Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2014 के लिये मेष राशि का राशिफल - 2014 Aries Horoscope in Hindi - Aries 2014 Hindi Rashifal


मेष राशि की विशेषतायें


2014 के लिये मेष राशिफलमेष राशि भचक्र की पहली राशि होती है. भचक्र पर इसका विस्तार 0 से 30 अंशों तक का होता है. इस राशि के अंतर्गत अश्विनी नक्षत्र के चार चरण, भरणी नक्षत्र के चार चरण और कृत्तिका का प्रथम चरण आता है. इस राशि का प्रतीक चिन्ह मेढा होता है जिसे आम बोलचाल की भाषा में भेड़ा कहा जाता है. इसके प्रभाव स्वरूप आपके स्वभाव में मेढे वाले गुण देखे जा सकते हैं. आप अपने काम के प्रति पूर्ण समर्पित रहने वाले होंगे और अपने लक्ष्य को किसी भी प्रकार से हासिल कर लेने की कोशिश आप में रहती है. अपने लक्ष्य को पाने में आप निरंतर प्रयासरत रहते हैं. आप में स्थिरता का अभाव होता है. आप परिवर्तन पसंद व्यक्ति होते हैं. एक ही स्थान पर बैठे रहना आपको पसंद नहीं होता है.


आप के काम में भी बदलाव की प्रवृत्ति देखी जा सकती है. आप अचानक से और अनायास होने वाले फैसलों या बदलावों के लिए तैयार रहते हैं. कभी-कभी बिना विचार, मनन किए बिना भी शीघ्रता से आप कोई काम करना शुरू कर सकते हैं. मेष राशि एक चर राशि है इसलिए आप अधिकतर समय गतिशील रहते हैं. आप में उत्सुकता का भाव भी अधिक होता है. हर किसी बात के विषय में जानने के लिए आप सदैव आतुर रहते हैं. आप प्रतिस्पर्धा से घबराते नहीं है.


आपको नेतृत्व करने की चाह रहती है, प्रत्येक कार्य में बढ़-चढ़ कर भाग लेना आपको अच्छा लगता है. आप सभी स्थानों में अग्रणीय रहना चाहते हैं. खेल कूद में भाग लेना आपको पसंद है इसी के साथ साथ आपको नए-नए परिधानों को पहनने का शौक भी हो सकता है. चुनौतियां स्वीकार करना आपको अच्छा लगता है और आप शारीरिक श्रम करने से पीछे नहीं हटते हैं. साहस, दृढ़ता, संकल्पशक्ति, उत्साह व आत्मविश्वास आपकी अन्य विशेषताएं होती हैं.


कार्यक्षेत्र से संबंधित किसी भी प्रोजेक्ट को आप अग्रणीय काम के रूप में लेते हैं और अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम को उत्साह के साथ पूरा करते हैं. आपकी सबसे बडी़ कमी यह है कि आपमें जल्दबाजी बहुत होती है और स्थिरता का अभाव है. आपके मन में जो एक बात घुस जाए तो आप उसे पूरा करके ही दम लेते हो, फिर चाहे वह बात सही हो या गलत. कभी कभी आप निष्क्रियता का परिचय भी देते हैं. आपके भीतर प्रतिभा का भंडार होता है लेकिन आप उसका समय पर सदुपयोग नहीं कर पाते हैं. आप अधीर प्रवृत्ति के व्यक्ति होते हैं. कई बार आप कुतर्क और मूर्खतापूर्ण बातें करने से भी परहेज नहीं करते हैं.


मेष राशि के लिए उपयुक्त कैरियर

इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल है, यह एक अग्नि तत्व राशि है. मंगल से प्रभावित होने पर इस राशि में क्रूरता का भाव भी निहीत होता है. इस राशि के प्रभाव स्वरूप आपका व्यवसाय भी इससे प्रभावित रह सकता है. आप में बाहुबल का प्रदर्शन करने की प्रवृत्ति देखी जा सकती है. मेष राशि के होने से आप सेना, पुलिस, सुरक्षाबल, खिलाडी़, सर्जन अथवा धातु से संबंधित कार्य कर सकते हैं. प्रशासनिक विभाग में कार्य करने वाला, वन्य विभाग में कार्यरत, चिकित्सा में अथवा आई.ए.एस या नेता के रूप में कार्यरत हो सकते हैं. खेलकूद में, नौसेना रक्षक, संवादक या उपदेशक, नेता, फाईनेंस में, होटल, रेस्तरां, चिकित्सा, कृषि और बिजली के उपकरणों के क्षेत्र में भी कार्य कर सकते हैं.


2014 मेष राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


जनवरी 2014 से मार्च 2014 तक का समय

मेष पैसा और वित्तीय स्थितिमेष राशि वालों के लिए तिमाही माह का आरंभ अनुकूल फल देने वाला रह सकता है. आपके प्रयासों में भी तेजी बनी रह सकती है. इस अवधि के दौरान आपको अपने संबंधियों से भी आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकते हैं. पिता की ओर से अथवा संतान पक्ष की ओर से भी धन की आमद बनी रह सकती है. अपने काम में आपको कुछ अच्छे लाभ मिल सकते हैं या अचानक से कुछ धन की प्राप्ति भी हो सकती है. यदि आपका कोई काम विदेशों से जुडा़ हुआ है तो आप को बाहरी स्त्रोतों से भी धन की प्राप्ति हो सकती है पर तिमाही के अंत में आपके कार्यों में कुछ सुस्ती आ सकती है या हो सकता है कि आपके प्रतिद्वंदी आपको परेशान करने का प्रयास करें इसलिए आपको सचेत रहने की आवश्यकता है.


तिमाही के मध्य भाग में अपनी कार्यकुशलता से आप आर्थिक स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर सकते हैं. इस समय आप अपने अनचाहे खर्चों से परेशान हो सकते हैं. इस समय आप कुछ लोन इत्यादि के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. इसी के साथ किसी की आर्थिक रूप से मदद भी कर सकते हैं. आप अपने लिए कुछ खरीद-फरोख्त भी कर सकते हैं. तिमाही का तीसरा भाग आपके खर्चों में कुछ कमी ला सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार बना रहेगा. इस समय आप कुछ यात्राएं भी कर सकते हैं जिस कारण से आपके व्ययों में वृद्धि हो सकती है. पर साथ ही साथ आप अपने लिए कुछ बचत भी करने की योजना भी बनाएंगे.


अप्रैल 2014 से जून 2014 तक का समय

मेष राशि के जातकों के लिए यह तिमाही आर्थिक दृष्टिकोण से मिले जुले फल देने वाली रह सकती है. इस तिमाही के आरंभ में अपको लाभ के साथ साथ खर्चों की स्थिति का सामना भी करना पड़ सकता है. आप के लिए धन दायक स्थिति बन रही है जिससे आपकी योजनाएं पूर्ण हो सकेंगी. इस समय आपको परिवार की ओर से कुछ धन लाभ हो सकता है या कोई सहायता प्राप्त हो सकती है. इस समय जीवन साथी का सहयोग आपकी आर्थिक स्थिति के लिए सहायक होगा.


