Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2017 के लिये मीन राशि का राशिफल - 2017 Pisces Horoscope in Hindi - Pisces 2017 Hindi Rashifal


2017 के लिये मीन राशिफल

2017 मीन राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मीन पैसा और वित्तीय स्थिति इस तिमाही में आपके खर्चे बेतहाशा बढ़ सकते हैं. जिन खर्चों के बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा वह आपके सामने अचानक मुँह बाए खड़े हो सकते हैं. खर्चों को देखकर आपका आपा खो सकता है. आपको अपने आर्थिक बजट को पहले से ही तय कर के रखना होगा ताकि आर्थिक संकट टाला जा सके. तिमाही के अंतिम भाग तक आपको कुछ राहत मिलने की संभावना बनती है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपको अपने जीवनसाथी की ओर से लाभ हो सकता है. यदि आपने शेयर मार्केट अथवा ऎसी ही अन्य किसी जगह पैसा निवेश किया हुआ है तब उनसे लाभ इस समय में मिल सकता है. इस समय उपहार आदि के द्वारा भी आपको लाभ मिलने के योग बनते हैं. तिमाही के दूसरे व अंतिम भाग में आपको यात्राओं से भी लाभ मिल सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में घर के बड़े बुजुर्गों के द्वारा भी आपको लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं लेकिन इन अवसरों का भरपूर लाभ उठाने के लिए आपको उनकी चापलूसी भी करनी पड़ सकती है. लाभ पाने के लिए कुछ समझौते तो आपको करने ही होगें अन्यथा लाभ से हाथ धो बैठेगें. यदि माता-पिता के नाम जमीन जायदाद हैं तब आपको ज्यादा सतर्क रहना होगा.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

कुछ आर्थिक संकट इस तिमाही में आप पर फिर से उभर सकता है इसलिए आप पहले से थोड़ी बचत कर के चलेगें तो अच्छा होगा. इस तिमाही में धन निवेश करने से पहले पूरा जायजा ले लें तभी आगे बढ़े अन्यथा धोखाधड़ी हो सकती है. इस समय आपको किन्हीँ कारणों से कर्जा भी लेना पड़ सकता है.


2017 मीन राशिफल - कैरियर और प्रोफेशन


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मीन 2017 कैरियरइस तिमाही में आपका कैरियर ऊँचाईयों पर देखा जा सकता है लेकिन भीतर से आप असंतुष्ट रह सकते है. इस असंतुष्टि का कारण समझने का प्रयास करेगें तो अवश्य ही कोई ना कोई कमी आपको मिलेगी, जिसे दूर करने का प्रयास करें. तिमाही के अंतिम भाग में कैरियर की भाग-दौड़ बढ़ सकती है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

यदि आप बिजनेस करते हैं तब इस समय थोड़ी परेशानियाँ अथवा बाधाएँ आपके सामने आ सकती हैं. आपका जो भी प्रोडक्ट है उसकी क्वालिटी पर आपको स्वयं ध्यान देना होगा अन्यथा बाजार में आपकी साख पर अंगुली उठ सकती है. नौकरी के लिहाज से इस समय आपके प्रयास बढ़ सकते हैं. कार्यक्षेत्र पर आपकी लोकप्रियता में भी कुछ कमी महसूस की जा सकती है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

पिछली तिमाहियों में जो भी कमी आपके व्यवसाय में रही होगी वह सभी इस तिमाही में दूर करने का प्रयास करें अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. आपको अपने नीचे काम करने वाले कर्मचारियों से भी अच्छा तालमेल जमाकर रखना चाहिए वरना बेवजह आप पर तोहमत लगाई जा सकती है. सभी से सामंजस्य बनाकर चलें और अपनी नीतियों के बारे में समय से पूर्व किसी को कुछ ना बताएँ.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

कार्यक्षेत्र पर जाने-अनजाने आपने किसी को चोट पहुँचाई है तब उसका खामियाजा आपको इस तिमाही में भुगतना पड़ सकता है. दिमाग पर जोर डालें और याद करने की कोशिश करें कि कहाँ, क्या चूक हुई है. समय रहते गलती सुधारी जा सकती है ताकि आप मानसिक परेशानी से बच सकें. कार्य को लेकर आपकी छवि को बिगाड़ने का प्रयास भी किया जा सकता है इसलिए अपनी पैनी निगाहे चारों ओर बनाए रखें. अपने साथियों की गतिविधियों पर भी नजर रखें. बिजनेस करने वाले व्यक्तियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी क्योंकि इस समय धोखाधड़ी मिलने की संभावना बनती है.


