Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2017 के लिये वृषभ राशि का राशिफल - 2017 Taurus Horoscope in Hindi - Taurus 2017 Hindi Rashifal


2017 के लिये वृषभ राशिफल

2017 वृषभ राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृषभ पैसा और वित्तीय स्थितिआर्थिक दृष्टि से इस तिमाही को आपके लिए अनुकूल ही कहा जाएगा. आय के कुछ नए संसाधन आपके सामने उभरकर आ सकते हैं लेकिन उन्हें भुनाना आपके प्रयासों पर निर्भर करेगा. इस समय जमीन-जायदाद से भी लाभ होने की पूरी संभावना बनती हैं. यदि आपने शेयर आदि में पैसा लगाया है तब उस ओर से भी कुछ लाभ की संभावना बनती है. कुल मिलाकर यह तिमाही आपके लिए अनुकूल ही कही जाएगी.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपका अत्यधिक व्यय हो सकता है और ना चाहते हुए भी आपको खर्चा करना ही होगा. अचानक खर्चों में वृद्धि से आर्थिक ढ़ांचा चरमरा सकता है जिससे आप मानसिक दबाव महसूस कर सकते हैं. तिमाही के दूसरे भाग के अंतिम सप्ताह से खर्चों पर काबू करने का प्रयास आपके द्वारा किया सकता है और फिजूलखर्ची पर काफी हद तक आप लगाम लगा सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस समय घर के किसी सदस्य को लेकर आपका खर्चा बना रह सकता है अथवा प्रॉपर्टी आदि खरीदने के लिए भी धन व्यय हो सकता है अथवा आप इस समय ऋण आदि भी ले सकते हैं. इस समय किया गया खर्चा आपको भविष्य में लाभ देने में सक्षम रहेगा. किन्हीँ कारणों से आप स्वंय पर भी थोड़ा धन खर्च कर सकते हैं जो जरुरी होगा क्योंकि कई बार आगे बढ़ने के लिए भी धन का व्यय करना पड़ता है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

तिमाही का आरंभ सकारात्मक कहा जा सकता है लेकिन दूसरे हफ्ते बाद से ही आप ऋण के बोझ से खुद को दबा सा महसूस कर सकते हैं. आप कोशिश करें कि कम से कम कर्ज आपको लेना पड़े. जितनी चादर है उतने ही पाँव फैलाए. दिखावों से बाहर निकले अन्यथा आपको अत्यधिक आर्थिक तंगी का मुँह देखना पड़ सकता है.


2017 वृषभ राशिफल - कैरियर और प्रोफेशन


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृषभ 2017 कैरियर कैरियर को लेकर यह तिमाही आपके पक्ष में कही जा सकती है. इस समय आपकी ऊर्जा पूरी तरह से निखरकर सामने आने की संभावना बनती है. कार्यक्षेत्र पर आपकी प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं लेकिन कानाफूसी करने वाले सहकर्मियों से आपको सचेत रहना चाहिए और अपनी ओर से कोई ऎसा काम नहीं करना चाहिए या कोई ऎसा अवसर आपको नहीं देना चाहिए जिससे आपकी पद्दोन्नति में बाधा आ सके.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही को आपके लिए मिश्रित फल देने वाली कहा जाएगा क्योंकि कार्यक्षेत्र पर आपको अत्यधिक मेहनत के बावजूद उम्मीद से कम मिल सकता है. आपके द्वारा किए प्रयास बार-बार आपको पीछे धकेलते नजर आ सकते हैं. कार्यक्षेत्र की राजनीति भी आपको मानसिक रुप से पीड़ा पहुंचा सकती है. तिमाही के दूसरे भाग में कुछ सकारात्मक पहलू सामने आ सकते हैं जिससे आप खुद में एक बार फिर से नई ऊर्जा का संचार महसूस कर सकते हैं. तिमाही का अंतिम भाग आपके लिए लाभदायक कहा जा सकता है लेकिन पिछले समय को देखते हुए इस समय आपका कार्यक्षेत्र से मन उचट सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपके कार्यक्षेत्र पर काफी हलचल बनी रह सकती है. आपके मन में असंतोष व्याप्त रह सकता है. आप आगे बढ़ने के अन्य कई रास्तों को खोजने का प्रयास इस समय कर सकते हैं. वर्तमान नौकरी के अलावा आप दूसरी नौकरी की तलाश में जुट सकते हैं अथवा इस समय कोई पार्ट टाईम काम की भी आप तलाश कर सकते हैं. यदि आप सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं तब आपके उच्चाधिकारियों से आपके मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं. आपको अपनी वाणी को नियंत्रण में रखना चाहिए.