तिमाही का मध्य भाग आपके खर्चों में वृद्धि करने वाला रह सकता है. आप अपने घर की साज सज्जा पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त आपका जीवन साथी भी अपने लिए कीमती वस्तुओं की खरीद कर सकता है और अपने लिए सौंदर्य प्रसाधनों की चाह रहेगा जिसके लिए कुछ धन का व्यय बना रहेगा. इस समय आपको अपने पिता की ओर से भी अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते हैं. पिता द्वारा आर्थिक सहायता मिल सकती है या आप अपने लिए किसी गुरू का सानिध्य भी पा सकते हैं. भू-संपति से भी आपको थोड़ा मुनाफा हो सकता है.


जुलाई 2014 से सितंबर 2014 तक का समय

मेष राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टि से यह तिमाही अनुकूल फल देने वाली कही जा सकती है. इस समय आपकी आय के स्तोत्र बढ़ने की संभावना बनती है. आपको जमीन द्वारा कुछ लाभ की संभावना बनती है. इस समय आपको सरकार की ओर से भी कुछ अच्छे लाभ के संकेत मिलते हैं आपको अपने पिता द्वारा सहायता प्राप्त होगी. यह समय आप अपनी मेहनत द्वारा कार्यक्षेत्र में अधिक विस्तार से धन की प्राप्ति कर सकते हैं. काम के सिलसिले में की गई यात्राएं आपके मुनाफे को बढा़ने में सहायक बन सकती हैं.


तिमाही के मध्य भाग में आप अपने भाई बहनों की सहायता भी कर सकते हैं या उनके लिए आपको कुछ धन खर्च करना पड़ सकता है. इस समय आपके शत्रु भी आपको इस ओर से परेशान करने की कोशिशों में लगे रह सकते हैं. कई बार आप निराशा का अनुभव भी कर सकते हैं लेकिन भाग्य का साथ मिलने से आप इस निराशा से आगे बढ़ने में सफल रहेंगे और अच्छी स्थिति पर पुन: स्थापित हो सकेंगे. आपके भाई-बहन भी आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं ओर यह लाभ किसी भी रुप में आपके लिए उपयोगी हो सकता है. यदि आप विदेशों से जुड़े हैं तो इस समय आपको वहां से लाभ की प्राप्ति हो सकती है.


अक्तूबर 2014 से दिसंबर 2014 तक का समय

मेष राशि के जातकों के लिए तिमाही की शुरूआत अच्छी ना रहने के योग बन रहे हैं. इस समय पैसों के मामले में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपका धन आपके गलत प्रयासों में व्यर्थ हो सकता है. इस समय आपके खर्चे बने रहेंगे इसलिए इस समय आपको अत्यधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. आप अपने शत्रुओं से घाटा उठा सकते हैं या आपके पैसे किसी प्रकार के जुए इत्यादि में भी लग सकते हैं. यदि इस समय आप अपन पैसा किसी जगह निवेश करना चाहते हैं तो सोच विचार कर ही आगे बढे़ और किसी भी वस्तु से अनायास ही आकर्षित न हों. कम समय में अधिक मुनाफे की बात को अधिक न सोचें क्योंकि ऎसी सोच आपको गलत कामों की ओर अग्रसर कर सकती हैं.


इस समय के तिमाही भाग के मध्य समय में आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ सहायता प्राप्त हो सकती है परंतु यह राहत अधिक देर तक आपके लिए शायद न रह पाए क्योंकि ग्रहों की स्थिति के अनुरूप आप किसी बुरी आदतों के कारण भी अपना धन व्यर्थ में गंवा सकते हैं. आपका अधिकतर धन अनैतिक कार्यों की ओर भी लग सकता है. आप जुआ, सट्टा अथवा नशीले पदार्थों की ओर भी आकर्षित होकर अपना समय और धन दोनों ही खराब कर सकते हैं. परंतु आपका साथी आपके लिए सहारा बनकर उभर सकता है.


2014 मेष राशिफल - कैरियर और प्रोफेशन


जनवरी 2014 से मार्च 2014 तक का समय

मेष 2014 कैरियरमेष राशि वालों के लिए कैरियर की दृष्टि से यह समय अनुकूल रह सकता है. इस स्थिति में आप अपने कामों में कुछ अधिक ही तेजी लेकर चलेंगे. आपके उच्च अधिकारियों द्वारा आपको प्रशंसा भी प्राप्त हो सकती है. आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने सहयोगियों से आगे बढ़कर अनुकूल तथ्यों को अपनाने में सफल रहेंगे. आपके मित्रों की सहायता भी आपके काम में अच्छे संकेत दे सकती है. इस समय आप अपने काम में कुछ नए विचार ला सकते हैं, आपको भाग्य का साथ प्राप्त होगा. मध्य तिमाही में आपको अपनी नौकरी में पद्दोन्नति के अवसर मिल सकते हैं. परंतु हो सकता है कि इस बदलाव में आप स्वयं को संतुष्ट न पाएं. यदि आप नौकरी की तलाश में हैं या नई नौकरी के लिए आवेदन करने का सोच रहे हैं तो आपको मार्च से पहले ही ज्वाईनिंग अथवा आवेदन करना चाहिए क्योंकि बाद के समय में आप शायद अपने काम में स्थिरता न पा सकें.


व्यापार से जुडे़ लोगों के लिए यह समय अनुकूल नहीं है. इस समय आपको अपने काम पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. आप अपने प्रयासों में भी कुछ कमी का अनुभव कर सकते हैं. तिमाही के आरंभ में आप अपने व्यवसाय में कुछ कुचालें भी चल सकते हैं कूटनीति के साथ काम ले सकते हैं. तिमाही मध्य में साझेदारी में व्यवसाय करने पर आपको अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि इस समय आपको साझेदारी में घाटा उठाना पड़ सकता है या आप पर कोई लांछन भी लगा सकता है.


यदि आपका व्यवसाय विदेशों से भी है तो आपको वहां से लाभ प्राप्त हो सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है. इस समय आपको कुछ अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं और आपको कोई पद प्राप्ति भी हो सकती है. इस समय आप यदि सोच समझकर काम करते हैं तो आपको अच्छे मौके मिल सकते हैं. कार्य क्षेत्र में आपको अपने साथी से सहायता भी प्राप्त हो सकती है उसकी मदद से आप अपने कामों को आगे बढा़ने में सफल रह सकते हैं.


अप्रैल 2014 से जून 2014 तक का समय

मेष राशि के जातकों के लिए यह तिमाही का समय कैरियर की दृष्टि से साधारण ही बना रहेगा. इस समय आप अपने काम में कुछ नई योजनाएं बना सकते हैं. आप इस समय के दौरान अपनी वाक पटुता द्वारा कुछ परेशानी का सामना भी कर सकते हैं. इस समय आपको चाहिए कि आप जो भी काम करें उसे सोच विचार करके ही आगे बढ़े क्योंकि जल्दबाजी मे लिए गए फैसले आपको भ्रमित भी कर सकते हैं. आपको चाहिए की आप अपने कार्यक्षेत्र में किसी से व्यर्थ की तकरार न करें और मतभेदों को पनपने का मौका न दें अन्यथा आपको उसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है.


