Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2017 के लिये मकर राशि का राशिफल - 2017 Capricorn Horoscope in Hindi - Capricorn 2017 Hindi Rashifal


2017 के लिये मकर राशिफल

2017 मकर राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मकर पैसा और वित्तीय स्थितितिमाही के आरंभिक समय में धन से जुड़े मसलों में आपको लाभ और राहत की प्राप्ति होगी. लेकिन जल्द ही आर्थिक स्थिति में तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान धन कमाने में अत्यधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. आप लोन इत्यादि के लिए भी इस समय आवेदन कर सकते हैं. खर्चों में वृद्धि का दौर रहेगा.घर-परिवार के खर्चों में कटौती कर पाना आसान नहीं होगा. बुध की स्थिति आपकी धन और संपदा से संबंधित इच्छाओं की पूर्ति दर्शाता है. धन भाव के स्वामी की द्वादश में स्थिति के चलते खर्चे बने रहने वाले हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस अवधि के दौरान भी स्थिति पूर्व की भांति ही रहती दिखाई देगी. आपकी आय स्थिर या कम हो सकती है साथ ही आपके खर्चों में वृद्धि होगी. दोस्तों ओर विलासितापूर्ण वस्तुओं पर आप अधिक खर्च कर सकते हैं. धन भाव का स्वामी वक्री होकर द्वादश में होने से और अधिक खर्च को दर्शाने वाला है. इस कारण धनार्जन में बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है. अपने रख रखाव एवं घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए आपको अतिरिक्त धनार्जन करने की जरूरत पड़ेगी. काम में कुछ व्यवधानों के चलते लाभ में अटकाव होना परेशानी का सबब भी बनेगा. यदि आप व्यापारी हैं तो काला बाजारी या अवैध धंधों के माध्यम से भी कुछ पैसा बना सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही से कुछ राहत की उम्मीद की जा सकती है लेकिन अभी आरंभ में तो संभल कर ही खर्चों को करें. आप अपने कौशल द्वारा बहुत सारा धन अर्जित करेंगे. धन भाव के स्वामी के पुन: लाभ भाव में आने से कुछ राहत प्राप्त हो सकेगा. आपको समाज में उच्च स्थान प्राप्त होगा. इस समय आपको गुप्त रूप से भी कुछ धन मिल सकता है, जीवन साथी की ओर से खर्चों की अधिकता बनी रहने वाली है लेकिन वे आपके लिए कुछ मदद भी करने में सहायक हो सकते हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

प्रोपर्टी से संबंधित सौदों में आपको लाभ मिल सकता है. यहां भाग्येश की मदद से आप कुछ असाधारण क्षमता को प्रकट करेंगे. यात्रा और पर्यटन करने के मौके भी खर्चों को दर्शाएंगे लेकिन साथ में लाभ भी बना रहेगा. कुल मिला कर स्थिति सामान्य रह सकती है. गोचर में मंगल और बुध की स्थिति के कारण आपको धनार्जन में सहयोग प्राप्त होगा.तिमाही के मध्य से पुन: आप पर खर्चों का बोझ बढ़ता दिखाई देगा. आपको मेहनत अधिक बढा़नी होगी और सोच समझ कर ही खर्चों को करना होगा.


2017 मकर राशिफल - कैरियर और प्रोफेशन


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मकर 2017 कैरियर कार्य क्षेत्र में नए लोगों के साथ काम को बांटना होगा और सभी की राय सहमति से ही आपके प्रोजेक्ट आगे बढ़ सकेंगे. इस तिमाही में जो लोग स्वयं के व्यापार में लगे हुए हैं उनके लिए वस्त्र एवं फैशन से जुड़े काम अनुकूल रह सकते हैं. कारोबार में सफलता प्राप्त हो सकती है. नौकरी पेशा लोगों के लिए घर और काम दोनों को संभालना मुश्किल होगा, ऎसे में आपको समय का अभाव भी परेशान करेगा. काम में अपनी बुद्धि और कौशल का प्रदर्शन ही सफलता के मार्ग प्रशस्त करेगा.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

आप अपने काम में अग्रसर होकर और प्रसिद्धि प्राप्त कर सकेंगे. इस समय आप नई नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आपको भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी. प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा जिसमें इस समय विरोधी अधिक प्रबल होकर परेशान कर सकते हैं. आपके नम्रता और सीखने की प्रवृत्ति के कारण आप दूसरों के समक्ष सम्मानित हो सकते हैं. व्यापार में धन लगाना होगा तभी मुनाफे की उम्मीद बंध सकती है. काम के सिलसिले में यात्राओं के भी योग प्रबल दिखाई देती है साथ ही काम में बदलाव भी हो सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