बिजनेस करने वालों के लिए यह तिमाही तभी सफल कही जा सकेगी जब आप अपने कर्मचारियों की आवश्यकताओ का पूरा ध्यान रखेगें.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

यदि आप कमीशन आधारित कार्य करते हैं तब आपके लिए इस तिमाही को अच्छा कहा जा सकता है. इस समय आपको कई प्रकार के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र पर आपकी नाराजगी बनी रह सकती है लेकिन आपको ये बात समझनी चाहिए कि कार्यक्षेत्र पर कई काम ऎसे होते हैं जिनका श्रेय पूरी टीम को जाता है इसलिए अपना मूड खराब ना करें और ना ही किसी एक बात पर अड़े रहे, दूसरों के विचारों को जानना भी कई बार जरुरी होता है. हर किसी का अपना विचार व नजरिया होता है जो सफलता प्रदान करवाता है.


नौकरी बदलने का विचार मन में आ सकता है लेकिन जब तक कोई अच्छी आफर सामने ना हो तब तक आप वर्तमान नौकरी में बने रहें.


2017 वृषभ राशिफल - हैल्थ और फिटनेस


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृषभ 2017 स्वास्थ इस समय आपका मन अत्यधिक व्याकुल देखा जा सकता है और मानसिक दबाव के कारण किसी कार्य में आपकी रुचि नहीं होगी. आपको मेडीटेशन अथवा योग तो करना ही होगा अन्यथा आपका मन-मस्तिष्क ठप रह सकता है. मानसिक दबाव के कारण आप सिरदर्द की शिकायत बार-बार कर सकते हैं. मन में भ्रम की स्थिति बनी रह सकती है जिससे नए विचारों का आगमन भी कम हो सकता है. तिमाही के दूसरे भाग में कुछ राहत महसूस की जा सकती है लेकिन अंतिम भाग में फिर से स्थिति बेकाबू हो सकती है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपके क्रोध में वृद्धि हो सकती है जिसकी वजह से आप चिड़चिड़े हो सकते हैं और इसका प्रभाव आपके ब्लड प्रेशर पर भी पड़ सकता है. आप हाई ब्लड प्रेशर अथवा उच्च रक्तचाप के शिकार हो सकते हैं. यदि आप दिल के मरीज हैं अथवा आपका कॉलेस्ट्रोल बढ़ा हुआ है तब उच्च रक्तचाप की यह बीमारी आपको नुकसान पहुंचा सकती है. इलाज से परहेज बेहतर है की बात को मन में रखें और स्वास्थ्य पर ध्यान दें.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

स्वास्थ्य की दृष्टि से इस तिमाही को आपके लिए अच्छा कहा जाएगा. पिछले समय में स्वास्थ्य संबंधी जो भी विकार पैदा हुए थे, उन सभी से आपको इस समय छुटकारा मिलने की संभावना बनती है. मन में प्रसन्नता का अनुभव आप करेगें और इस प्रसन्नता को बरकरार रखना आपकी अपनी जिम्मेदारी होनी चाहिए. समय-समय पर पौष्टिक आहार का सेवन करते रहें.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

गर्भवती महिलाओं को इस तिमाही के आरंभ से ही अपना अत्यधिक ख्याल रखना होगा और चिकित्सक के पास समय-समय पर अवश्य जाना होगा. शरीर में हुए किसी भी बदलाव को आप नजर अंदाज ना करें और डॉक्टर से परामर्श जरुर करें. मौसमानुसार अपने खानपान पर ध्यान दें. मन में किसी भी नकारात्मक विचार को आप घर ना करने दें.