तिमाही मध्य के दौरान आप अपने काम में बदलाव की चाह रख सकते हैं इस समय आपको चाहिए कि किसी भी स्थिति को पूरा करने से पहले अच्छे से सोच लें क्योंकि इस समय आपके जल्दबाजी में लिए गए निर्णय बाद में आपकी परेशानी का कारण न बन जाएं. इस समय आपके उच्च अधिकारी आपके काम से अप्रसन्न रह सकते हैं क्योंकि एक काम को पूरा करने में बार-बार प्रयास करने पड़ सकते हैं. ऎसी स्थिति में सफलता और असफलता दोनों की ही संभावनाएं बन रहीं हैं.


इस समय आप अपनी कार्यविधि को गुप्त रहकर ही करना पसंद करेगें. आय के अच्छे स्तोत्र बन सकते हैं. गुरू की उच्च दृष्टि व्यवसाय भाव पर पड़ने के कारण आपको अच्छे लाभ के संकेत मिल सकते हैं और आप अपने प्रतिद्वंदियों को परास्त कर सकते हैं. व्यवसायियों के लिए समय अनुकूल रह सकता है और आप विदेशों में भी अपने काम का विस्तार कर सकते हैं. आयात निर्यात की स्थिति आपके लिए लाभदायक रह सकती है. विशेषरुप से उनके लिए जो अपना व्यवसाय पार्टनरशिप में करते हैं. तिमाही का आखिरी भाग आपके लिए कुछ अनुकूल कहा जा सकता है लेकिन परेशानियाँ तथा बाधाएँ भी साथ में ही बनी रहेगी.


जुलाई 2014 से सितंबर 2014 तक का समय

मेष राशि वालों के लिए यह तिमाही कैरियर के दृष्टिकोण से अनुकूल हो सकती है. तिमाही का आरम्भ समय आपको अपने काम में जो भी रूकावटें आ रही थीं वह अब काफी हद तक समाप्ति की ओर अग्रसर रहेंगी. पहले वाली निराशा अब ओर अधिक परेशान नहीं कर पाएगी तथा आप अपनी मेहनत द्वारा सफल रहेंगे. इस अवधि के दौरान आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों द्वारा रूकावटों का सामना भी करना पड़ सकता है. आप किसी न किसी प्रकार से उनसे प्रभावित हो सकते हैं लेकिन यदि आप अपने काम पर एकाग्रचित रहेंगे और सही निर्णयों द्वारा आगे बढेंगे लाभ की प्राप्ति हो सकती है.


तिमाही के मध्य के दौरान आप कुछ विदेश यात्राएं भी कर सकते हैं जिनसे लाभ की प्राप्ति संभव है. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह समय खूब मेहनत करने का है जिससे उन्हें आगे अच्छे फल मिल सकेंगे. इस समय साझेदारी में काम करने का यदि विचार है तो सर्वप्रथम आप सभी बातों का पूर्ण रूप से ध्यान रखें. आपको अपने साथी से भी इस समय काम में मदद मिल सकती है जिससे कि आप आगे बढ़ सकें. जो लोग प्रॉपर्टी से संबंधित कामों में लगे हुए हैं उन्हें इस समय अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. इस समय आपको सरकार की ओर से भी अधिक लाभप्रद उपलब्धियों मिल सकती हैं जो आपके काम में आपकी सहायक बनेंगी.


अक्तूबर 2014 से दिसंबर 2014 तक का समय

नौकरी पेशा लोगों के लिए यह तिमाही का आरंभिक दौर परेशानियों वाला रह सकता है. इस समय नीच के शुक्र के साथ सूर्य और राहु की स्थिति काम काज में व्यवधान देने वाली रह सकती है. सहयोगियों का आपको अधिक साथ नही मिलेगा या वह किसी न किसी प्रकार से आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं. आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे, लेकिन आपने जो हासिल किया है उससे आप थोड़े बेचैन और असंतुष्ट भी हो सकते हैं. आप अधिकतर बेहतरीन और साहसिक अवसरों की तलाश में रहेंगे.


आप अत्यधिक क्रोधित स्वभाव के हो सकते हैं. यदि आप धुन के पक्के हैं तो आप किसी भी हद तक जा सकते हैं. आप स्वभाव से स्पष्टवादी रहेंगे लेकिन यह स्थिति आपके काम में परेशानी न लेकर आए इस बात का आपको ध्यान रखना चाहिए. इस समय आप भी कुछ चालें चल सकते हैं या गलत लोगों की संगत में आकर अपने लिए समस्याएं खडी़ कर सकते हैं अत: मित्रता का चुनाव सोच समझ कर करें अन्यथा लोग आपका फायदा उठाने में सफल रहेंगे और आपको अपनी मेहनत का उचित फल नहीं मिल पाएगा.


व्यवसायियों के लिए समय ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा, विशेषरुप से उनके लिए जो अपना व्यवसाय पार्टनरशिप में करते हैं. कार्यक्षेत्र में असंतोष पैदा हो सकता है. आप हर समय चिन्तित रह सकते हैं. कार्यक्षेत्र में भागदौड़ अधिक बनी रहने की संभावना बनती है. प्रयासों के बावजूद कार्यक्षेत्र में औसत रुप से ही फलों की प्राप्ति होगी. किन्तु इससे निराश अथवा हताश नहीं होना चाहिए और जोखिमों से दूर रहे.


2014 मेष राशिफल - हैल्थ और फिटनेस


जनवरी 2014 से मार्च 2014 तक

मेष 2014 स्वास्थमेष राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से यह तिमाही अनुकूलता में कमी लाने वाली रह सकती है. इस समय के दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से होकर गुजरना पड़ सकता है क्योंकि आपके राशि स्वामी मंगल छठे भाव में गोचर कर रहे हैं. बीमारी के संदर्भ में कुछ अनिश्चितता की स्थिति भी बनी रह सकती है. हो सकता है कि रोग पकड़ में न आ पाए इसलिए आपको अन्य चिकित्सक से भी परामर्श ले लेना चाहिए. फरवरी माह में मंगल तुला राशि में प्रवेश करेंगे जिस कारण राहु और शनि के साथ इनका युति संबंध बनेगा. यह स्थिति आपके गुस्से में वृद्धि करने वाली हो सकती है आपको क्रोध अधिक आ सकता है.


