Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2013 के लिये कन्या राशि का राशिफल - 2013 Virgo Horoscope in Hindi - Virgo 2013 Hindi Rashifal


कन्या राशि की विशेषतायें


2013 के लिये कन्या राशिफलकन्या राशि मूल रूप से बौद्धिकता और ज्ञान से परिपूर्ण होती है इसका स्वामी बुध है. जो बुद्धि व ज्ञान का प्रतीक है. इस राशि के लोग कला और साहित्य में अधिक रूचि रखते हैं. कन्या राशि के लोग मध्य कद के और चौड़ी छाती वाले होते हैं.


आप व्यवहारिक प्रकृति के भेदभाव करने वाले, आवेगी और भावुक होते हैं. आपको भले-बुरे की पहचान है तथा स्वभाव से आप अन्तर्मुखी है. आप विवेकी, आर्थिक, कूटनीतिक और चतुर हैं.


आप एक अच्छे लेखक हैं. आप संगीत और ललित कला से प्यार करने वाले होते हैं. आपके व्यक्तित्व में आकर्षण का भाव है इस कारण लोग आपसे जल्द ही प्रभावित हो जाते हैं . आप को अपनी उर्जा को व्यर्थ नष्ट होने से बचाना चाहिए. आप पति-पत्नी के रूप में एक अच्छे जीवन साथी हैं.


2013 कन्या राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


Virgo Money Horoscope - January 2013 to March 2013

कन्या पैसा और वित्तीय स्थितिइस तिमाही में आपके पास धन का आवगमन होता रहेगा. आय के साधन सामने आएंगें और आप नए-नए व्यक्तियों से मिलकर और धन जुटाने के प्रयास कर सकते हैं. गुप्त साधनों से आपके पास धन वृद्धि होने की संभावना बनती है. तिमाही के आरंभ में आपको छोटे बहन - भाईयों के माध्यम से भी धन में वृद्धि हो सकती है. यदि आप विद्यार्थी हैं तब आपको स्कोलरशिप मिलने की भी संभावना बनती है. तिमाही का दूसरा भाग आपके लिए कष्टकारक हो सकता है इसलिए आपको गैर कानूनी धंधो से दूर ही रहना चाहिए.


Virgo Money Horoscope - April 2013 to June 2013

तिमाही का यह भाग मिश्रित फाल देने वाला रह सकता है. इस भाग में आपके धन का अपव्यय हो सकता है. अचानक धन हानि की संभावना बनती है. आप यदि गैर कानूनी रुप से कोई काम करते हैं तो इस तिमाही में विशेषरुप से सावधान रहना चाहिए और आपको गैर कानूनी कामों का त्याग कर देना चाहिए. आपका काफी धन टैक्स अथवा पॉलिसी आदि चुकाने में भी व्यय हो सकता है. पिता के स्वास्थ्य पर धन खर्च हो सकता है.


Virgo Money Horoscope - July 2013 to September 2013

इस तिमाही में कुछ राहत मिलने की संभावना बनती है. आप अपने खर्चों को नियंत्रित करने का प्रयास कर सकते हैं. इस तिमाही में आप घर के साजो सामान पर थोड़ा खर्चा कर सकते हैं. इस तिमाही में आप किसी तरह का कहीं कोई नया निवेश ना करें अन्यथा धन का बहुत बड़ा भाग फंस सकता है. तिमाही के अंत तक धन का निवेश नहीं करें. आप आय के स्तोत्र को बढ़ाने के लिए अपने शहर से दूर भी जा सकते हैं. धर्म संबंधित कार्यों पर धन खर्च हो सकता है. धर्म गुरु के आश्रम में पैसा लगा सकते हैं.


Virgo Money Horoscope - October 2013 to December 2013

तिमाही का यह भाग आपके लिए अनुकूल रह सकता है. एक से अधिक रुप में आप धन कमा सकते हैं. आपको अपने मित्रों से धन लाभ हो सकता है. आपकी माताजी अपने हिस्से का धन आपको दे सकती हैं. जीवनसाथी की प्रमोशन से आपके घर की आमदनी में वृद्धि हो सकती है. तिमाही के मध्य भाग से अंतिम भाग तक आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. धन के आवागमन कुछ बाधाएँ आ सकती हैं. इस समय आप किसी को उधार ना दें नहीं तो उधार दिया गया धन फंस सकता है.