2017 वृषभ राशिफल - प्रेम संबंध


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृषभ 2017 प्रेम प्रेम संबंधों को लेकर इस तिमाही को अच्छा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इस समय वैचारिक मतभेद ज्यादा हो सकते हैं जिनके कारण आपके संबंध टूटने की कगार पर आ सकते हैं. अगर आपके संबंधों की भनक अभी तक किसी को नहीं लग पाई है तो उनका भेद इस समय खुल सकता है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

पुराने चले आ रहे प्रेम संबंधों को सुधारने का प्रयास आपके द्वारा इस तिमाही में किया जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर आप किसी मध्यस्थ मित्र का सहारा भी इस समय ले सकते हैं. यदि आपका कोई अफेयर हाल फिलहाल में टूट गया है तब दूसरा अफेयर चलाने की शीघ्रता आप अभी ना करें.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

यदि अभी तक आपके प्रेमी जीवन का आरंभ नहीं हुआ है तब इस तिमाही के दूसरे भाग में ये संबंध आरंभ हो सकते हैं. आप जिस किसी की तरफ भी आकर्षण महसूस करें, उस से पहले उसके बारे में सही तथा पूरी जानकारी हासिल करें. यह भी देखें कि आप दोनों का मानसिक स्तर कहाँ तक एक सा है! इन सभी बातों के बाद ही आपका प्रेमी जीवन सफल हो पाएगा.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

अपने प्रेम संबंधों का जिक्र दबी आवाज में आप अपनी माता अथवा परिवार के किसी सदस्य से कर सकते हैं जिसका परिणाम पहले अच्छा नहीं कहा जाएगा. यदि आप चाहे तो धीरे-धीरे परिवार वालों को मना सकते हैं और तिमाही के अंतिम भाग के आरंभ होते-होते आप प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने का मन भी बना सकते हैं.


2017 वृषभ राशिफल - विद्यार्थी


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृषभ 2017 परिवार यह समय सोचने का नहीं हैं कुछ कर दिखाने का है. अभी भी समय है जिसका लाभ उठाकर आप सफलता पा सकते हैं इसलिए आलस्य का त्याग करें. जब तक आप स्वयं मन में नहीं ठान लेगें तब तक पढ़ाई नहीं कर पाएंगे. दूसरो के कहने का आप पर कोई असर नहीं दिखाई देगा इसलिए निश्चय करें कि आप मन लगाकर पढ़ेंगे और फालतू की बातों से दूर रहेंगे.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा पाने की इच्छा रखते हैं उनकी इच्छा पूरी होने की संभावना इस तिमाही में बनती है लेकिन अपने प्रयासों को आपको दुगुना करना होगा. इस तिमाही में आपको अपनी संगति पर भी ध्यान देना होगा अन्यथा आप अपने साथियों से पिछड़ सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही को विद्यार्थियो के लिए सकारात्मक परिणाम लाने वाली कहा जा सकता है. इस समय आप अपनी शिक्षा की ओर ही पूरा ध्यान देगें और मेहनत भी करेगें. जो नए विषयों में दाखिला लेना चाहते हैं उनके लिए भी समय अनुकूल ही कहा जाएगा.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हैं तब इस तिमाही को आपके पक्ष में कहा जा सकता है. यदि आपकी जन्म कुंडली की दशा/अंतर्दशा भी आपके लिए अनुकूल बनी हुई है तब आप प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने की संभावना रखते हैं. पढ़ाई से ध्यान भटकाने वाली चीजों का त्याग कर आगे बढ़े.