इस समय के दौरान आप उच्च रक्तचाप के शिकार भी हो सकते हैं. इसलिए आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. इस समय अंगारक योग भी बन रहा है इसलिए स्वास्थ्य पर पूर्ण ध्यान देने की आवश्यकता है. आपको पेट में शूल या दर्द या अल्सर की समस्या भी हो सकती है..पाप ग्रहों की युति व वक्री अवस्था, शारीरिक परेशानियों के साथ मानसिक परेशानियो को भी बरकरार रख सकती है. मार्च माह के दौरान मंगल के वक्री होने पर सेहत बिगड़ सकती है क्योकि स्वास्थ्य की दृष्टि से कमजोर ही समझा जाता है. इस समय आपको वाहन आदि चलाने में भी सतर्क रहना चाहिए. दुर्घटना या कोई चोट इत्यादि लगने की संभावना भी बन सकती है.


अप्रैल 2014 से जून 2014 तक का समय

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह तिमाही आपके लिए अनुकूल नहीं है. इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी तकलीफो का सामना करना पड़ सकता है. कान में दर्द की शिकायत हो सकती है इसलिए नहाते समय ध्यान रखें की कान में पानी न जाने पाए. स्वास्थ्य में होने वाली गिरावट आपकी मानसिक परेशानी को बढाने वाली हो सकती है. इस व्यर्थ की परेशानी से आप स्वयं को दूर ही रखे तो अच्छा होगा. तिमाही के मध्य बाद का भाग आपके मनोबल को बढा़ने में सहायक रह सकता है. मानसिक परेशानियाँ भी दूर हो सकती हैं . आपको इस समय लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. ज्यादा उत्तेजना से बचें अन्यथा दिल संबंधी विकार उत्पन्न हो सकते हैं.


समय - समय पर चिकित्सक की सलाह लेते रहना चाहिए. त्वचा संबंधी परेशानी हो सकती है, सतर्क रहें. खान - पान का विशेष रुप से ध्यान रखें. इस तिमाही में आपको आंखों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. मधुमेह से प्रभावित हैं तो विशेष ख्याल रखें. अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको कुछ व्यायाम अवश्य करना चाहिए.


जुलाई 2014 से सितंबर 2014 तक का समय

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह तिमाही आपके लिए मिलेजुले फल देने वाली रह सकती है. अत्यधिक भागदौड़ होने के कारण आपको थकावट का अनुभव हो सकता है जिस कारण आपका मन भी उचाट रह सकता है इसलिए काम के दौरान अपनी सेहत की अवहेलना न करें. राहु और मंगल की स्थिति तिमाही के आरंभ में आपके स्वभाव में क्रोध की अधिकता दे सकती है इसलिए आपको चाहिए की व्यर्थ में क्रोध न करें और स्वयं को शांत रखने का प्रयास करें. आपके स्वभाव में आया चिड़्चिडा़पन दूसरों को आपसे दूर कर सकता है.


तिमाही के आखिरी भाग में सेहत को लेकर अधिक चिंता से मुक्ति मिल सकती है. इस समय आपकी कार्यप्रणाली शरीर में चुस्ती प्रदान करने वाला रह सकती है. आपको पेट की तकलीफो से मुक्ति मिल सकती है. आहार संबंधी आदतों पर ध्यान देना चाहिए और अपनी दिनचर्या का नियम बांधना चाहिए.


अक्तूबर 2014 से दिसंबर 2014 तक का समय

स्वास्थ्य के नजरिये से इस तिमाही में सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. आपको चाहिए कि आप किसी भी बुरी लत से दूर रहें और किसी भी प्रकार के नशे को अपना साथी न बनने दें क्योंकि तिमाही के शुरूआती दौर में आप कुछ मादक द्रव्यों के सेवन की लत से परेशान हो सकते हैं और यह कारण आपकी सेहत के लिए बहुत खराब रह सकता है. आपको मानसिक चिंता और अवसाद की शिकायत रह सकती है.


तिमाही के मध्य भाग में सेहत में सुधार की संभावना देखने को मिलेगी और आप पहले से कुछ ज्यादा अच्छा अनुभव कर सकते हैं. तिमाही के अंतिम भाग में आपको पिता की सेहत पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि इस समय आपके पिता की सेहत भी कुछ खराब हो सकती है. माता का स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा. जीवन साथी का साथ पाकर आप अपनी परेशानियों से कुछ निजात पा सकते हैं.


2014 मेष राशिफल - प्रेम संबंध


जनवरी 2014 से मार्च 2014 तक

मेष 2014 प्रेमप्रेम संबंधो के लिए यह तिमाही मिलेजुले फल देने वाली रह सकती है. इस अवधि के दौरान पंचम भाव, सप्तम भाव और नवम भाव का संबंध उभरकर सामने आ रहा है इस कारण से आपके प्रेम संबंधों की शुरूआत हो सकती है या आपके प्रेम संबंध विवाह का रूप ले सकते हैं. इस समय आपके प्रेम संबंध आपके लिए भाग्यदायक हो सकते हैं. जिन लोगों के विवाह की बातचीत चल रही है वह तिमाही मध्य के दौरान में पक्की हो सकती है. प्रेम संबंध भी वैवाहिक रिश्ते में तब्दील हो सकते हैं.


तिमाही अंत के दौरान आपके संबंधी आपके प्रेम संबंधों में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश कर सकते हैं किसी न किसी कारण से आपके संबंधों में भी कुछ वैचारिक मतभेद भी उत्पन्न हो सकते हैं. इस समय आपको किसी भी जल्दबाजी से बचना चाहिए. प्रेम संबंधो में कुछ सुधार की गुंजाइश नजर भी आएगी लेकिन अंतिम सप्ताह से फिर किसी कारण से पुन: मतभेद पैदा हो सकते हैं. परेशान होने की बजाय आप अपने प्रेमी और खुद को कुछ समय दें.


अप्रैल 2014 से जून 2014 तक का समय

तिमाही के पहले भाग में आपको प्रेम संबंधों को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है. आप इस समय किसी भी प्रकार के अन्य संबंधों में खुद को न उलझाएं अन्यथा आपको बदनामी मिल सकती है. इस समय आप एक से ज्यादा संबंधों में जाने का मन बना सकते हैं जिस कारण आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. आपके प्रेम संबंधो में दरार आ सकती है. आपका साथी आप पर हावी हो सकता है और आप उनकी बातों को मानने के लिए बाध्य हो सकते हैं. मध्य अवधि के बाद आप के प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता उत्पन्न हो सकती है. आप अपने प्रेम को विवाह में बदलने की चाह रख सकते हैं. नए संबंधों के लिए तिमाही का आखिरी भाग अनुकूल रह सकता है.


जुलाई 2014 से सितंबर 2014 तक का समय

प्रेम संबंधों के लिए यह समय आशा के अनुरूप फल देने में कमी कर सकता है. इस तिमाही में आपको अपने प्रेम संबंधों को मजबूत बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं. इस समय किसी सफर में आपको अपना हमसफर फिर से मिल सकता है इसलिए आपको कुछ अधिक सोचने की जरूरत नहीं होगी और आप खुदबखुद इन नए रिश्तों में बंध जाएंगे. तिमाही के मध्यभाग में आपके संबंधों में उतार-चढाव की स्थिति उभर सकती है. आप अपने प्रेमी पर गुस्सा न करें अन्यथा प्रेम में दूरियां बढ़ने में समय नहीं लगेगा. तिमाही के अंत समय तक आप अपने प्रेम संबंधों को सुधारने की कोशिशों में लगे रह सकते हैं. अपने प्रेमी को कोई तोहफा भी भेंट कर सकते हैं इससे आपके रिश्ते में ताजगी बनी रहेगी और प्रेम में भी प्रगाढ़ता बढे़गी.


