Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2017 के लिये कन्या राशि का राशिफल - 2017 Virgo Horoscope in Hindi - Virgo 2017 Hindi Rashifal


2017 के लिये कन्या राशिफल

2017 कन्या राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

कन्या पैसा और वित्तीय स्थिति इस तिमाही के दौरान शनि के राशि परिवर्तन के कारण धनार्जन एवं धन संग्रह करने में कुछ रूकावटें उत्पन्न हो सकती हैं. आर्थिक स्थिति के निर्वाह के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. आप कुछ उधार भी ले सकते हैं जिससे आप अपने अतिरिक्त खर्चों की पूर्ति कर पाएगें. लॉटरी या जुआ इत्यादि के द्वारा घाटा हो सकता है. इसलिए आपको चाहिए कि आप मितव्ययी बनें और यहाँ तक कि अपने बच्चों पर भी पैसा खर्च करने से बचें.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

शनि दूसरे भाव में स्थित है इस कारण आर्थिक स्थिति में नरमी बनी रहेगी. इसके अतिरिक्त सरकार के माध्यम से भी धन की हानि हो सकती है. आप एक संगीतकार के रूप में या कला के क्षेत्र में प्रसिद्धि और पैसा प्राप्त कर सकते हैं. इस अवधि के दौरान आपका कुछ धन स्वास्थ्य पर भी खर्च हो सकता है.


इस समय मकान और ज़मीन के सौदों से भी कुछ मुनाफे की संभावना दिखाई दे रही है. तिमाही अंत में कुछ राहत की उम्मीद बंधेगी क्योंकि दूसरे भाव का स्वामी नवम भाव में लाभदायक स्थिति में स्थित है जो आपको किसी भी प्रकार से पैतृक संपत्ति का लाभ दिला सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

शुक्र जो धन का स्वामी है, वह भाग्य स्थान में स्थित है, इस कारण आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है तथा कार्य क्षेत्र में भी लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं. इसके अलावा यह विभिन्न स्रोतों के माध्यम से धन लाभ के संकेत दे रहा है. लेकिन वहीं तिमाही मध्य में मंगल का बारहवें भाव में स्थित होना किसी के द्वारा धोखे के माध्यम से हानि को दर्शाता है. कुल मिलाकर यह एक मिश्रित समय है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

तिमाही माह का आरंभ खर्चों की अधिकता दिखाने वाला रह सकता है, लेकिन साथ ही इस दौरान यदि आपका कोई काम विदेशों से जुडा़ हुआ है तो आप को बाहरी स्त्रोतों से भी धन की प्राप्ति हो सकती है. परन्तु आपके प्रतिद्वंदी आपको परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं. तिमाही के मध्य भाग में अपनी कार्यकुशलता से आप आर्थिक स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर सकते हैं. इस समय आप अपने अनचाहे खर्चों से परेशान हो सकते हैं. व्यावसायिक विकास के लिए खर्च किया गया धन भविष्य में अच्छे परिणाम देगा.

2017 कन्या राशिफल - कैरियर और प्रोफेशन


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

कन्या 2017 कैरियर तिमाही के इस प्रथम भाग में आप अपनी कार्यकुशलता से कार्य क्षेत्र में स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर सकते हैं. इस समय आप अपने शत्रुओं पर दबाव बनाए रखने में भी सक्षम रहेंगे. व्यापार को विस्तार देने के लिए आप इस समय कुछ लोन इत्यादि के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. इसी के साथ परिवार की ओर से भी आर्थिक रूप से मदद मिल सकती है. अपने प्रोजेक्ट के लिए आप नए प्रोपर्टी की खरीद-फरोख्त भी कर सकते हैं. तिमाही का तीसरा भाग प्रतिस्पर्धा में तेजी लाने वाला रहेगा. इस समय आप कुछ यात्राएं भी कर सकते हैं जिस कारण से आपके व्ययों में वृद्धि हो सकती है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

तिमाही का यह समय नौकरी पेशा लोगों और उद्यमी के लिए चुनौती पूर्ण रह सकता है. आपके दशम भाव के स्वामी इस समय गोचर में दशम में ही विचरण रहें है इस कारण कार्यक्षेत्र को लेकर अथवा अपने खुद के बिजनेस के सिलसिले में इस समय आपकी यात्राएं हो सकती हैं. लंबी दूरी की यात्राएँ भी इस समय की जा सकती है. यात्राएँ होने पर आप शारीरिक कष्ट का अनुभव भी कर सकते हैं. इस अवधि के दौरान आप भागीदारी और सहयोग के कार्य अच्छी तरह से करेंगे. यदि बुध पीड़ित है तो आपको सहकर्मियों से सावधान रहना चाहिए. आपकी बदनामी होने की संभावना बनती है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

अपने काम में आपको कुछ अच्छे लाभ मिल सकते हैं या अचानक से कुछ धन की प्राप्ति भी हो सकती है. आप व्यवसाय या नौकरी में दक्षता के साथ कार्य करते हैं. भाग्येश की धनभाव में स्थिति के चलते कुछ पद्दोन्नति के अवसर भी मिल सकते हैं.