2017 मीन राशिफल - हैल्थ और फिटनेस


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मीन 2017 स्वास्थ स्वास्थ्य के नजरिए से तिमाही का आरंभिक भाग अच्छा कहा जा सकता है लेकिन बाद में स्वास्थ्य विकार उभर सकते हैं. रक्त विकार होने से फोड़े-फुंसी होने की संभावना बनती है, अपने खानपान पर ध्यान दें. तिमाही के अंतिम भाग में आपका क्रोध बढ़ सकता है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

तिमाही के आरंभ में आपको गुस्सा अधिक आने से चक्कर की शिकायत हो सकती है. जिन्हें बवासीर की शिकायत रहती हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य पर खास ध्यान देना होगा और समय पर चिकित्सीय सलाह लेती रहनी होगी. पौष्टिक आहार का सेवन करें और मिर्च-मसाला कम खाएँ.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

पैरों से जुड़े विकार आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी दे सकते हैं. पैरों को अधिक समय तक लटकाकर ना रखें. पैरों से जुड़े व्यायाम करने पर आराम मिल सकता है. मोटापे में वृद्धि हो सकती है जो बीमारियों में वृद्धि कर सकता है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में महिलाओं को माहवारी से जुड़ी समस्याएँ परेशानी दे सकती है यदि आपकी कुंडली में दशा/अंतर्दशा भी इस समय प्रतिकूल चल रही हो, तो महिला हो या पुरुष, आपको मूत्र संबंधी विकार भी परेशान कर सकते हैं अथवा मूत्र संबंधी इंफेक्शन होने की संभावना बन सकती है इसलिए साफ-सफाई का ख्याल आपको रखना ही होगा.


2017 मीन राशिफल - प्रेम संबंध


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मीन 2017 प्रेम यदि आपके प्रेम संबंध काफी अरसे से चले आ रहे हैं तब इस समय उन्हें विवाह में बदलने की बातचीत घर में चल सकती है लेकिन शायद कुछ समस्याएँ साथी के परिवार की ओर से उभर आएँ. यदि दोनों परिवार के सदस्य आमने-सामने बैठकर समस्या को सुलझाने का प्रयास करेगें तो हल निकल ही आएगा.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

आपके प्रेम संबंधों के लिए ये तिमाही मिश्रित फल प्रदान करने वाली कही जा सकती है. जरुरी नहीं कि सदा आपका प्रेमी ही आपके साथ समझौता करता रहे, ऎसे प्रेम संबंध अधिक समय तक मधुर नहीं कहे जा सकते हैं. आपको अपने विचारों को भी खुलकर प्रकट करने की आवश्यकता रहेगी. आपके बदलते मूड को लेकर कुछ भी कहना गलत साबित हो सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही के आरंभिक और मध्य भाग में आप दोनों के मध्य सब कुछ ठीक-ठाक रहने की संभावना बनती है लेकिन तिमाही के अंतिम भाग तक आते-आते अथवा अंतिम भाग में आपका दिमाग अपसेट रहने की संभावना बनती है. आपकी बुद्धि भ्रमित सी रहेगी जिससे आपको समझ नहीं आएगा कि क्या सही है और क्या गलत है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस समय आपका चरित्र चित्रण संदेहास्पद बना रह सकता है. आप कहीं ना कहीं अपने आपको छिपा के रखने का प्रयास कर सकते हैं. आपकी इस रहस्यमयी हरकतों को आपका प्रेमी समझ ही नहीं पाएगा और ना ही आपकी ओर से कुछ समझाने का ही प्रयास किया जाएगा. प्रेम संबंधों को कैसे आगे बढ़ाना है ये आपको भी सोचना होगा तभी कुछ सकारात्मक परिणाम सामने आ सकते हैं अन्यथा नहीं.


2017 मीन राशिफल - विद्यार्थी


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मीन 2017 परिवार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में आप व्यस्त रह सकते हैं और आपको उसका परिणाम अनुकूल मिलने की संभावना भी इस तिमाही में बन सकती है. आप जब भी पढ़ने बैठे तब माँ सरस्वती का ध्यान अवश्य करें, सफलता आपके कदम चूमेगी.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में भाग्य आपका साथ देने में कंजूसी कर सकता है और वैसे भी इस तिमाही को भाग्य भरोसे रहने वालों के लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है. आप सफल होना चाहते हैं तब आपको कर्म को बढ़ाना होगा और परिश्रम का फल कभी जाया नहीं जाता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपको आवारागर्दी से बचना होगा अन्यथा प्रतिकूल परिणामों का सामना आपको करना पड़ सकता है. बुरी चीज का लुत्फ मनमोहक जरुर होता है लेकिन यही तो आपकी परीक्षा की घड़ी है कि कैसे आप बुरे चंगुल से खुद को निकाल पाते हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपके मन के घोड़े अत्यधिक तेजी से दौड़ने आरंभ हो सकते हैं. मन कही भाग जाने का करेगा लेकिन आपको इस बात का अहसास भी रहेगा कि यह गलत है. आपको इस समय सही मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है इसलिए अभिभावकों अथवा अध्यापकों के साथ आपको ज्यादा समय बिताना चाहिए और मन की बातें उनके साथ बाँटनी चाहिए.