अक्तूबर 2014 से दिसंबर 2014 तक का समय

प्रेम संबंध के लिए यह समय मिले-जुले फल देने वाला रह सकता है. इस समय आपको अपने प्रेमी का पूर्ण साथ नही मिलेगा या उसके साथ में कमी का अनुभव हो सकता है. आप संबंधों के टूटने का दर्द भी सह सकते हैं. नीच का शुक्र आपके लव और रोमांस को प्रभावित कर सकता है. तिमाही के मध्य भाग में जो आपने गलतियां की हैं अथवा प्रेम की कमी सही है उसमें यह समय कुछ राहत देने वाला रह सकता है. आपके विरोधी इस समय प्रेम संबंधों में टांग अड़ाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. इसलिए आप बिना सोचे विचारे भावनाओं में बहकर कुछ ना करें.


आपको अपने साथी से प्रेम और सहयोग मिल सकेगा. आपका साथी आपके लिए उपयुक्त सहारा बनेगा और आपकी अच्छाई और बुराई दोनों में ही आपके साथी का साथ बना रहेगा. आपको उनसे सुख की अनुभूति प्राप्त होगी और वह आपके प्रेम को समझने वाला होगा.


2014 मेष राशिफल - विद्यार्थी


जनवरी 2014 से मार्च 2014 तक

मेष 2014 परिवारविद्यार्थियों के लिए यह तिमाही सामान्य ही बनी रह सकती है. शिक्षा द्वारा आप अपने कार्यों को उच्च स्तर का रूप देंगे. आपके लिए तिमाही का आरंभ पढा़ई के क्षेत्र में काफी कुछ बेहतर रहने वाला है. अपनी पढाई में आप पूर्ण मन लगाकर ध्यान देंगे. आप यदि किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो आपको अच्छे फल मिलने की संभावना बनती है. तिमाही मध्य के दौरान एकाग्रता में कमी आ सकती है जिस कारण भटकाव की स्थिति उभर सकती है. इस दौरान आपकी शिक्षा में भी व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. शनि और मंगल की दृष्टि शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियां उत्पन्न कर सकती हैं.


मित्रो के साथ मौज मस्ती में आप अपना अधिक समय व्यर्थ कर सकते हैं. प्रेम संबंधों के कारण भी आपका मन शिक्षा से हट सकता है. आपके लिए उचित यही होगा कि आप समझदार बने और शिक्षा की ओर ध्यान दें. तिमाही अंत के दौरान यदि आप शिक्षा के लिए विदेश जाने का सोच रहे हैं तो इसमें आप काफी हद तक सफलता पा सकते हैं. आप टेक्निकल क्षेत्र में भी कुछ रूचि ले सकते हैं.


अप्रैल 2014 से जून 2014 तक का समय

शिक्षार्थियों के लिए तिमाही का आरंभ भ्रम की स्थिति उत्पन्न करने वाला रह सकता है. बच्चों में अपनी पढाई को लेकर एकाग्रता में कमी आ सकती है. मौज मस्ती में इनका मन अधिक लगेगा. बुध के नीच राशि में होने के कारण शिक्षा की ओर से ध्यान हटने की संभावनाएं प्रबल बन रही हैं. यदि आपने कुछ सुधार करने की कोशिश नहीं की तो आपके परिणाम भी प्रभावित होंगे.


आपका मन विशेष रुप से खेल - कूद अथवा पिक्चर आदि देखने का कर सकता है. आपके माता-पिता को आपसे निराशा हाथ लगेगी जिससे उनका मन व्याकुल रहेगा. प्रतिस्पर्धाओ में भाग लेने वाले छात्रों के लिए तिमाही मध्य के दौरान स्थिति में सुधार की संभावना बन सकती है. आप इस समय के दौरान अपनी पढाई की ओर सजग रह सकते हैं. अच्छे अंको से पास होना है तो पढ़ाई तो निश्चित तौर पर आपको आरंभ करनी ही होगी.


जुलाई 2014 से सितंबर 2014 तक का समय

विद्यार्थियों के लिए तिमाही का आरंभ समय कुछ अनुकूल कहा जा सकता है. इस समय आप अपनी पढा़ई में अच्छे स्तर का प्रदर्शन कर सकते हैं. आप इस समय अपने शौक को भी अपना कैरियर बना सकते हैं कुछ नई गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. इस समय आपके भीतर छुपी कला सामने आ सकती है और अपने कलात्मक गुणों में वृद्धि पाएंगे. तिमाही मध्य के दौरान में जो छात्र कलात्मक विषयों की ओर आकर्षित हैं वह इस संदर्भ में अपनी पढा़ई कर सकते हैं. तिमाही अंत के समय आपकी शिक्षा में कुछ व्यवधान उत्पन्न हो सकते हैं लेकिन आप अपनी पढा़ई में प्रयासरत तो रहेंगे ही. इस समय मन को एकाग्रचित रखें ओर अपनी बुद्धि को भ्रमित न होने दें.


अक्तूबर 2014 से दिसंबर 2014 तक का समय

तिमाही का पहला तथा दूसरा भाग विद्यार्थियों के लिए तनाव भरा रह सकता है. आप गलत मित्रों का साथ पाकर अपनी पढाई से विमुख हो सकते हैं आपका मन शिक्षा के अतिरिक्त अन्य सभी बातों में लगा रह सकता है. चोरी-छुपे आप मौज मस्ती में लगे रह सकते हैं इसलिए माता पिता को चाहिए कि इस समय वह बच्चों की शिक्षा की ओर विशेष ध्यान दें और उनके पढाने का नियम बांधे जिससे की वह अपनी मौजम्सती के साथ - साथ अपनी पढाई पर भी पूरा ध्यान दें.


जो लोग इस समय किसी प्रतियोगिताओं की तैयारी में लगे हुए हैं उनके लिए यह समय कडी़ मेहनत करने का है क्योंकि इस समय आपको कुछ न कुछ कमी का अनुभव होता रहेगा. आपके प्रयास और कडी़ मेहनत आपको सफलता दिलाने में मददगार होंगे.


2014 मेष राशिफल - यात्रा


जनवरी 2014 से मार्च 2014 तक का समय

मेष 2014 परिवारयात्राओं के लिए तिमाही का आरंभ समय अधिक सहायक न रह पाए इस समय आप अपनी यात्राओं में कुछ दिक्कतों का सामना कर सकते हैं. इस समय किसी न किसी प्रकार से कोई न कोई असुविधा बनी रह सकती है. इस समय पर आप कुछ धार्मिक यात्राओं पर जा सकते हैं. उद्देश्यों को लेकर की गई यात्राओं की सफलता में संदेह बना रह सकता है. इन यात्राओं में आपकी बेकार की दौड़-धूप अधिक करनी पड़ सकती है. जिस कारण आपको फिजीकल और मैंटल स्ट्रैस का सामना भी करना पड़ सकता है. इसलिए संभव हो सके तो इस समय यात्रा को टाल दें तो बेहतर होगा.