बाजार में बदलाव आपके कारोबार को सीधे प्रभावित करेंगे. ऐसे में माल की आपूर्ति में होने वाली बाधा आपको घाटे की स्थिति से प्रभावित कर सकती है. आरंभिक समय शुक्र का लाभ रूप में पांचवें भाव में स्थित होना व्यवसाय में और भी अच्छा समय लाएगा, यह कारोबार के लिए अनुकूल है. अगर आप किसी सामाजिक कार्य से संबंधित पेशे से जुड़े हुए हैं तो यह समय आपके लिए भाग्यशाली हो सकता है. आपका काम सरलतापूर्वक होता रहेगा. तिमाही की दूसरे भाग में आपके कार्य में गोपनीयता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही का समय अनुकूल है, कड़ी मेहनत और ईमानदारी से आप अपने कैरियर में कुछ बेहतर स्तर का प्रदर्शन और उच्च पद प्राप्ति की उम्मीद कर सकते हैं. राजनीति में हैं तो आप मंत्री का पद प्राप्त कर सकते हैं. यह समय नाम और प्रसिद्धि पाने का समय है. आप अपने सभी प्रयासों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे. व्यापार में आपको परिवार की ओर से मदद भी मिल सकती है. लेखन और कला क्षेत्र में आप उच्च स्तर का प्रदर्शन करनें में सफल हो सकते हैं. काम में कड़ी मेहनत करेंगे तो आपका सफल होना तय है.


2017 मकर राशिफल - हैल्थ और फिटनेस


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मकर 2017 स्वास्थ तिमाही में शनि के प्रभाव द्वारा स्वास्थ्य मिले जुले फल देने वाला होगा. जो लोग हृदय संबंधित समस्याओं से पीड़ित हैं उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हो सकती है. छठे भाव के स्वामी का लगन और लग्नेश पर प्रभाव आपके स्वास्थ्य में कमी की ओर संकेत कर रहा है. दवा का सही समय पर सेवन और डाक्टर से चैकअप कराते रहें. मानसिक तनाव का दौर लम्बे समय तक प्रभाव डालेगा.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

छठे और आठवें भाव के स्वामी की युति होने से सेहत में अचानक से नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. स्वास्थ्य और बीमारी के स्वामी बुध के कमजोर होने के कारण इस समय आपका स्वास्थ्य खराब रहने वाला है. मौसम से संबंधी बुखार होने के मौके भी बढ़ सकते हैं, त्वचा संबंधी समस्या या एलर्जी आपको परेशान कर सकती है. वात का अधिक और पित्त का कम होना जोड़ों के दर्द को बढाने वाला है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

शनि के पीड़ित होने पर या किसी अशुभ ग्रह के साथ युति संबंध होने से घुटने, जोड़ और शरीर की बाहरी त्वचा प्रभावित हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अचानक से माता -पिता की सेहत पर भी प्रभाव पड़ता दिखाई देता है. इस तिमाही आप सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं. अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको नियमित रूप से योग अथवा व्यायाम जैसी शारीरिक क्रियाओं को करने की जरूरत होगी. सेहत पर लापरवाही से कॉलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है और अनेक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

तिमाही के आरंभिक दौर में अधिक काम करने पर थकान और शरीर में दर्द की शिकायत बनी रह सकती है. खान-पान की आदतों में लापरवाही से आप बीमारी को आमंत्रण दे सकते हैं. अत: आहार में बासी एवं अधिक मसालेदार भोजन से परहेज करना ही अच्छा होगा. मानसिक चिंताओं के कारण आपका पाचन तंत्र भी प्रभावित हो सकता है.


2017 मकर राशिफल - प्रेम संबंध


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मकर 2017 प्रेम साल के शुरूआती दौर में प्रेम संबंधों के लिए समय अधिक अनुकूल नही कहा जा सकता है. इस अवधि के दौरान आप विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित हो सकते हैं. दूसरे के साथ संम्बधों को लेकर आप बदनामी को भी झेल सकते हैं. विवाह से जुड़े मुद्दे इस दौरान सामने आ सकते हैं. अपने सपनों के साथी को पा सकते हैं. आपका प्रेम के प्रति जुनून बहुत ज्यादा हो सकता है. जुनून पर नियंत्रण रखें वरना आप भावनाओं में बहकर कोई गलती कर सकते हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

