैं. तिमाही मध्य के बाद सफलता प्राप्त हो सकती है या अच्छे अवसर मिलने की संभावना है. विभागों में बदलाव के लिए तैयार रहें अचानक से कोई लम्बी दूरी की यात्रा की उम्मीद है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

आपकी मेहनत बनी रहेगी. आप उत्साह के साथ अपने कामों को पूरा करने में लगे रहेंगे. इस दौरान आपकी मेहनत को आपके उच्च अधिकारी भी समझेंगे. संपत्ति एवं निर्माण कार्य से जुडे हुए लोगों के लिए समय अनुकूल है और इस कार्य द्वारा वह अच्छा धनार्जन कर सकते हैं. इस अवधि के दौरान अचानक से आपको काम के सिलसिले में यात्राएं भी करनी पड़ेंगी. आपको बहुत सा सम्मान प्राप्त होगा. यदि आपकी जन्म कुंडली में दशम भाव का स्वामी पीड़ित अवस्था में है तो आपका मित्र आपका शत्रु बन सकता है. तिमाही के मध्य भाग में थोडा़ संभल कर कार्य करें तो बेहतर होगा.


2017 वृश्चिक राशिफल - हैल्थ और फिटनेस


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृश्चिक 2017 स्वास्थतिमाही की यह अवधि स्वास्थ्य के लिहाज से सामान्य रह सकती है, कुछ मामलों में आपको हृदय से संबंधित समस्याओं से बचे रहने की सलाह दी जाती है. कुछ पेट से संबंधित समस्या आपको परेशान कर सकती है. तिमाही की दूसरे भाग में आप एलर्जी कि समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं, त्वचा का ख्याल रखें तथा साफ सफाई बनाए रखें अन्यथा तुरंत रोग की चपेट में आ सकते हैं. माता के स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी हो सकती है अत: समय समय पर डाक्टरी सलाह लेते रहें.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस अवधि के दौरान पेट से संबंधित रोगों में इज़ाफा हो सकता है.घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के चलते आपको अचानक से अस्पताल भी जाना पड़ सकता है वहीं बच्चों को खेल कूद इत्यादि में चोट लगने का भय भी रहेगा. इस तिमाही के दूसरे भाग में जीवन साथी के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें साथ ही स्वयं पर काम के बोझ को अधिक न आने दीजिए अन्यथा थकान और चिडचिडाहट से मानसिक तनाव बढेगा.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपको मौसम से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. राहु केतु के गोचर में बदलाव का असर आपके स्वास्थ्य पर असर डालने वाला होगा. आपके कंधे एवं जोडों में दर्द बढ सकता है, वहीं महिलाओं को पेट या गर्भाशय के संक्रमण से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में रोगों पर नियंत्रण लगा पाना आसान नहीं होगा. इस समय रोग बढ़ सकते हैं, व्यवहार में कठोरता आ सकती है. आपके चेहरे और सिर पर चोट लग सकती है, इस समय बच्चों का विशेष ख्याल रखें साथ ही आपके स्वभाव में क्रोध के चलते दूसरों के साथ अनबन अधिक रहने से मानसिक रूप से तनाव भी ज़्यादा रह सकता हैं.


2017 वृश्चिक राशिफल - प्रेम संबंध


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृश्चिक 2017 प्रेम अभी आपके प्रेम संबंधों में कुछ लड़ाई झगड़े भी उत्पन्न हो सकते हैं, इस समय आप अपने विचारों को नियंत्रित रखें. क्योंकि आपकी उत्सुकता और व्यवहार में बदलाव की स्थिति के चलते आपका साथी नाराज हो सकता है. आप अपने आवश्यक कामों को छोड़कर प्रेम और संबंधों के मध्य ही लगे रहेंगे जिसके चलते आपकी छवि प्रभावित होती दिखाई देती है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में आप अपने प्यार को लेकर कुछ अधिक उदार रहेंगे. यह समय आनंद से तभी गुजर सकता है जब आप थोडा़ समझदारी के साथ काम लेंगे. आप अपने सच्चे जीवन साथी को प्राप्त कर सकते हैं लेकिन आपके व्यवहार में गुस्से, कामुकता और भावुकता के चलते अलगाव भी उत्पन्न हो सकता है. तिमाही मध्य से आप मादक पेय पदार्थों का सेवन और मौज-मस्ती अथवा गुप्त प्रेम संबंधों में भी लिप्त रह सकते हैं जो आपके आचरण में गिरावट लाने वाला रह सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही के दौरान आप बहुत आकर्षित लग सकते हैं. आप अपनी वेशभूषा और अपने खान पान को लेकर भी काफी सजग रहेंगे. साथी की भावनाओं के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं. शुक्र के बली होने के कारण आप आकर्षक और प्रभावशाली व्यक्तित्व से युक्त होंगे.नए मित्र बनेंगे जिनके साथ आपको समय व्यतीत करना अच्छा लग सकता है. यदि आपकी जन्म कुंडली में शुक्र कमजोर या पीडित है तो आपके जीवन में कुछ उदासीनता और नीरसता भी भरी रह सकती है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