2017 मीन राशिफल - परिवार


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मीन 2017 परिवार इस तिमाही में आपका पूरा रुझान अपने जीवनसाथी और संतान की ओर बना रह सकता है. घर के वातावरण को आप दूषित होने से बचाने की कोशिश करते रहेगें. प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष शत्रुओं पर आप पूरी तरह से काबू पाकर चलेगें. घर में छोटी बातों को लेकर उठे मुद्दों को आप काफी हद तक संभालने में सफल रहेगें. इस तिमाही के आरंभ में आपका साथी अपने कार्यक्षेत्र पर अधिक व्यस्त रह सकता है जिससे आप काफी चिड़चिड़ाहट महसूस कर सकते हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही का आरंभ दांपत्य जीवन में आई कड़वाहट से हो सकता है. पति-पत्नी के मध्य सुलह का कोई रास्ता दिखाई नहीं देगा क्योंकि दोनों के अहंकार आड़े आएंगे. आप दोनों की जुबान एक-दूसरे को तीर से चुभने वाले शब्दों का वार करती नजर आएगी. अगर घर का वातावरण खराब होता है तब उसका बुरा प्रभाव बच्चों पर भी पड़ता है इसलिए बच्चों की खातिर ही सही पर आप दोनों में से किसी एक को तो झुकना ही होगा.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में प्रॉपर्टी को लेकर घर में तनाव देखा जा सकता है. कोर्ट केस आदि के चलने के भी इस समय योग बनते हैं. जमीन से जुड़ा यदि कोई पुराना विवाद भी चला आ रहा है तब किसी मध्यस्थ की मदद से उसे सुलझाने का प्रयत्न करें. जोश की बजाय होश में आकर काम लें. इस समय आप जमीन खरीदने का विचार भी मन में ला सकते हैं लेकिन रूपयों का अधिक इंतजाम ना होने से असमंजस में भी पड़ सकते हैं. यदि आप ऋण को आसानी से चुकाने की क्षमता रखते हैं तब बैंक से ऋण लेकर जमीन अथवा फ्लैट खरीद सकते हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप इस समय परेशान हो सकते हैं और हो सकता है कि स्वास्थ्य संबंधी यह परेशानी थोड़ा सा ज्यादा समय ले ले. घबराने की बजाय आपको जीवनसाथी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करनी चाहिए और रोज एक माला मृत्युंजय मंत्र के जाप की साथी के नाम से करनी चाहिए. प्रतिकूल परिस्थितियों में आप चुप्पी साध सकते हैं जो कि आपके लिए बाद में घातक सिद्ध हो सकती है. जीवन में हर समय कुछ ना कुछ परेशानी चलती ही रहती है लेकिन हमें उनके सामने आसानी से घुटने नहीं टेकने चाहिए.


आपकी राशी मीन नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2017 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2017 राशिफल
Aries Rashifal 2017
वृषभ 2017 राशिफल
Taurus Rashifal 2017
मिथुन 2017 राशिफल
Gemini Rashifal 2017
कर्क 2017 राशिफल
Cancer Rashifal 2017
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2017 राशिफल
Leo Rashifal 2017
कन्या 2017 राशिफल
Virgo Rashifal 2017
तुला 2017 राशिफल
Libra Rashifal 2017
वृश्चिक 2017 राशिफल
Scorpio Rashifal 2017
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2017 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2017
मकर 2017 राशिफल
Capricorn Rashifal 2017
कुम्भ 2017 राशिफल
Aquarius Rashifal 2017
मीन 2017 राशिफल
Pisces Rashifal 2017

Get Pisces 2017 Horsocope in English

वर्ष 2017 के लिये मीन राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2017 के लिये मीन राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.


rashifalवर्ष 2017 के लिये मीन राशिफल की ईबुक डाउनलोड करें


Comment(s) on this article


  1. manu said on Feb 22, 2017 05:34 AM
    namste guru ji ...meri jb kab lagegi
  2. Mishra said on Feb 24, 2017 12:17 AM
    namste guru ji I born on 2 Dec 1979 at 04:00 AM. Please tell about my future particularly my health conditions and financial conditions inprevious and current years

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.