2013 Virgo Horoscope - Career and Profession


Virgo Career Horoscope - January 2013 to March 2013

कन्या 2013 कैरियरकैरियर के लिहाज से समय अनुकूल है. आप अपने पूर्ण प्रयासों तथा मेहनत के बल पर एक मुकाम हासिल करने में सफलता पा सकते हैं. तिमाही के मध्य भाग में जो आपकी पदोन्नति होने की संभावना बनती है और पदोन्नति के साथ आपका स्थानांतरण भी हो सकता है. पदोन्नति से खुशी तो स्थानांतरण से आप दुखी हो सकते हैं. जो लोग राजनीति में रुचि रखते हैं उन्हें पद प्राप्ति हो सकती है. आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में कामयाब रह सकते हैं लेकिन शत्रुओं को परास्त करने में आपको ताकत की बजाय बुद्धिमत्ता से काम लेना होगा और ध्यान रखना होगा कि आपका कोई सहयोगी आपके शत्रु पक्ष से हाथ तो नहीं मिला रहा है.


Virgo Career Horoscope - April 2013 to June 2013

तिमाही के आरंभ में आपके प्रयासों में कमी आ सकती है. आप आलस्य का परिचय दे सकते हैं और इसी कारण आपके कार्य दूसरों से पिछड़ सकते हैं और विरोधीजन आप पर हावी हो सकता है. यदि आप कमीशन आधारित काम से अपनी आजीविका कमाते हैं तब तिमाही का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल साबित हो सकता है. बिजनेस करते हैं तब यह समय आपको ध्यान से बिताना होगा. हानि होने की संभावना बनती है. आप अपने बिजनेस में कोई भी सौदा तय करने से पूर्व विपक्षी पार्टी का पूरा ब्यौरा पता करें. यदि आप प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं तब आपको ज्यादा सावधान रहना चाहिए. आँख मूंदकर कोई भी सौदा नहीं करें.


Virgo Career Horoscope - July 2013 to September 2013

तिमाही का आरंभ अनुकूल रहेगा और यदि आपने नौकरी के लिए विदेश अथवा विदेशी कम्पनी में आवेदन किय हुआ है तब इस तिमाही में आपको मनोनुकूल परिणाम मिलने की संभावना बनती है. आप अपने बिजनेस के लिए अथवा नौकरी करते हैं तो नौकरी के लिए घर से दूर जा सकते हैं. अगर आप घर से दूर जाते हैं तो आपके कार्यक्षेत्र के लिए अच्छा ही रहेगा. आप पहले से अधिक तरक्की कर सकते हैं. कुल मिलाकर यह तिमाही आपके मिले-जुले परिणाम दे सकती है.


Virgo Career Horoscope - October 2013 to December 2013

यह तिमाही आपको एक नई दिश और आपके कैरियर को एक नया मोड़ दे सकती है. बृहस्पति की उपस्थिति आपके दशम भाव में है और आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों की सहयोग से आगे बढ़ सकते हैं. इस तिमाही के आरंभ से लेकर अंत तक दशमेश और लग्नेश बुध आपकी कुण्डली के दूसरे भाव में उच्च के शनि और राहु के साथ रहेगा. इस समय आपकी बुद्धि कुछ भ्रमित रह सकती है और आप कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं या आपके सहयोगी नीचता का परिचय देते हुए आपके साथ धोखाधड़ी कर सकते हैं. आप बिजनेस करते हैं तो किसी भी दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर नहीं करें.


2013 Virgo Horoscope - Health and Fitness


Virgo Health and Fitness Horoscope - January 2013 to March 2013

कन्या 2013 स्वास्थयह तिमाही स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक ठाक ही रहेगी लेकिन अंतिम भाग स्वास्थ्य संबंधी विकार दे सकता है. त्वचा विकार अथवा वायु विकार आपको कष्ट पहुंचा सकते हैं. आप मौसमानुसार भोजन का सेवन करें और कोशिश करें कि गरिष्ठ भोजन कम ही लें. संतुलित आहार का अधिक उपयोग करें.