आप रोमांटिक हैं और प्रेम संबंधों का आनंद लेते हैं और साथ ही आप एक भावुक और कामुक साथी पाने की इच्छा भी रखते हैं. इस दौरान कार्यस्थल में भी आप प्रेम संबंधों को प्राप्त कर सकते हैं अथवा जो प्रेमी साथी साथ में काम कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा रह सकता है. किसी दूरस्थ मित्र के साथ भी आपकी नज़दीकियां बढ़ सकती हैं. मंगल की युति के प्रभाव स्वरूप आपका अपने प्रेमी से कुछ बातों में मतभेद हो सकता है. साथ ही इस समय आपका साथी कुछ मामलों में आपके लिए काफी सहायक भी रहेगा.


2017 वृश्चिक राशिफल - विद्यार्थी


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृश्चिक 2017 परिवार शिक्षार्थियों के लिए तिमाही का आरंभ अनुकूल रह सकता है. जो विद्यार्थीगण नए एवं उच्च स्थानों की प्राप्ति के लिए लगे हुए हैं उन्हें अच्छे अवसर मिल सकते हैं. तकनीकी क्षेत्र में दाखिला लेने के लिए घर से दूर भी जाना पड़ सकता है परंतु परिवार वाले जल्दी से इस बात के लिए राजी न होंगे. लेकिन काफी झंझटों के बाद ही आपको सफलता मिलने की संभावना बनती है. आप अपने आवश्यक कागजात अर्थात सर्टिफिकेट संभाल कर रखें.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

अपने मनोनुकूल विषयों में दाखिला लेने के लिए भटक रहे छात्रों को थोड़ा सा सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि उनके साथ इस समय धोखा हो सकता है. आप किसी ऎसे व्यक्ति के चंगुल में फंस सकते हैं जो आपसे धन लेकर दाखिला दिलाने का लालच दे सकता है. आपको ऎसे लोगों से सचेत रहने की आवश्यकता है. इससे आपकी फिजूल की भाग-दौड़ के साथ अनावश्यक समय तथा धन का व्यय भी होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए समय आपके पक्ष में रहेगा.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

आप नए दोस्त बनाने वाले हैं ओर इस समय नए विषय और नए स्थान में प्रवेश के चलते आप थोडा़ सहमे और डरे भी रह सकते हैं. निराश ना हो. इस तिमाही के दूसरे अथवा तीसरे भाग में आप अपने आत्मबल को पाएंगे और नए माहौल में अच्छे से ढल भी जाएंगे. आने वाला समय प्रतियोगिताओं और प्रतिस्पर्धाओं वाला होगा जिसके लिए आपको अभी से ही मेहनत करनी होगी.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

वर्ष की यह तिमाही आपके लिए अनुकूल फल प्रदान करने वाली रह सकती है. इस तिमाही में आपकी बुद्धि कुछ बातों को लेकर भ्रम में रह सकती है, आप अपनी राह से भटक भी सकते हैं लेकिन फिर कुल मिलाकर तिमाही के अंत तक आप फिर से अपनी पढ़ाई की ओर गंभीर होना आरंभ कर देंगे. तिमाही का दूसरा और फिर अंतिम भाग आपके लिए हर लिहाज से अच्छा रहेगा अर्थात पढ़ाई के साथ-साथ आप खेल-कूद प्रतिस्पर्धाओं में भी अच्छा प्रदर्शन कर के दिखाएंगे. इस दौरान आप पढा़ई के लिए लम्बी दूरी की यात्राएं भी करेंगे और विदेश में पढा़ई हेतु आवेदन भी कर सकेंगे.