तिमाही मध्य के दौरान का समय यात्रा के लिए अनुकूल रह सकता है. आप अपनी फैमली के साथ भी कहीं घूमने फिरने जाने की योजना बना सकते हैं. तिमाही अंत में आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते है. इसी के साथ कुछ विदेश यात्राएं भी हो सकती हैं पर यात्रा पर जाने से पूर्व सभी औपचारिकताओं को उचित प्रकार से पूरा कर लें जिससे की कोई समस्या उत्पन्न न होने पाए.


अप्रैल 2014 से जून 2014 तक का समय

इस तिमाही के दौरान आपको लंबी दूरी की यात्राओं पर जाना पड़ सकता है पर साथ ही इन यात्राओं द्वारा राह में कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. विशेषतौर पर आप अपने कीमती सामान का ध्यान रखें. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं. पिकनिक इत्यादि पर जाने से आपका मन कुछ अच्छा महसूस करेगा. यह बदलाव आपकी स्थिति के लिए सामान्यत: अनुकूल रह सकता है. तिमाही के अंतिम भाग में आपको धार्मिक यात्राओं व तीर्थाटन करने के मौके भी मिल सकते हैं जिससे आप आध्यात्मिक शांति का अनुभव करेंगे. बच्चो के दाखिले आदि को लेकर भी आपको छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती है.


जुलाई 2014 से सितंबर 2014 तक का समय

तिमाही का आरंभ यात्राओं में लगा रह सकता है. इस समय आप अपने काम के सिलसिले में या अन्य किसी प्रयोजन के निमित्त यात्राएं कर सकते हैं. तिमाही के मध्य के दौरान आप अपने परिवार के साथ कहीं धर्म स्थल की यात्राओं पर जा सकते हैं. इस समय आपका रूझान भी इस ओर लगा रह सकता है. आप अपने काम के दौरान विदेश यात्रा भी कर सकते हैं. परंतु यात्राओं के दौरान आपको तिमाही अंत में कुछ परेशानी हो सकती है. उद्देश्यों को लेकर की गई यात्रा आपके लिए सुखकारी तथा सफल रह सकती है. यात्राएं आपको सफलता तो प्रदान कर देगी लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए.


अक्तूबर 2014 से दिसंबर 2014 तक का समय

यात्राओं के लिए वर्ष की अंतिम तिमाही कुछ कम दूरी की यात्राओं को कराने वाली रह सकती है. इस समय आपको यात्राओं से कुछ लाभ भी प्राप्त हो सकता है. इस समय की जाने वाली यात्राएं आपको आराम का अनुभव न दे सकें क्योंकि यात्रा की सफलता भी कुछ हद तक कमी को दर्शाती है.


अपने काम के सिलसिले में आप कम ही यात्रा करेंगे क्योंकि इस समय आप अपनी कुछ परेशानियों की वजह से भी यात्राओं को टाल सकते हैं. आपकी कुछ यात्राएं परिवार के साथ किसी आवश्यक कामों को करने में भी हो सकती हैं. मध्य भाग में आप अकेले ही कहीं तीर्थ स्थानों की यात्रा पर भी जा सकते हैं. यात्रा पर जाने से पूर्व आपको चाहिए की अपनी सभी औपचारिकताएं पूरी कर लें क्योंकि कहीं कोई अवरोध अचानक से आपके लिए परेशानी या रूकावट का कारण न बन जाए.


2014 मेष राशिफल - परिवार


जनवरी 2014 से मार्च 2014 तक का समय

मेष 2014 परिवारपारीवारिक दृष्टिकोण से तिमाही का आरंभ समय शांतिपूर्ण हो सकता है. भाग्यदायक स्थिति बनी रह सकती है. सभी सदस्य एक-दूसरे को सहयोग प्रदान करेंगे और मिल-जुलकर काम करेंगे. परिवार में कुछ अच्छे कार्यक्रम भी संपन्न हो सकते हैं. इस अवधि के दौरान आपको अपने जीवन साथी से लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है. किंतु पाप ग्रहों की दृष्टि के प्रभावस्वरूप जीवन में तनाव की स्थिति भी बनी रह सकती है. आपकी वाणी में कटुता का भाव रहने की संभावना बनती है. आपके जीवनसाथी के साथ संबंधों में कड़वाहट रह सकती है अथवा जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी प्रभावित रह सकता है.


पिता की ओर से सहायता प्राप्त हो सकती है. आप जमीन आदि में निवेश की सोच सकते हैं. इस तिमाही में आपको लाभ की प्राप्ति तो संभव है लेकिन घरेलू सुख में कमी का अहसास हो सकता है. जाती तिमाही में कुछ सुधार की उम्मीद रख सकते हैं. तिमाही के अंत के दौरान आपके जीवन साथी को कुछ उपलब्धियाँ भी प्राप्त हो सकती हैं. बच्चों की शिक्षा में कुछ धन खर्च हो सकता है तथा कहीं आने जाने पर भी आप धन का व्यय कर सकते हैं. जिन लोगो के प्रेम संबंध बने हुए हैं वह अपने विवाह की बात घर में उठा सकते हैं. आप जो भी करें सोच-समझ कर करें, आवेश या जल्दबाजी में काम ना लें.


अप्रैल 2014 से जून 2014 तक का समय

इस तिमाही में आपके परिवार में कुछ अच्छे शुभ संकेत मिल सकते हैं. आपको अपनी सभी इच्छों की पूर्ति के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पडेगी. परिवार में किसी का खराब स्वास्थ्य भी चिंता का विषय हो सकता है. आपके दांपत्य जीवन में समस्याएं उभर सकती है या आप किसी अतिरिक्त संबंधों की ओर आकर्षित हो सकते हैं ऎसी स्थिति को न उभरने दें अन्यथा आप का सुख प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएगा. भाई-बहनों से कुछ मतभेद हो सकते हैं. कुछ बातों को लेकर जीवनसाथी का स्वभाव अधिक जिद्दी हो सकता है और उसके व्यवहार में भी रुखापन आ सकता है लेकिन यदि आप प्रेम पूर्वक मामलों को सुलझाने का प्रयास करेंगे तो आपको राहत प्राप्त हो सकती है.


