Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2013 के लिये मीन राशि का राशिफल - 2013 Pisces Horoscope in Hindi - Pisces 2013 Hindi Rashifal


मीन राशि की विशेषतायें


2013 के लिये मीन राशिफलमीन राशि के लोग अधिकतर जिद्दी, अत्यधिक धार्मिक, क्रमठ, उदासीन और रूढ़िवादी होते हैं. मीन राशि वाले शारीरिक रूप से मध्यम आकार के मोटे, साँवले रंग के होते हैं.


आम तौर पर, आप सिद्धांतों के अनुयायी रूढ़िवादी हैं, तो आप धार्मिक रिवाजों और प्रथाओं के पालन में अंधविश्वासी, कठोर भी हो सकते हैं. आप महत्वाकांक्षी, बेचैन और इतिहास के शौकीन हैं.आप पैसे खर्च करने में मितव्ययी होते हैं. आप में आत्मविश्वास की कमी भी होती है.


2013 मीन राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


Pisces Money Horoscope - January 2013 to March 2013

मीन पैसा और वित्तीय स्थितितिमाही का आरंभ आर्थिक दृष्टि से अच्छा ही बने रहने की संभावना बनती है. मंगल धनेश और भाग्येश होकर आपके लाभ भाव में स्थित है. आपको कुछ लाभ गुप्त तरीके से भी हो सकता है क्योंकि शनि एकादशेश होकर अष्टम में आनी उच्च राशि में है. तिमाही के दूसरे भाग में खर्चे बढ़ सकते हैं. तिमाही का अंत सामन्य सा ही बना रह सकता है. आप रिश्वत के माध्यम से लाभ बढ़ाने की कोशिश ना करें.


Pisces Money Horoscope - April 2013 to June 2013

पिछली तिमाही कें अंत में हुए खर्चों का भुगतान आपको इस तिमाही में करना पड़ सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. आपको अनायास ही कई प्रकार के खर्चों का सामना करना पड़ सकता है. तिमाही के मध्य भाग में परिवार के किसी आवश्यक कार्य को करने में आपकी बहुत बड़ी रकम खर्च हो सकती है. इससे आपके घर की आर्थिक व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा सकती है.


Pisces Money Horoscope - July 2013 to September 2013

इस तिमाही में आप घर की मरम्मत कराने में धन व्यय कर सकते हैं. आप यदि किसी को रुपया उधार देते हैं तब बिना किसी गारंटी के ना दें. बच्चो की आवश्यकताओं पर धन का खर्च हो सकता है. तिमाही के अंत में आपकी संतान बुरी आदतों का शिकार हो सकती है और उनके फिजूलखर्च भी बढ़ सकते हैं. आपको समय रहते इन पर अंकुश लगाना चाहिए.


Pisces Money Horoscope - October 2013 to December 2013

यह समय बिलकुल भी अनुकूल नहीं है. आपके पास धन किसी ना किसी रुप में आता रह सकता है लेकिन वह आपके पास ज्यादा देर तक टिका नही रह पाएगा और किसी ना किसी रुप में उसका व्यय हो ही जाएगा. तिमाही मध्य भाग से घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर भी धन खर्च हो सकता है. धन की कमी को पूरा करने के लिए आप गलत तरीकों का सहारा लेने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन यह आपके लिए उलटा पासा सिद्ध हो सकता है.


2013 Pisces Horoscope - Career and Profession


Pisces Career Horoscope - January 2013 to March 2013

मीन 2013 कैरियरतिमाही का आरंभ अच्छा हो सकता है लेकिन शनि की ढैया के कारण आपको कुछ बाधाएँ आ सकती हैं. आप अग्र कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तब आप उसे पहले किसी के साथ आरंभ कर सकते हैं और फिर कुछ समय बाद ही स्वतंत्र रुप से काम कर सकते हैं. अपने बिजनेस को जमाने के लिए आप छोटी यात्राएँ भी कर सकते हैं. आप बीच - बीच में आलस्य का परिचय भी दे सकते हैं. मन काफी डाँवाडोल रह सकता है और नई कार्यप्रणाली लागू करने के लिए आप चिन्तन मनन में डूबे रह सकते हैं.