2017 वृषभ राशिफल - परिवार


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

वृषभ 2017 परिवार पारिवारिक दृष्टिकोण से इस तिमाही को बढ़िया नहीं कहा जा सकता है. इस समय कलह क्लेश ज्यादा होने की संभावना बन रही है. दांपत्य जीवन में तो कमी नहीं रहेगी लेकिन परिवार के अन्य सदस्य शांति भंग करने का प्रयास कर सकते हैं. घर के खराब माहौल को आप सुधारने का बहुत प्रयास करेगें जिसके लिए कभी-कभी आपकी वाणी भी बिगड़ सकती है. बड़े भाई-बहनों से भी मतभेद गहरे हो सकते हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में दांपत्य जीवन में खटास देखी जा सकती है जिसके कारण आपके शैया सुख में भी कमी रह सकती है. बेडरुम की लड़ाई को भीतर ही रहने दें क्योंकि दूसरे लोग आपकी लड़ाई को चटखारे ले-लेकर ही सुनेगें. कुछ बातो को लेकर आप संतान पक्ष से निराश रह सकते हैं अथवा उनके व्यवहार से आपको दुख ज्यादा हो सकता है. जब चीजें आपके हाथ से निकलने लगे तब आपको उसे हालात पर छोड़ ईश्वर की शरण लेनी चाहिए.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में जमीन-जायदाद को लेकर घर का वातावरण खराब हो सकता है और यदि पहले से ही कोई झगड़ा प्रॉपर्टी को लेकर चला आ रहा है तब आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं. आप सुलह से ही इस मामले को निपटाने का प्रयास करे. यदि आप परिवार बढ़ाने का सोच रहे हैं तब इस तिमाही आपको खुशखबरी मिल सकती है.


यदि आपके विवाहेतर संबंध बने हुए हैं तब उनके कारण घर का सुख चैन खत्म हो सकता है इसलिए आप कोई ऎसी राह चुनें जिससे आपका पारिवारिक सुख बाधित ना होने पाए.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में बड़े भाई अथवा बहन के लिए आपको ऋण लेना पड़ सकता है अथवा वह आपसे धन की माँग कर सकते हैं अर्थात कारण कुछ भी हो, आपका धन उनके लिए खर्च होने की संभावना बनती है. इस समय में आपकी माताजी व पत्नी के मध्य भी विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. पिता का स्वास्थ्य भी आपको इस समय परेशान कर सकता है.


यदि आप अभी तक अविवाहित हैं तो आपके विवाह की बात इस समय चल सकती है जिससे घर में थोड़ी चहल-पहल देखी जा सकती है


आपकी राशी वृषभ नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2017 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2017 राशिफल
Aries Rashifal 2017
वृषभ 2017 राशिफल
Taurus Rashifal 2017
मिथुन 2017 राशिफल
Gemini Rashifal 2017
कर्क 2017 राशिफल
Cancer Rashifal 2017
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2017 राशिफल
Leo Rashifal 2017
कन्या 2017 राशिफल
Virgo Rashifal 2017
तुला 2017 राशिफल
Libra Rashifal 2017
वृश्चिक 2017 राशिफल
Scorpio Rashifal 2017
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2017 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2017
मकर 2017 राशिफल
Capricorn Rashifal 2017
कुम्भ 2017 राशिफल
Aquarius Rashifal 2017
मीन 2017 राशिफल
Pisces Rashifal 2017

Get Taurus 2017 Horsocope in English

वर्ष 2017 के लिये वृषभ राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2017 के लिये वृषभ राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.


rashifalवर्ष 2017 के लिये वृषभ राशिफल की ईबुक डाउनलोड करें


Comment(s) on this article


There no comments yet. Be the first to leave one.

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.