तिमाही के मध्य भाग में आपको अपने पिता का सहयोग प्राप्त होगा. परिवार के सदस्यों से भी आपको स्नेह की प्राप्ति हो सकती है. संतान की शिक्षा या स्वास्थ्य को लेकर चिन्तित रह सकते हैं इससे घर का वातावरण भी प्रभावित हो सकता है. तिमाही के अंतिम भाग में घर के आवश्यक कामों के लिए खर्चे कुछ बढ़े हुए से रह सकते हैं. जिससे आप आर्थिक तंगी का अनुभव कर सकते हैं परंतु तीमाही के अंत में आपको कुछ संतोषजनक फलों की प्राप्ति हो सकेगी. आपको वाहन इत्यादि का सुख भी प्राप्त हो सकता है. आप अपने लिए कुछ अच्छी वस्तुओं की खरीद भी कर सकते हैं.


जुलाई 2014 से सितंबर 2014 तक का समय

तिमाही का आरंभ परिवार के लिए सामान्य रह सकता है. भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अनुकूल रह सकते हैं तथा आप उनकी सहायता के लिए पूर्ण तत्पर बने रहेंगे. आपको इस समय अपने पिता द्वारा प्रेम की प्राप्ति हो सकती है माता का सहयोग भी आपके लिए बना रहेगा. किसी न किसी रूप से आपको अपनी पैतृक संपत्ति से भी कुछ लाभ की प्राप्ति हो सकती है मध्य भाग में घर पर कोई कार्यक्रम आयोजित हो सकता है अथवा घर पर धार्मिक गतिविधियां तेज हो सकती है. जिन लोगों के विवाह के विषय में कोई चर्चा हो रही हो तो उन्हें उसमें कुछ हद तक सफलता मिल सकती है.


तिमाही के मध्य के अंत समय पर विवाद हो सकते हैं. क्रूर ग्रहों के प्रभाव स्वरूप आप अपने शत्रुओं से प्रभावित हो सकते हैं या आपके छोटे भाई बहनों से भी आपकी कुछ अनबन हो सकती है इसलिए अधिक भावुक न बनें और शांत रहकर स्थिति के सुधरने का इंतजार करें. इस समय आप अपने घर की साज सजावट भी करवा सकते हैं तथा कोई कीमती वस्तु का क्रय भी कर सकते हैं. जीवन साथी का साथ आपके लिए लाभदायक ही रहेगा. सास बहु के संबंधों में भी सामंजस्यता बनी रह सकती है. संतान की शिक्षा के विषय में कुछ चिंताजनक रह सकते हैं लेकिन बच्चे अपनी मौज मस्ती के कारण आपके इस दृष्टिकोण से प्रभावित न हो पाएं परंतु पढा़ई में खराब प्रदर्शन नहीं करेंगे और आपको उनके द्वारा गर्व की अनुभूति ही प्राप्त होगी.


अक्तूबर 2014 से दिसंबर 2014 तक का समय

मानसिक परेशानी तो आपको बनी ही रह सकती है. इस व्यर्थ की परेशानी से आप स्वयं को दूर ही रखे तो अच्छा होगा. मध्य भाग में आपका मनोबल ऊँचा रह सकता है और मानसिक परेशानियाँ भी दूर रह सकती हैं. अपने प्रयासों को करते रहना चाहिए. जिनके व्यवसाय का संबंध विदेशों से है उन्हें लाभ मिल सकता है. यह समय कुछ उथल - पुथल वाला सिद्ध हो सकता है. इस समय आपको बिजनेस संबंधी कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय समझदारी से लागू करना चाहिए.


छोटे बहन - भाईयों की आवश्यकता पूर्त्ति हेतु भी खर्चे बढ़ सकते हैं. खर्चों की पूर्त्ति के लिए आपको ऋण भी लेना पड़ सकता है. आप यदि शेयर बाजार में निवेश की सोच रहें हैं तो सोच - विचारकर ही निवेश करें. आप गलत तरीकों से आय को बढ़ाने की सोच सकते हैं. मध्य समय आय के कुछ नए स्तोत्र सामने आ सकते हैं. विशेषरुप से आय में इजाफा होने की संभावना बनती है. जीवनसाथी के माध्यम से भी घर में लाभ में वृद्धि हो सकती है.आपको पिता अथवा पिता समान व्यक्ति के सहयोग से धन प्राप्ति हो सकती है. लेकिन जीवनसाथी अथवा संतान के ऊपर धन खर्च हो सकता है अथवा पढ़ाई के कारण भी धन खर्च हो सकता है.


2014 में मेष राशि के लिए उपाय

पूरे वर्ष आपको हर मंगलवार व शनिवार को नियमित रुप से सुंदरकाण्ड का पाठ करना चाहिए. इसके अलावा नियमित रुप से आपको संकट मोचन का पाठ संध्या समय में करना चाहिए.


आपकी राशी मेष नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2014 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2014 राशिफल
Aries Rashifal 2014
वृषभ 2014 राशिफल
Taurus Rashifal 2014
मिथुन 2014 राशिफल
Gemini Rashifal 2014
कर्क 2014 राशिफल
Cancer Rashifal 2014
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2014 राशिफल
Leo Rashifal 2014
कन्या 2014 राशिफल
Virgo Rashifal 2014
तुला 2014 राशिफल
Libra Rashifal 2014
वृश्चिक 2014 राशिफल
Scorpio Rashifal 2014
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2014 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2014
मकर 2014 राशिफल
Capricorn Rashifal 2014
कुम्भ 2014 राशिफल
Aquarius Rashifal 2014
मीन 2014 राशिफल
Pisces Rashifal 2014

Get Aries 2014 Horsocope in English

वर्ष 2014 के लिये मेष राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2014 के लिये मेष राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.