Pisces Career Horoscope - April 2013 to June 2013

यदि आप नौकरी करते हैं तब आपको इस समय पद प्राप्ति की संभावना बनती है. आपका पिछला कोई पैसा आफिस कार्यों में फंसा हुआ है तब आपको इस तिमाही में मिल सकता है. तिमाही का मध्य भाग अचानकपन देने वाला हो सकता है. अचानक लाभ और अचानक हानि कुछ भी हो सकती है. आपके कार्यों की गति धीमी पड़ सकती है. आपकी सफलता पार आपके साथी अंगुली उठा सकते हैं और आपसे कार्य का हिसाब मांगा जा सकता है. यदि आप कला क्षेत्र से संबंध रखते हैं तब आपको बाधाओं के साथ किसी जान पहचान वाले व्यक्ति के माध्यम से एक सुनहरा अवसर मिल सकता है.


Pisces Career Horoscope - July 2013 to September 2013

तिमाही के आरंभ में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा सुनहरा अवसर मिल सकता है. आपको इस अवसर का भरपूर लाभ उठाना चाहिए. आपके प्रतिद्वंद्वी आपको पीछे धकलने का पूरा प्रयत्न कर सकते हैं लेकिन आप हिम्मत ना हारें और आगे ही बढ़ते रहें. आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आपका अपना कोई विश्वसनीय साथी तिमाही के अंत में आपको धोखा दे सकता है. आपको सचेत रहना चाहिए. अपने आसपास कड़ी निगाह रखें. अपने मित्र और शत्रुओं को पहचानें. आप यदि सलाहकार के रुप में अथवा अध्यापक के रुप में काम करते हैं तब इस समय आपको उप्लब्धियाँ मिल सकती हैं.


Pisces Career Horoscope - October 2013 to December 2013

वर्ष की अम्तिम तिमाही आपके लिए प्रतिकूळ सिद्ध हो सकती है. आप जितनी मेहनतऔर प्रयास करेगें उतने फलों की प्राप्ति नहीं होगी. इससे आप अत्यधिक निराश और हताश हो सकते हैं. लेकिन आपको हताश होकर बिलकुल भी नहीं बैठना चाहिए. आप आगे कदम बढ़ाते रहें और फल की चिन्ता छोड़ दें. अभी किए गए कर्मों का फल आपको भविष्य में जरुर मिलेगा. आप पर इस समय काम ना करने का इल्जाम भी लगाया जा सकता है और आपकी प्रतिभा पर प्रश्न चिन्ह लग सकता है. आप किसी भी बात की परवाह ना करते हुए आगे बढ़े. बिजनेस चलने में इस समय अत्यधिक बाधाएँ आ सकती है. आप रोज कोई भी काम आरंभ करने से पूर्व गणेश जी का नाम अवश्य लें.


2013 Pisces Horoscope - Health and Fitness


Pisces Health and Fitness Horoscope - January 2013 to March 2013

मीन 2013 स्वास्थआप शारीरिक रुप से स्वस्थ ही रहेगे लेकिन गुरु मानसिक रुप से कुछ अस्वस्थ महसूस कर सकते हैं. स्वभाव में चिड़चिडापनहो सकता है. पाप ग्रहो के प्रभाव के कारण ऎसा संभव है. यदि आप सर्वाईकल से पीड़ित रहते हैं तब आपको समय पर इसके व्यायाम करते रहने चाहिए. शारीरिक कमजोरी का अनुभव कर सकते हैं. खाने पीने में लापरवाही नहीं बरतें.


Pisces Health and Fitness Horoscope - April 2013 to June 2013

इस समय छठे भाव के स्वामी सूर्य का गोचर और अष्टम भाव के स्वामी शुक्र का गोचर आपके लग्न भाव से हो रहा है. साथ में मंगल भी स्थित है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से आपको गुजरना पड़ सकता है. आपका रक्तचाप उच्च हो सकता है. तिमाही के दूसरे भाग में आपको मुंह में छाले या दाँत संबंधी विकार हो सकता है. आपको लापरवाही ना दिखाकर चिकित्सक से सलाह लेनी चाहिए.


Pisces Health and Fitness Horoscope - July 2013 to September 2013

यदि आपको कभी छाती के रोग हुए हैं तो उनके उभरने की संभावना बनती है. खांसी और जुकाम को आप हल्के तौर पर मत लें. यह विकराल रुप धारण कर सकते हैं. समय रहते अपना ईलाज कराएँ. मूत्र संबंधी विकार हो सकते हैं, आप अपने भोजन में तरल पदर्थों का सेवन बढ़ाएँ. तिमाही का अंतिम भाग में आपको स्वास्थ्य लाभ होगा.