पारिवारिक कारोबार को आगे ले जाने में आप मुख्य भूमिका निभा सकते हैं. आपको अपने कैरियर को आगे बढ़ाने में भाई बंधुओं से अच्छा समर्थन मिल सकता है. तिमाही मध्य के दौरान आपको लगातार यात्राएं करनी पड़ सकती हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही के दौरान अगर आप सोच समझकर काम करते हैं तो आपको अच्छे मौके मिल सकते हैं. कार्य क्षेत्र में आपको अपने साथी से सहायता भी प्राप्त हो सकती है. उसकी मदद से आप अपने कामों को आगे बढा़ने में सफल रह सकते हैं. पर साथ ही किसी के द्वारा धोखा भी मिलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. इस तिमाही के आधे भाग तक आप यात्राओं में व्यस्त रह सकते है, यात्रा के समय धोखाधड़ी के भी आप शिकार हो सकते हैं इसलिए किसी अजनबी के साथ घनिष्ठता ना बढ़ाएँ.


2017 कन्या राशिफल - हैल्थ और फिटनेस


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

कन्या 2017 स्वास्थ ये तिमाही स्वास्थ्य के लिहाज से अधिक अनुकूल नहीं दिखाई देती. इस दौरान पाप ग्रहों के प्रभाव से आपको शुरूआती समय में चोट लगने की आशंका बनी हुई है. अत: कोई भी दुस्साहसिक कार्य न करें. रक्त में विकार होने से आप जल्द ही बीमार भी हो सकते हैं. गर्भवती महिलाओं को अपना विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है. तेज धार वाली वस्तुओं से बच कर रहें और इस समय हो सकता है कि बीमारी के लक्षण सही से पकड़ में न आ सकें. अत: चिकित्सकों से सलाह लेते रहें.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

तिमाही के इस दौरान आप अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य के कारण परेशान हो सकते हैं, उनके स्वभाव में उग्रता और वाणी में दोष व कटुता के चलते तनाव अधिक रहेगा. नौजवान लोग नशे आदि का शिकार भी हो सकते हैं. अत: मादक पदार्थों से दूरी ही बनाए रखें. माता के स्वास्थ्य में अचानक से कमी के चलते उन्हें अस्पताल भी ले जाना पड़ सकता है.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

मानसिक रूप से आप काफी उलझे रहने वाले हैं, कोई न कोई सोच आपको बेचैन रखे रहने वाली है. इस समय आपके कंधे और सिर में दर्द की शिकायत हो सकती है. छोटे भाई का स्वास्थ्य भी आपको चिंतित कर सकता है . जो लोग सर्वाइकल से प्रभावित हैं उन्हें आने वाले समय में अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए. नर्वस सिस्टम के कारण दिक्कत अधिक होने की संभावना है. मधुमेह से प्रभावित लोगों को भी इस समय अपनी देखभाल सही से करनी चाहिए.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस दौरान आपको क्रोध अधिक रहेगा और वाणी संबंधी विकार होने की संभावना अधिक है. पेट संबन्धी परेशानियां हो सकती है. रक्तचाप का ध्यान रखें आपका गुस्सा बढ़ने से इसमें भी उतार चढाव रह सकता है. इस समय आप अपने भीतर स्फूर्ति का अनुभव करेंगे. छोटे भाई बहनों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें. घर के किसी बड़े बुजुर्ग की सेहत में कमी परिवार में उदासी का कारण बन सकती है.


2017 कन्या राशिफल - प्रेम संबंध


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

कन्या 2017 प्रेमइस तिमाही के दौरान आप एक साथ अनेक संबंधों में पड़ सकते हैं जो आने वाले समय में लडा़ई का कारण बनेगा. इस समय रिश्ते में गलतफहमियां आ सकती हैं. एक दूसरे पर क्रोध से बचें. यदि आप गुस्से पर नियंत्रण नहीं लगाते हैं तो छोटी सी बात भी कष्टप्रद हो सकती है और अलगाव का कारण बनेगी. रिश्तों में मौजूद झूठ संबंधों को तोड़ सकता है. प्रेम में अहम का भाव आने के कारण स्थिति गंभीर हो सकती है इसलिए उदार रहें और पारदर्शिता बनाए रखें.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