प्रेम के प्रति चिंतित रह सकते हैं. आप अपने प्रेम संबंधों को दूसरों के समक्ष खुलकर व्यक्त न कर पाएं. आपके भाई-बंधुओं को संबंधों का पता चलने पर वाद विवाद बढ़ सकते हैं. अपने प्रेम संबंधों को लेकर एक ही बात के पीछे पड़ जाना अच्छा नहीं है. आपको सही समय का इंतजार करना चाहिए. समय आने पर स्थिति में सुधार अवश्य होगा. नए दोस्त बन सकते हैं. आप अपने प्यार और दोस्तों के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहें साथ ही अपनी वाणी पर नियंत्रण भी बनाए रखें अन्यथा आपका क्रोध झगड़े बढा़ सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही के समय प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ सकता है, एक दूसरे के प्रति अविश्वास उत्पन्न न होने दें अथवा दूसरों की बातों से प्रभावित होकर स्वयं के रिश्ते को खराब न करें. इस समय आप कविता के माध्यम से अपने प्यार और रोमांस को व्यक्त कर सकते हैं. शुक्र भावनात्मक निराशा का संकेत दे रहा है. अत: आपके प्रेमी से संबंध विच्छेद हो सकते हैं. आप अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखें और स्थिति को समझने का प्रयास करें. तिमाही के मध्य के दौरान रिश्तों में अलगाव एवं वाद विवाद भी बढ़ता दिखाई देता है. आप काम काज के चलते अधिक व्यस्त रहेंगे और प्रेम के लिए समय न हो पाने से आपका साथी आपसे नाराज भी रह सकता है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

शुरूआती दौर अधिक बेहतर न हो लेकिन स्थिति में धीरे धीरे सुधार की संभावनाएं उभरेंगी. साथी की तलाश में हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. भावनात्मक रूप से अपने साथी के साथ जुड़े रहेंगे. परिवार की ओर से आपको सकारात्मक रूख मिलेगा. कार्यस्थल पर भी आप नए प्रेम संबंधों की ओर झुकाव का अनुभव कर सकेंगे.


2017 मकर राशिफल - विद्यार्थी


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मकर 2017 परिवार विद्यार्थी घर से दूर जाकर पढ़ाई कर सकते हैं अथवा विदेश जाकर अपनी पढ़ाई करना चाह रहे हैं तो उनको इस दौरान मौके मिलेंगे जिन्हें वे अपनी कडी़ मेहनत से ही प्राप्त कर सकेंगे. कुछ कारणों से आपकी पढ़ाई में भी व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. अत: अधिक उतावले न बनें और आप अपने आसपास मित्रो को देखें और समझने का प्रयास करें कि आप किस वजह से पढा़ई में पिछड़ रहे हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस समय आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी. इस दौरान भविष्य के परिणामों के बारे में जानने का प्रयास करें. आप अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन बिना कारण के दूसरों चक्करों में पड़ने से शिक्षा में अवरोध उत्पन्न हो जाएगा. पढ़ाई में ध्यान लगाएं और भविष्य को संवारने का प्रयास करें.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

छात्रों के लिए यह समय अनुकूल स्थिति का प्रभाव देने के पक्ष में कम ही बनता है, इसलिए माता पिता को चाहिए कि बच्चों की पढा़ई की ओर काफी सजग बनें रहें. उनके मित्रों पर भी ध्यान बनाए रखें क्योंकि इस दौरान बच्चे गलत संगत में पड़ सकते हैं. अध्यापकों के साथ संबंधों में अनुकूलता बनाए रखें तभी आप कुछ अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

छात्रों के लिए यह समय अनुकूल स्थिति का प्रभाव देने के पक्ष में कम ही बनता है, इसलिए माता पिता को चाहिए कि बच्चों की पढा़ई की ओर काफी सजग बनें रहें. उनके मित्रों पर भी ध्यान बनाए रखें क्योंकि इस दौरान बच्चे गलत संगत में पड़ सकते हैं. अध्यापकों के साथ संबंधों में अनुकूलता बनाए रखें तभी आप कुछ अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे.


2017 मकर राशिफल - परिवार


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

मकर 2017 परिवार परिवार में चहल पहल का माहौल बना रहेगा. इस समय घर पर कुछ धार्मिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. विवाह से जु़ड़े काम भी इस दौरान पूरे होंगे. आप कुछ अधिक उत्साहित भी रहेंगे तथा परिवार पर अपनी मर्जी भी थोप सकते हैं. इस समय आपकी वाणी में आक्रामकता होने से संबंधों में तनाव उभर सकता है, जिद्द न करें और दूसरों की भावनाओं को भी समझने का प्रयास करें. जीवन साथी का समर्थन प्राप्त होगा. आप बच्चों के साथ घूमने फिरने के लिए भी जा सकते हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