Pisces Health and Fitness Horoscope - October 2013 to December 2013

तिमाही के आरंभ में आपको गुप्त रोग होने की संभावना बनती है. आपको इस समय अवैध संबंधों से बचना चाहिए या आपको इस समय शरीर के अंदरुनी भाग में किसी प्रकार की कोई रुकावट(blockage) हो सकती है. मूत्र में इंफेक्शन भी हो सकता है. बुद्धि में भटकाव रह सकता है और मन में उदासी भरी रह सकती है.


2013 Pisces Horoscope - Love and Relationship


Pisces Love Horoscope - January 2013 to March 2013

मीन 2013 प्रेमआप दोनों के मध्य दूरियाँ बढ़ सकती हैं. आपका प्रेम आपके अहंकार की भेंट चढ़ सकता है. बाद में आपकोइस बात का पछतावा भी हो सकता है कि आपने अपने साथी को नजर अंदाज क्यूं किया! आपका प्रेमी आपसे दूर जा सकता है. तिमाही के अंतिम भाग में आप अपने प्रेमी को पाने का फिर से प्रयास कर सकते हैं.


Pisces Love Horoscope - April 2013 to June 2013

इस तिमाही में आपका अपने पुराने प्रेमी से फिर से मिलन हो सकता है लेकिन आप सच में उसे सदा के लिए पाना चाहते हैं तब आपको उसे कुछ समय देना पड़ेगा ताकि आप दोनों एक - दूसरे को समझ सकें और फिए से कोई गलतफहमी आप दोनों के मध्य ना उभरें. आपको अपनी वाणी में थोड़ी मिठास लानी चाहिए. तिमाही का मध्य भाग कुछ प्रतिकूल हो सकता है इसलिए आप इसे ध्यानपूर्वक व्यतीत करें.


Pisces Love Horoscope - July 2013 to September 2013

यह तिमाही नए संबंधों के लिए ज्यादा अनुकूल नही है इसलिए आप किसी भी तरह के नए संबंध स्थापित ना करें. इस समय आपको अपने संबंधों में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप अविवाहित है तो घर में आपके विवाह की बातचीत से आप विचलित हो सकते हैं. आपको अपने प्रेम संबंधों की बात परिवार के सदस्यों को बता देनी चाहिए अन्यथा तिमाही का अंतिम भाग फिर से आपके लिए प्रतिकूल साबित हो सकता है.


Pisces Love Horoscope - October 2013 to December 2013

यह तिमाही भी आपके लिए ज्यादा अनुकूल नही रहेगी. आपके प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव बना ही रह सकता है. आपके पिता आपके मामलों में ज्यादा दखलंदाजी कर सकते हैं. आपके संबंधों के कारण घर का माहौल बिगड़ सकता है. यदि आप विवाहित व्यक्ति हैं तब आप किसी विवाहित व्यक्ति से ही संबंध स्थापित कर सकते हैं. यह आगे चलकर आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं इसलिए जो भी कदम बढ़ाएँ सोच कर ही बढ़ाएँ.


2013 Pisces Horoscope - Family Life


Pisces Family Horoscope - January 2013 to March 2013

मीन 2013 परिवारजमीन आदि को लेकर कुछ विवादों का सामना करना पड़ सकता है. तिमाही मध्य से मामला कुछ शांत होने की संभावना बनती है. किसी वरिष्ठ व्यक्ति के माध्यम से सुलह हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में खटपट बनी रह सकती है. कार्यक्षेत्र और घर परिवार के मध्य आप तालमेल जमाने में नाकामयाब रह सकते हैं. इससे आपका चित्त अशांत रहेगा. आप परिवार के सदस्यों को भी समय दें. पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. ननिहाल पक्ष के लोगों से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, आप इससे बचें.