2017 वृश्चिक राशिफल - परिवार


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृश्चिक 2017 परिवार तिमाही के आरंभिक दौर में कुटुम्ब में वृद्धि के संकेत दिखाई देते हैं. घर पर किसी नए मेहमान का आगमन भी हो सकता है. इस अवधि के दौरान आपको अपने जीवन साथी और बच्चों का पूर्ण समर्थन प्राप्त हो सकता है. वे आपको प्यार और सम्मान देंगे. आपके पिता का स्वास्थ्य ज्यादा अच्छा नहीं है.आपको अपने पिता के स्वास्थ्य की पूर्ण देखभाल करने की जरूरत है. घर में संपत्ति से जुड़े मामलों पर भी काम काज चलेगा. आपकी सेवा और समर्थन से भाई बंधुओं का प्रेम भी एक दूसरे के प्रति बढ़ सकता है. माता के स्वास्थ्य के प्रति भी इस तिमाही सतर्क बने रहें.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

परिवार में यह समय उठा पटक वाला रह सकता है. कुछ ग़लतफहमी और संदिग्ध व्यवहार के माध्यम से आप अपने रिश्तेदारों के बीच तनाव की स्थिति को झेल सकते हैं. आपको अपने भाइयों और बहनों से सही समय पर समर्थन न मिल सके, ऎसे में आप उदासीन और निराशा में भी डूब सकते हैं. दांपत्य जीवन में झगड़े बढ़ सकते हैं. इस अवधि के दौरान आपके पिता के साथ संबंध खराब हो सकते हैं अथवा उनका स्वास्थ्य भी खराब होता दिखाई देता है, इसलिए आपको शांत रहना चाहिए और उनके साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

परिवार में दांपत्य जीवन की स्थिति कुछ तनाव वाली रहेगी, जीवन साथी की ओर से चुप्पी साधे रहने के कारण आप झुंझला भी सकते हैं. कुछ ग़लतफहमी और संदिग्ध व्यवहार के माध्यम से आप अपने दोस्तों से भी दूर रह सकते हैं. यदि किसी आवश्यक कार्य के लिए आपको यात्राएँ करनी हैं तब आपके लिए तिमाही का दूसरा भाग अच्छा कहा जा सकता है लेकिन यात्राओं के लिए तिमाही का पहला भाग परेशानियाँ देने वाला कहा जा सकता है. यदि आप यात्राओं को टाल नहीं सकते हैं तभी यात्रा करें और भगवान शिव को नमस्कार कर के ही आगे बढ़े.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

आपको अपने भाइयों और बहनों से अच्छा समर्थन मिल सकता है. इस अवधि के दौरान आपकी माँ आपसे दूर हो सकती है. आपके पिता आपसे नाराज़ हो सकते हैं. हो सकता है कि संतान के किसी कामकाज के लिए आपको यात्राएँ करनी पड़ जाएं. यदि आप अभी उच्च शिक्षा पाने की सोच रहे हैं तो इसी सिलसिले में आपको यात्राएँ करनी पड़ सकती हैं, शहर से कहीं बाहर आपको जाना पड़ सकता है. बार-बार होने वाली यात्राओं से आप परेशान भी हो सकते हैं इसलिए जाने से पूर्व दिशा शूल का ध्यान रखेंगे तो परेशानियाँ कुछ कम की जा सकती है. इस दौरान खर्च भी अधिक रहेंगे. सामाजिक स्तर पर आप धार्मिक यात्राओं को कर सकते हैं.


आपकी राशी वृश्चिक नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2017 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2017 राशिफल
Aries Rashifal 2017
वृषभ 2017 राशिफल
Taurus Rashifal 2017
मिथुन 2017 राशिफल
Gemini Rashifal 2017
कर्क 2017 राशिफल
Cancer Rashifal 2017
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2017 राशिफल
Leo Rashifal 2017
कन्या 2017 राशिफल
Virgo Rashifal 2017
तुला 2017 राशिफल
Libra Rashifal 2017
वृश्चिक 2017 राशिफल
Scorpio Rashifal 2017
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2017 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2017
मकर 2017 राशिफल
Capricorn Rashifal 2017
कुम्भ 2017 राशिफल
Aquarius Rashifal 2017
मीन 2017 राशिफल
Pisces Rashifal 2017

Get Scorpio 2017 Horsocope in English

वर्ष 2017 के लिये वृश्चिक राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2017 के लिये वृश्चिक राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.


rashifalवर्ष 2017 के लिये वृश्चिक राशिफल की ईबुक डाउनलोड करें


Comment(s) on this article


  1. Yogesh Joshi said on Jun 03, 2017 09:38 AM
    Sadesati KB TK chalegi.dhan kharch kaise rukega.

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.