Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2017 के लिये मिथुन राशि का राशिफल - 2017 Gemini Horoscope in Hindi - Gemini 2017 Hindi Rashifal


2017 के लिये मिथुन राशिफल

2017 मिथुन राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मिथुन पैसा और वित्तीय स्थिति वित्तीय स्थिति को देखते हुए आपकी ये तिमाही अनुकूल कही जा सकती है. इस समय रुके हुए धन की प्राप्ति की भी संभावना बनेगी. आप अपनी मेहनत से निर्वाह योग्य आय के साधनों की प्राप्ति कर सकेंगे. बुध के अष्टमस्थ होने से आपके काम अचानक से रूक सकते हैं अथवा किसी कार्य में घाटा होने से आर्थिक स्थिति प्रभावित भी होगी. यदि आप पैसों का कहीं निवेश करना चाहते हैं तब आपको तिमाही के दूसरे अथवा अंतिम भाग में विचार करना चाहिए और निवेश से पूर्व सभी तरह के जोखिमों पर विचार भी कर लेना चाहिए.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

आय के अन्य साधन जुटाने के लिए आप इस समय व्यस्त रह सकते हैं इसलिए इस समय भागम-भाग भी बनी रहेगी. इस समय आय और व्यय समान रहेगें इसलिए फिजूलखर्ची पर रोक लगानी चाहिए. बाजार जाते समय आवश्यकतानुसार कैश लेकर जाए और जरूरत के अनुसार ही खरीदारी करें तो बेहतर होगा. परिवार के किसी फंक्शन को लेकर भी खर्चा हो सकता है. वहीं वक्री बुध के कारण आकस्मिक खर्चों में इजाफा होता दिखाई देगा जिन पर नियंत्रण लगा पाना कठिन हो सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही के आरंभिक भाग में आर्थिक स्थिति को लेकर अनिश्चितता बनी रह सकती हैं. धन का अपव्यय बना रहेगा. आप घर के साजो सामान पर अधिक खर्चा कर सकते हैं अथवा घर की मरम्मत कराने की आवश्यकता भी पड़ सकती है. इस तिमाही में आपको भाई-बहनों द्वारा लाभ मिल सकता है. तिमाही के अंत में आपके शत्रु भी लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

बिज़नेस में लाभ के अवसर इस तिमाही में बन सकते हैं. संतान की ओर से भी लाभ मिल सकता है जिससे आपको आर्थिक मदद मिल सकती है और वित्तीय स्थिति मजबूत हो सकती है. यदि इस तिमाही में आप धन बचाना चाहें तो बचा सकते हैं ताकि भविष्य़ में उसे आप उपयोग कर सकें. किसी व्यक्ति के द्वारा विश्वासघात होने से आपको घाटा भी उठाना पड़ सकता है.


2017 मिथुन राशिफल - कैरियर और प्रोफेशन


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मिथुन 2017 कैरियर तिमाही के आरंभिक दौर में बुध की स्वग्रही दृष्टि से आपके कार्य बनेंगे. कैरियर को लेकर यह तिमाही आपके लिए अनुकूल कही जाएगी. कार्यक्षेत्र पर आपके जो भी लक्ष्य होगें उन्हें भी आप सरलता से हासिल कर सकते हैं. आप बिजनेस करते हैं तब यह तिमाही आपके लिए भाग्योदयकारक सिद्ध हो सकती है. आपके कारीगर अथवा कर्मचारी भी आपके बिजनेस को आगे बढ़ाने में सहायक सिद्ध हो सकते हैं. तिमाही अंत में आर्थिक लेन देन के द्वारा ही आपके रूके कम पूरे हो सकते हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

यह तिमाही आपके लिए ज्यादा परिश्रम कराने वाली साबित हो सकती है. अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए आपको काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है. लक्ष्य पूरे ना होने पर आपका क्रोध भी बढ़ सकता है और इस क्रोध के कारण आप गलतियाँ भी ज्यादा करते नजर आ सकते हैं. दिमाग को शांत रखकर काम करने का प्रयास करें. इस दौरान आप अपने काम में विस्तार और नई योजनाओं को असली जामा पहनाने का मन बनाए हुए हैं. कर्मचारियों के द्वारा प्रतिस्पर्धा को बढा़वा देना आपके लिए थका देने वाला समय होगा.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

नौकरी में तरक्की अथवा प्रमोशन के योग इस तिमाही मे बन सकते हैं. यदि आप इस समय नई नौकरी की तलाश में है तब आपको सफलता मिल सकती है लेकिन जब तक नई नौकरी ना मिले तब तक आप वर्तमान स्थान पर ही बने रहे. तिमाही के अंत में कार्यक्षेत्र पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन बिजनेस करते हैं तब आपके लिए तिमाही का अंतिम भाग ज्यादा लाभ देने वाला कहा जा सकता है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

कार्यक्षेत्र पर आप मानसिक दबाव से पीड़ित हो सकते हैं और काम का बोझ ऎसा हो सकता है जो कम होने का नाम ही नहीं लेगा जिसके चलते आप नौकरी तक छोड़ने का मन बना सकते हैं. नौकरी छोड़ने से पहले सभी पहलुओं पर एक नजर डालें और कुछ समय के लिए छुट्टी लेकर घूमने जाएँ ताकि वापिस आने पर आप ताजगी का अनुभव कर सकें.