Pisces Family Horoscope - April 2013 to June 2013

आप यदि छात्र हैं तब इस समय आप आगे की शिक्षा के लिए छात्रावास में जा सकते हैं. इस समय आपकी अत्यधिक भाग -दौड़ हो सकती है जिससे आपको मानसिक परेशानी का अनुभव ज्यादा हो सकता है. तिमाही कामध्य भाग पारीवारिक सुख के लिए प्रतिकूल है. घरेलू झगड़े उग्र रुप धारण कर सकते हैं. परिवार के सभी सदस्य अपनी मनमर्जी चलाने की कोशिश कर सकते हैं. इससे आप परिस्थितियों को अनुकूल बनाने में नाकामयाब रह सकते हैं. आपकी वाणि भी अत्यधिक कर्कश हो सकती है. छोटे बहन - भाईयों से मनमुटाव ज्यादा हो सकता है.


Pisces Family Horoscope - July 2013 to September 2013

इस समय आप कुछ राहत की सांस ले सकते हैं. घर के वातावरण में थोड़ा सुधार आने की संभावना बनती है. संतान का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण बन सकता है. तिमाही के अंतिम समय में आपका अपने जीवनसाथी से काफी तनाव हो सकता है. आपका साथी रहस्यमयी हो सकता है. आप अन्येतर संबंधों में पड़ सकते हैं और इसकी भनक आपके साथी को भी लग सकती है और दाम्पत्य जीवन में कड़वाहट भर सकती है. माता के साथ भी संबंध बिगड़ सकते हैं. घर में किसी प्रकार का नुकसान होने की संभावना बनती है.


Pisces Family Horoscope - October 2013 to December 2013

जीवनसाथी के साथ तनाव बढ़कर उग्र रुप धारण कर सकता है या आपके जीवनसाथी का स्थानांतरण अन्यत्र किसी स्थान पर हो सकता है. इससे आप दोनों एक - दूसरे से बिछड़ सकते हैं. आपके मांगलिक सुख में कमी हो सकती है. आप स्वयं घर की प्रतिकूल परिस्थितियों से परेशान हो सकते हैं. तिमाही के मध्य भाग में आपकी अपने पिता से कुछ ज्यादा ही अनबन हो सकती है. पैतृक सम्पत्ति को लेकर घर में वाद विवाद बढ. सकता है. कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. संतान पक्ष की ओर से भी तनाव का अनुभव हो सकता है.


विशेष - आपकी जन्म राशि मीन है और मीन राशि के व्यक्तियों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव बना हुआ है. इस कार जीवन के सभी क्षेत्रों में आपको परेशानियों और रुकवटों का सामना करना पड़ सकता है. आपके काम देरी से बन सकते हैं. इससे आपको घबराना अथवा निराश नहीं होना चाहिए. आप शनि देव का ध्यान करें. हर शनिवार आप शनि मंत्र का जाप 108 बार करें. मंत्र है - "ऊँ शं शनैश्चराय नम:


आपकी राशी मीन नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2013 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2013 राशिफल
Aries Rashifal 2013
वृषभ 2013 राशिफल
Taurus Rashifal 2013
मिथुन 2013 राशिफल
Gemini Rashifal 2013
कर्क 2013 राशिफल
Cancer Rashifal 2013
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2013 राशिफल
Leo Rashifal 2013
कन्या 2013 राशिफल
Virgo Rashifal 2013
तुला 2013 राशिफल
Libra Rashifal 2013
वृश्चिक 2013 राशिफल
Scorpio Rashifal 2013
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2013 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2013
मकर 2013 राशिफल
Capricorn Rashifal 2013
कुम्भ 2013 राशिफल
Aquarius Rashifal 2013
मीन 2013 राशिफल
Pisces Rashifal 2013

Get Pisces 2013 Horsocope in English

वर्ष 2013 के लिये मीन राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2013 के लिये मीन राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.



Comment(s) on this article


  1. drona kanta kandel said on Feb 03, 2013 08:47 AM
    Please tell my daily working stratigy to get achievement.
  2. devendra said on Feb 17, 2013 09:59 PM
    only my future 2013
  3. chandansingh parmar said on Apr 23, 2013 12:25 AM
    rashifall daily
  4. DINESH GUPTA said on May 08, 2013 04:07 PM
    PLEASE TALK ME MEEN RASHI DETAIL
  5. RAGHUNATH SAHU said on May 15, 2013 09:04 AM
    please give me solve the problem of pisces horoscope.
  6. Praveen said on Jun 05, 2013 08:54 AM
    Please tell my daily working stratigy
  7. datu said on Jul 10, 2013 10:01 AM
    my date of birth 7-10-1976 meri shaddi kab hogi

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.