कन्या राशि के जातकों के लिए इस तिमाही में प्रेम संबंधों की स्थिति पूर्व में पड़ने वाले प्रभावों से प्रभावित रहेगी. इस समय आप मैत्री संबंधों में भी प्रेम का अनुभव कर सकते हैं. नए प्रेम संबंधों की शुरूआत होने से आपका मन भी रोमांचित रहेगा. इस दौरान आपके संबंधों में कुछ प्रगाढ़ता आएगी यदि आप इस समय विवाह के विषय में सोच रहे हैं तो गोचर में ग्रहों की स्थिति के कारण विवाह में विलंब के आसार हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

वक्री शनि का राशि परिवर्तन साथ ही शुक्र का पाप प्रभाव में होना संबंधों में टकराव और अलगाव की स्थिति पैदा करेगा. आप घर से दूर जा सकते हैं या हो सकता है आप अपने संबंधों के चलते घर से दूर जाने का मन बना लिए हों. इन सभी के प्रभाव स्वरूप यह समय प्रेम संबंधों के लिए अधिक अच्छा नहीं है. इस तिमाही के दौरान आपका जीवन साथी आपके लिए अच्छा भाग्य लाएगा. आपको थोडा़ संभल कर रहना होगा और अपने रिश्ते में दूसरों की बातों को स्थान कम देना होगा.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

पूर्व के रिश्तों के चलते आप काफी बदलाव से गुजरे हैं इसलिए अब आप संबंधों में सोच समझ कर ही आगे बढ़ना चाहेंगे. परिवार के सदस्यों की ओर से आप पर विवाह करने का दबाव भी बढ़ता दिखाई देता है. ऎसे में आप थोडा़ चिंतित रहेंगे. इसके अतिरिक्त साथी मित्र को लेकर घूमने फिरने की योजना मानसिक रूप से भी आनंद देने वाली होगी. प्रेमी के साथ घूमने फिरने तथा बातचीत के माध्यम से एक -दूसरे को जानने समझने के मौके मिलेंगे. आप स्वभाव वश शीघ्र मित्रता कर लेते है जिसके कारण आपको बाद में दुख और धोखा भी सहना पड़ सकता है.


2017 कन्या राशिफल - विद्यार्थी


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

कन्या 2017 परिवारशैक्षणिक क्षेत्र में छात्र अगर अभी से ही मेहनत करते हैं तो आपको आने वाली परीक्षाओं में दिक्कत नहीं आएगी और आप उनमें उच्च स्तर का प्रदर्शन भी करेंगे. तिमाही के दूसरे भाग में मन भटक सकता है. आप पढा़ई के अतिरिक्त गलत संगत में शामिल हो सकते हैं या प्रेम संबंधों के चलते अपनी पढा़ई को अनदेखा कर सकते हैं. इस तिमाही के अंतिम भाग में बुध के नीच राशि में होने पर तो आपका मन पढ़ाई से विमुख ही रहने की अधिक संभावना बनती है. ऎसा नही है कि आप एकाग्र होकर पढ़ाई नहीं कर सकते हैं लेकिन आपके लापरवाही वाले रवैये और आलसीपन के कारण आप पिछड़ सकते हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस अवधि के अंतराल में आरंभिक समय आपका मन भटकाव की ओर ही लगा रहेगा. पर जो छात्र रिसर्च के कार्यों में शामिल हैं उन्हें इस समय कुछ बेहतर परिणाम प्राप्त होते दिखाई देते हैं. पढ़ाई में मन लगाने के लिए नियमित रूप से “ऊं गं गणपतये नम:” का जाप करना उत्तम रहेगा, इससे आप मन को एकाग्रचित्त करने में कामयाब रहेंगे. गुटबाजी से दूर रहें, दूसरे के लडा़ई झगड़ों में न पड़ें तो बेहतर होगा अन्यथा आपकी छवि भी खराब होगी और गुरूजनों से भी दूरी बनेगी. यदि अभी भी आप पढ़ाई में ध्यान देते हैं तो पिछला सभी कुछ कवर कर सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

तिमाही का आरंभ समय कुछ सकारात्मकता लाने वाला होगा. आप कुछ राहत महसूस कर सकते हैं लेकिन ज्यादा नहीं. यदि कहीं आप घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं तो आपको मित्रों की ओर से मदद भी मिल सकती है और आप अपने लिए छात्रावास की खोज में सफल भी हो सकते हैं. छात्र अपनी पढा़ई के साथ साथ कुछ पार्टटाईम जॉब भी प्राप्त कर सकते हैं. इससे आपको अपने खर्च निकालने में मदद मिलेगी.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस अवधि के दौरान आप विषयों के चयन को लेकर थोड़े भ्रम में रह सकते हैं, ऎसे में आपको अच्छे से सोच विचार करके ही आगे बढ़ना होगा. क्योंकि इस दौरान लिए गए फैसले ही आगे की बुनियाद रखेंगे. परिवार में मौजूद विवादों का असर आपकी पढ़ाई पर भी हो सकता है. आप अपने छोटे भाई बहनों के लिए प्रेरणा होंगे अत: उचित फैसलों को ही जीवन में लाएं.