2017 मिथुन राशिफल - हैल्थ और फिटनेस


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मिथुन 2017 स्वास्थइस तिमाही के पहले और दूसरे भाग में आपको विशेष ख्याल रखना होगा. चर्म रोग होने की संभावना बनती है. दूसरे के इस्तेमाल किए कपड़ो को उपयोग में ना लाएँ. कमर अथवा घुटनों से जुड़ी परेशानियाँ हो सकती है. चिकित्सक की सलाह अवश्य लें.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

यदि आपने घुटनों की समस्या का कोई उपाय अभी तक नहीं किया है तब इस तिमाही में यह समस्या पैरों तक बढ़ सकती है. इसलिए अभी भी समय है आप चिकित्सीय सलाह अवश्य लें. आप आयुर्वेदिक दवाइयों का सहारा लेंगे तो आपको शीघ्र आराम मिल सकता है. खानपान में अनियमितता भी आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी बीमारियाँ आपको घेरे रह सकती हैं जिसके कारण आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखा जा सकता है. बात-बात में झुंझलाहट बनी रह सकती है और क्रोध भी बढ़ सकता है. आपको इस समय अपने क्रोध को नियंत्रित करना होगा नहीं तो एकाध बीमारी और आपको जकड़ सकती है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

स्वास्थ्य के नजरिए से ये तिमाही आपके लिए ठीक कही जा सकती है लेकिन थोड़ी कमजोरी फिर भी आप महसूस कर सकते हैं. समय पर भोजन करें और पौष्टिक आहार का सेवन ज्यादा करें. जंक फूड का कम से कम प्रयोग करें. इस दौरान हो सके तो आप किसी योगशाला में भाग लें. ऎसा करने से आप मानसिक रूप से काफी सशक्त होंगे.


2017 मिथुन राशिफल - प्रेम संबंध


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मिथुन 2017 प्रेम प्रेम संबंधों को लेकर यह तिमाही अच्छी नहीं कही जा सकती हैं क्योंकि इस समय आपके मध्य लड़ाई ज्यादा होगी और प्रेम कम रहेगा. आपका अपना मन भटकता रहेगा और वर्तमान संबंधों में आप ऊबाउपन महसूस कर सकते हैं. प्रेम संबंधों को खतम करने का विचार भी आपके मन में आ सकता है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

पिछले कुछ समय से जो प्रेम संबंध परेशानियाँ दे रहे थे उन्हें सुलझाने की बजाय आप कहीं ओर ठिकाना ढूँढ सकते हैं. यदि आप संबंध विच्छेद करना चाहते हैं तब प्रेमी को गुमराह ना करते हुए सीधे साफ शब्दों में उससे बात करें. एक बार बात करने से आप छोटे नहीं हो जाएंगे.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस समय आप नए संबंधों की तलाश में रह सकते हैं लेकिन अगर आप नए साथी को तलाशते हैं तब उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर ही आगे बढ़े. भावनाओं में बहकर कोई कदम ना बढ़ाएँ इसलिए व्यवहारिक बनकर ही प्रेमी जीवन का आरंभ आपके लिए अच्छा रहेगा.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

यदि प्रेम संबंध पुराने समय से चले आ रहे है तब उनमें इस समय प्रगाढ़ता देखी जा सकती है और यदि हाल-फिलहाल में ही प्रेमी जीवन आरंभ हुआ है तब आपको एक-दूसरे की पसंद-नापसंद का ज्यादा ध्यान रखना होगा अन्यथा एक छोटी सी बात संबंधों में जहर घोल सकती है.