पारिवारिक स्तर पर इस समय आपको थोडा़ संभल कर रहने की जरूरत है. घरेलू जीवन में चले आ रहे विवाद कुछ अधिक बढ़ सकते हैं. माता के स्वास्थ्य में कमी होने पर आपको तनाव हो सकता है. इसके अलावा आपके पिता का भी स्वास्थ्य ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा. बच्चों की मनमर्जी के चलते आप कुछ परेशान हो सकते हैं. भाई या बहनों से आपकी राय भिन्न हो सकती है. इस अवधि में कुछ मामलों पर बहस होने की संभावना है इसलिए थोडा़ शांत रहें और स्थिति के अनुरूप काम करें.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा, लेकिन धन संबंधी मामलों को लेकर चिंताएं बनी रहेंगी. इस समय बीमारी एवं ऋण की समस्या के चलते घर पर झगड़े भी हो सकते हैं. आप परिस्थितियों के अनुसार स्वयं को ढ़ाल सकते हैं. आपको अपने जीवन साथी और बच्चों का पूर्ण समर्थन न मिल सकेगा. दूसरी तिमाही के अंत तक आपके पिता का स्वास्थ्य भी बेहतर हो जाएगा. लेकिन जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट एवं चिडचिडाहट से भी तनाव बढ़ सकते हैं. ट्रैवल पर जाने के मौके मिल सकते हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

साल के अंत के समय में तिमाही मिश्रित फलों को देने वाली होगी. परिवार में धन संपत्ति से जुड़े मामलों में आपको थोडा़ लाभ मिल सकता है. आप अपने भाई या बहन की मदद से अपनी परेशानियों को सुलझा सकेंगे. तिमाही के दूसरे भाग में आप अपने परिवार से दूर रह सकते हैं. गुप्त संबंधों के चलते आप काफी तनाव झेल सकते हैं. इस तिमाही में आप एक छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.


आपकी राशी मकर नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2017 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2017 राशिफल
Aries Rashifal 2017
वृषभ 2017 राशिफल
Taurus Rashifal 2017
मिथुन 2017 राशिफल
Gemini Rashifal 2017
कर्क 2017 राशिफल
Cancer Rashifal 2017
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2017 राशिफल
Leo Rashifal 2017
कन्या 2017 राशिफल
Virgo Rashifal 2017
तुला 2017 राशिफल
Libra Rashifal 2017
वृश्चिक 2017 राशिफल
Scorpio Rashifal 2017
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2017 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2017
मकर 2017 राशिफल
Capricorn Rashifal 2017
कुम्भ 2017 राशिफल
Aquarius Rashifal 2017
मीन 2017 राशिफल
Pisces Rashifal 2017

Get Capricorn 2017 Horsocope in English

वर्ष 2017 के लिये मकर राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2017 के लिये मकर राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.


rashifalवर्ष 2017 के लिये मकर राशिफल की ईबुक डाउनलोड करें


Comment(s) on this article


  1. vankar jaya said on Feb 10, 2017 10:15 PM
    Mera talak ho chuka he.meri sadi kab hogi or partner kesa milega.janm death.29/9/92.smy.5:30subah.
  2. denash said on Feb 22, 2017 05:36 AM
    sir my health is not so good please give me some advise
  3. Devdat said on Mar 01, 2017 07:08 AM
    saptam bhaav per paap garaho ka perbhaav hone se aisa hua or daha bhi khrab thi shadi ke samye..per aap kaa jiddi savbhaav bhi aapke liyte pershaani ka karan hai ..next year tak shadi ke acche yog bane hue the
  4. Jagjeet Kumar said on May 07, 2017 01:31 PM
    My mind doesn't work I forget everything in few minutes namaskar plz help me pandit ji hare Krishna prabhuji
  5. Sunil tiwari said on Jun 20, 2017 09:06 PM
    Sunil tiwari dob-8nov1986 time - 6:37 am mush job y business kab tak mila GA
  6. janmejar cha7han said on Jun 23, 2017 12:41 AM
    मेरा कम्प्यूटर का बजनेश हैं मगर बच्चे नही आरहे है क्या करे
  7. Ridhi said on Jul 03, 2017 05:33 AM
    M looking for a good job or meri shadi kB tk hogi. DOB 27dec1993
  8. Anita rai said on Jul 09, 2017 02:56 PM
    Mere job m groth nhi ho rha na hm kuch kr pa rhe h kya kre
  9. Ravindra Tiwari said on Aug 02, 2017 09:52 AM
    sir mai koi kam krta hu to mere sath koi n koi karan se o work complete nhi ho pata kya krna chahiye aur mai jha per work krta hu vha per bhi growth nhi ho rha hia

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.