2017 कन्या राशिफल - परिवार


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

कन्या 2017 परिवार परिवार में इस समय आप बदलाव देख सकते हैं. शनि के स्थान परिवर्तन का असर आपके सुख पर सीधे तौर पर पड़ेगा. यहां आप कुछ तनाव झेल सकते हैं. काम काज के दबाव के चलते भी आपका जीवन थोड़ा तनाव से गुज़र सकता है. आप विवाहेतर संबंधों के मध्य भी पड़ सकते हैं जिसके चलते घर पर वाद विवाद होते दिखाई देते हैं.


आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. इसके अलावा, अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें उनकी स्वास्थ्य संबंधी जांच कराते रहें. तिमाही मध्य के बाद दांपत्य जीवन में स्थिति बदल सकती है. रिश्तों में मज़बूती भी आ सकती हैं लेकिन अभी भी विवादों की छाप अपना असर तो दिखाएगी ही.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में परिवार में कुछ धार्मिक कार्य पूजा पाठ इत्यादि का कार्य संपन्न हो सकते हैं. गोचर में शुक्र की स्थिति अधिक अच्छी न होने की वजह से यह समय आपके लिए परिवर्तनों को दर्शाने वाला होगा. आपको कुछ ऎसे समाचार मिल सकते हैं जिनके चलते तनाव बढ़ सकता है.


इस समय जीवन साथी के साथ शैय्या सुख में कमी का प्रभाव दिखाई देगा. पिता का कठोर व्यवहार और घर में अधिक अनुशासन के चलते बच्चे विरोध कर सकते हैं. माता की स्वास्थ्य संबंधी समस्या आपको परेशान कर सकती है इसलिए अपनी माता जी की उचित देखभाल करें. तिमाही मध्य के दौरान आप परिवार के साथ भ्रमण पर भी जा सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही की अवधि में जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होने की संभावना है. अपने परिवार के साथ एक अच्छा समय व्यतीत करेंगे साथ ही साथ माता के स्वास्थ्य में भी सुधार हो सकता है. आरंभ में आप घर के खर्चों से परेशान रह सकते हैं और जिसके चलते आप अपनी पसंद अनुसार चीजों को प्राप्त न कर पाएं. पर जल्द ही स्थिति कुछ सुधार की ओर बढ़ सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार भी देखने को मिलेगा. परिवार के लोग कुछ धार्मिक आयोजनों एवं गुरू के आश्रम में भी जा सकते हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें क्योंकि आपके कठोर व्यवहार और उतावलेपन के कारण परिवार के सदस्य आप से दूरी बनाने लगें. इसलिए शांत रहें और अपने परिवार के भीतर सौहार्दपूर्ण वातावरण का आनंद उठाएं. अपने भाइयों और बहनों के साथ रिश्तों में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है. लेकिन आप पहल करते हैं तो आप उनके साथ अपने रिश्ते को मजबूत कर सकेंगे.


इस तिमाही में परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल अथवा तीर्थयात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. परिवार के साथ धार्मिक स्थानों की यात्रा करना आनंददायक रहेगा. आपकी भूमिका घर के बड़े सदस्य की भांति रह सकती है.


आपकी राशी कन्या नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2017 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2017 राशिफल
Aries Rashifal 2017
वृषभ 2017 राशिफल
Taurus Rashifal 2017
मिथुन 2017 राशिफल
Gemini Rashifal 2017
कर्क 2017 राशिफल
Cancer Rashifal 2017
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2017 राशिफल
Leo Rashifal 2017
कन्या 2017 राशिफल
Virgo Rashifal 2017
तुला 2017 राशिफल
Libra Rashifal 2017
वृश्चिक 2017 राशिफल
Scorpio Rashifal 2017
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2017 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2017
मकर 2017 राशिफल
Capricorn Rashifal 2017
कुम्भ 2017 राशिफल
Aquarius Rashifal 2017
मीन 2017 राशिफल
Pisces Rashifal 2017

Get Virgo 2017 Horsocope in English

वर्ष 2017 के लिये कन्या राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2017 के लिये कन्या राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.


rashifalवर्ष 2017 के लिये कन्या राशिफल की ईबुक डाउनलोड करें


Comment(s) on this article


  1. kamant said on Feb 24, 2017 12:25 AM
    rashifall daily
  2. Ragunath said on Feb 24, 2017 12:26 AM
    please give me solve the problem of wealth

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.