2017 मिथुन राशिफल - विद्यार्थी


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मिथुन 2017 परिवारइस तिमाही में आपका ध्यान पढ़ाई से विमुख ज्यादा रहेगा और विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण अधिक रहेगा. प्रेम प्रसंगों के चक्कर में पढ़ाई का काफी नुकसान होने की संभावना बन रही है. आपके प्रतिद्वंदी भी आपको पीछे छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेगें.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में पढ़ाई में तो आप पूरी तरह से मन लगाने का प्रयास करेगें लेकिन अभी भी कुछ चीजें ऎसी हो सकती हैं जो आपका मन भ्रमित कर सकती है. लगातार पढ़ने का मन नहीं होता तो कोर्स की पुस्तकों से हटकर कुछ ज्ञानवर्धक पुस्तकें आप पढ़ सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही के आरंभ से ही आपके प्रयासों में अत्यधिक वृद्धि दिखाई दे सकती है और आप पूरा ध्यान केवल अपनी पढ़ाई की ओर ही लगा सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी यह तिमाही अनुकूल कही जा सकती है. मन को एकाग्रचित्त करके माँ सरस्वती का ध्यान कर के ही आगे बढ़े.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

यदि मनोनुकूल विषय में दाखिला ना मिले अथवा मनोनुकूल संस्थान में दाखिला ना मिल पाए तब आपका मन उदास हो सकता है. संस्थान कोई भी हो आपको पढ़ाई से मतलब होना चाहिए इसलिए उदासी छोड़ प्रफुल्लित मन से आगे बढ़े. इस समय शिक्षा को लेकर स्थान परिवर्तन के योग भी बनते हैं.


2017 मिथुन राशिफल - परिवार


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मिथुन 2017 परिवार दांपत्य जीवन को लेकर यह तिमाही मिली-जुली कही जा सकती है. आपका पूरा रुझान अपने जीवनसाथी की ओर हो सकता है लेकिन उसके स्वभाव में कटुता देखी जा सकती है. तिमाही के दूसरे भाग में भी यही हाल बना रहने की संभावना रहेगी और तिमाही के अंत में यह स्थिति ज़्यादा गंभीर रुप ले सकती है जिससे आपके सब्र का बाँध टूट सकता है और घर में शीत युद्ध सा वातावरण सदा बना रह सकता है. घर में शांति बनी रहे इसके लिए आपको रोज विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करना चाहिए.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

आपकी माँ के कारण घर का माहौल खराब हो सकता है और इससे आपका मन अत्यधिक व्याकुल भी रह सकता है. आप खुद को दो पाटों के मध्य फंसा पा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ-साथ संतान से भी आपके मतभेद बढ़ सकते हैं. परिस्थितियों को सही राह पर लाने के लिए आपको परिवार के वरिष्ठ लोगों का परामर्श लेना चाहिए.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

यदि आपने पहले से ही बच्चों को घर से बाहर अथवा विदेश भेजने का सोच रखा है तब इस तिमाही में काम बन सकता है. इस समय आप प्रॉपर्टी आदि लेने के बारे में भी सोच सकते हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियाँ भी इस समय बढ़ सकती हैं जिनकी वजह से आप बहुत ज्यादा व्यस्त रह सकते हैं. व्यस्तता के बावजूद कुछ समय आप खुद के लिए जरुर निकालें ताकि मानसिक दबाव कम कर सकें.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपकी वाणी में खटास देखी जा सकती है और बहन-भाइयों अथवा रिश्तेदारों से संबंध बिगड़ सकते हैं. मित्रों के साथ ज्यादा रहने से घर की मर्यादा भंग हो सकती है. विवाहेतर संबंध स्थापित होने की संभावना भी बनती है जिसकी वजह से अकसर आए दिन आप झूठ बोल सकते हैं. अपने मोबाईल को लॉक लगाकर रखें अन्यथा आपकी लव चैटिंग घरवालों के हाथ लग सकती है फिर आप समझ ही सकते हैं कि क्या-क्या हो सकता है इसलिए दुर्घटना से सावधानी भली.


आपकी राशी मिथुन नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2017 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2017 राशिफल
Aries Rashifal 2017
वृषभ 2017 राशिफल
Taurus Rashifal 2017
मिथुन 2017 राशिफल
Gemini Rashifal 2017
कर्क 2017 राशिफल
Cancer Rashifal 2017
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2017 राशिफल
Leo Rashifal 2017
कन्या 2017 राशिफल
Virgo Rashifal 2017
तुला 2017 राशिफल
Libra Rashifal 2017
वृश्चिक 2017 राशिफल
Scorpio Rashifal 2017
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2017 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2017
मकर 2017 राशिफल
Capricorn Rashifal 2017
कुम्भ 2017 राशिफल
Aquarius Rashifal 2017
मीन 2017 राशिफल
Pisces Rashifal 2017

Get Gemini 2017 Horsocope in English

वर्ष 2017 के लिये मिथुन राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2017 के लिये मिथुन राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.


rashifalवर्ष 2017 के लिये मिथुन राशिफल की ईबुक डाउनलोड करें


Comment(s) on this article


  1. nishakant said on Feb 15, 2017 06:18 AM
    what about my job this time is not good for me

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.