rashifalवर्ष 2014 के लिये मेष राशिफल की ईबुक डाउनलोड करें


Comment(s) on this article


  1. anju yadav said on Dec 15, 2013 09:31 PM
    main shadi karna chahti hu lalit se kiya ye ladka sahi hahega
  2. ajab singh ahirwar said on Dec 24, 2013 06:00 PM
    meri life mein abhi tak koi girlfriend nahi hai meri koi girlfriend kyun nahi banti kya 2014 mein koi girlfriend banegi
  3. shivangi raghuwanshi said on Jan 01, 2014 09:58 AM
    Me goverment exam ki taiyari kr rhi hu meri job kb lagegi aur me love marrige krna chati hu mere ghar wale man jayenge na
  4. balmukund mishra said on Jan 11, 2014 06:00 PM
    noukari kab milegi
  5. Ankit kumar said on Jan 23, 2014 05:26 AM
    I love nisha yadav kya mere saadi usse ho payegi wo other cast (yadav)aur mujse badi bhi h aur main(kashyap)cast se hu
  6. lekh said on Jan 23, 2014 02:24 PM
    I want to my life bhabisya grahadasa dhan and family life.
  7. ANU PANDEY said on Feb 05, 2014 02:58 AM
    meri government job lagegi y nahi meri horoscope mein goverment job hai y phir nahi reply me
  8. Ajay kumar singh said on Feb 07, 2014 05:08 AM
    Sir, mai police officer banna chahta hu kya mai ban pauga Or mai jisse love karta hu kya meri shadi usse ho paigi
  9. ayub said on Feb 11, 2014 02:08 PM
    Sir main Japan jana cahta hu kya main jaa pauga......
  10. Rajat kumar said on Feb 21, 2014 07:22 AM
    Kya mujay indian army main job milegi
  11. sandeep chandrakant chavan said on Mar 08, 2014 07:56 AM
    sir when will I be out off my all debts
  12. Lalchand saini said on Mar 10, 2014 04:08 AM
    sir meri government job lag payegi kya
  13. anju sahu said on Apr 05, 2014 07:35 AM
    mai sarkari naukari karna chahti hoon aur mai form bhi bhar chuki hoon kya mai sarkari naukri lag sakti hoon mujhe upay batayie.
  14. ajit pratap Singh said on Apr 07, 2014 04:04 AM
    When i will married
  15. akash gangwar said on Apr 07, 2014 02:58 PM
    i'm a engg. when i will find my job .plz rply soon.
  16. neeta said on Apr 16, 2014 03:20 AM
    mera 1 june 1981 aur birth time hai 9.27am mai kayast priwar say belong karti hu aur muje sikh ladke say shadi karani hai kya ye sambhav hai
  17. aman singh said on Apr 19, 2014 04:06 PM
    sir, i want to marriage with ruchi singh so it is possible or not plz tell me thank you
  18. chandram mani said on Apr 22, 2014 07:30 AM
    I am prepration of junior officer in govt job i am in govt job LDC
  19. Arun Sharms said on Apr 28, 2014 10:41 PM
    Sir, Govt. Job ki study kar raha hu par mujhe par koi name koi rukawat aa jati h m kya Kari.. Please help me
  20. arif saiphee said on May 12, 2014 04:15 PM
    mujhse koi larki pyar kyon nahi karti hai
  21. Akhilesh kumar patel said on May 15, 2014 03:47 AM
    Sir mai IPS ki study kar rha hu mujhe selection kab milega my D O B/ 26/09/1988- Time 09:45am
  22. anamika pandey said on May 20, 2014 08:16 AM
    sir maine ave 12th ka exam diya h jisse mera result acha ni aya h to maine kapi khulvai h to kya mai pas ho jaauge ya mere sapne tut jaayege
  23. anamika pandey said on May 20, 2014 08:16 AM
    sir maine ave 12th ka exam diya h jisse mera result acha ni aya h to maine kapi khulvai h to kya mai pas ho jaauge ya mere sapne tut jaayege
  24. asharam said on May 31, 2014 12:21 AM
    Mi apni job ki bari mi batayo
  25. ankit sharma said on Jun 10, 2014 02:29 AM
    kya meri shade 2014 mien hogi
  26. vishnu said on Jun 11, 2014 10:58 AM
    i am not satisfy with this
  27. khagendra singh said on Jul 01, 2014 04:51 AM
    mera bhagyodya kab hoga
  28. amit m tripathi said on Jul 05, 2014 06:45 AM
    mai september me business karana chahta hu samay thik rahega ki nahi business computer mobil & book
  29. subhash said on Jul 14, 2014 08:06 AM
    mai bike Lena chhta ho aaj samy thick h ya nhi
  30. RANA AJAY SINH D said on Jul 22, 2014 08:38 AM
    MUJHE SHRKARE NOKARE MILAGE
  31. atul kumar said on Jul 25, 2014 05:44 AM
    Sir me ek student hu mujhe apni mehnt ka pura fal ni mil rha plz help me
  32. amit patro said on Jul 31, 2014 07:25 AM
    Let me tell you about my Carriers
  33. Lal vijai singh said on Aug 04, 2014 10:07 PM
    I am born in 1956.Raftar has the date from 1964.Please help me
  34. Anant kumar pandey said on Aug 08, 2014 06:48 AM
    my date of birth u.p. 7 april 1990 tell me about my carriers & education
  35. arpan kumari said on Aug 11, 2014 01:48 PM
    August me interview me successful hinge ya nahi
  36. arpna kumari said on Aug 14, 2014 10:13 PM
    mai ssc UDC ki taiyari kar rahi hu mujhe padhai me kaphi man nhi lagta h kya karu jisse mujhe jaldi sagalta mil jaegi
  37. Ajeet jayshwal said on Aug 20, 2014 01:51 AM
    M hmesa chentit rhta ho kya mujh kabhe kushee melege
  38. ashish lohakare said on Aug 17, 2014 11:35 PM
    Maine pyaar kiya pr vo man kyu nhi rho vo manegi yaa nhi.....
  39. ajay kumar malviya said on Aug 18, 2014 06:51 AM
    mera kya suwasth sahi ho jayga kyha mere sapnay sambhav ho payange
  40. Anupama Bhattacharya said on Aug 21, 2014 11:55 AM
    Sir when I will be transferred back in my job to my hometown
  41. anantram gupta said on Aug 23, 2014 05:16 AM
    Sir meri shadi ho chu hai. par mrei life achi nai chal rai. hame dono me banti nahi ha mera ak bata bi hai. khafi mahant kane par phi hamare pass pasa nai tikta mare papa kafi karja ho chuke hai pless aap jaldi iska upay bata de. pless pless
  42. Geetanjali Gote said on Sep 15, 2014 07:18 AM
    I want to know about my husband career his birth date is 03-10-1966 how it will work how he will get better job?
  43. anjudahiya said on Sep 20, 2014 12:39 AM
    Sir, mara resta ho gya ha dacemberm ma sadhi karu ta tak ha
  44. Anuj kumar gautam said on Sep 22, 2014 11:52 AM
    properte ke kam ke bare mera Keisha rhega
  45. chautha ram said on Sep 25, 2014 02:10 AM
    Ise mahine bike kharidane par kaisi rahegi
  46. Bhupesh kumar varma said on Sep 27, 2014 11:56 PM
    meri unatti hogi koi. may bahot paresan hu
  47. laxmi said on Sep 29, 2014 12:44 AM
    main shadi kab tak ho ge
  48. kalpana kumari said on Oct 04, 2014 02:36 PM
    Mujhe government job lgegi?? ND mera bacha kb tk hoga?? Pls ans me..
  49. Amit said on Oct 03, 2014 11:23 PM
    Busines me profit nahi ho raha ha.or shadi ke liye jiwan sathi kab milega.........please reply on my Email ..
  50. atul bhandari said on Oct 04, 2014 02:53 AM
    Sir many apna kam khola h kya mujhy labha hoga
  51. pashupati tulsian said on Oct 13, 2014 12:10 AM
    I want to sell my property at parasnagar
  52. VINESH P MEHTA said on Oct 27, 2014 09:02 AM
    IF I PLAN TO GO UAE FOR JOB , SO IT WILL BE SUCCESS...
  53. Ashwini Sanjay Surve said on Oct 26, 2014 03:40 AM
    Sir,meri life main problem chal rahi hai.love life bhi bhuri ja rahi hai mera partner mujhse dur ja raha hai humain bahot manmutav create ho rahe hai plz mujhe bataye ki mera partner mera ho sakta hai,humare manmutav khatm ho sakte hai,aur meri study nahi ho rahi main kya kru?and mera career ho sakta hai kya?plz meri help kijiye.

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.