Virgo Health and Fitness Horoscope - April 2013 to June 2013

इस समयावधि में आपको स्वास्थ्य संबंधी विकारों का सामन ज्यादा करना पड़ सकता है. गुप्तांगों में इन्फेक्शन आदि होने की संभावना बनती है इसलिए आपको साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा. यदि आप महिला हैं तो आपको माहवारी संबंधित परेशानी हो सकती है. स्त्री रोग विशेषज्ञ से समय रहते सलाह लें.


Virgo Health and Fitness Horoscope - July 2013 to September 2013

तिमाही का यह भाग मिश्रित रह सकता है. आपको दांतों की समस्या से जूझना पड़ सकता है. मुँह अथवा चेहरे पर दाग धब्बे भी हो सकते हैं. आप अपना ख्याल रखें. स्वास्थ्य संबंधी किसी भी बात के लिये लापरवाही नहीं बरतें. समय रहते ईलाज कराएँ. तले हुए खाद्य पदार्थों का सेवन कम ही करें.


Virgo Health and Fitness Horoscope - October 2013 to December 2013

इस तिमाही में आपको अपने हाथ - पैरों में कुछ कमजोरी का अनुभव हो सकता है. आप शारीरिक दुर्बलता के कारण जल्द ही थकान का अनुभव कर सकते हैं. आपको सही समय पर और पौष्टिक भोजन करना चाहिए. फास्ट फूड का सेवन कम ही करें. यदि आपको नसों संबंधी किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है तब लापरवाही न बरतते हुए चिकित्सीय परामर्श लें.


2013 Virgo Horoscope - Love and Relationship


Virgo Love Horoscope - January 2013 to March 2013

कन्या 2013 प्रेमतिमाही के आरंभ में आपके प्रेम संबंध गुप्त रह सकते हैं. किसी को आपके संबंधों की भनक तक नहीं लग पाएगी. तिमाही के दूसरे भाग में आप अपने संबंधों को उजागर करने का सोच सकते हैं लेकिन अभी समय उचित नही होगा और आपको कुछ समय और इंतजार करना चाहिए.


Virgo Love Horoscope - April 2013 to June 2013

प्रेम संबंधों के लिए तिमाही का यह भाग अच्छा नही है. आप दोनों के मध्य तनाव पैदा हो सकता है और धीरे - धीरे यह तनाव उग्र रुप धारण कर सकता है. आपको अपने प्यार को बचाने के लिए ईमानदारी से काम लेना होगा. आप अपनी भावनाओं को अपने साथी पर थोपने की चेष्टा करेगें तो अवश्य ही आपका रिश्ता खतरे में पड़ सकता है.


Virgo Love Horoscope - July 2013 to September 2013

इस तिमाही में आपका प्रेम बखूबी पनप सकता है. आप इस समय स्वयं को बहुत ही खुश पा अकते हैं. नए संबंधों के लिए भी यह समय अनुकूल है. यदि आप किसी को पसंद करते हैं तब आप अपने मन की बात इस तिमाही के दूसरे भाग में बता सकते हैं. पहले भाग में आरंभ किये संबंध बहुत दिन तक शायद ही चल पाएं.


Virgo Love Horoscope - October 2013 to December 2013

तिमाही के इस भाग में संबंधों में कड़वाहट आ सकती है. आपको समय देखकर बात करनी चाहिए. किसी भी बात को लेकर कोई जिद नहीं पालें. अपने प्रेमी के भावों को भी बराबर का दर्जा दें. यदि आप विवाहित हैं तो आपके विवाहेतर संबंध इस तिमाही में स्थापित हो सकते हैं. आप किसी की ओर आकर्षण का अनुभव कर सकते हैं.


2013 Virgo Horoscope - Family Life


Virgo Family Horoscope - January 2013 to March 2013

कन्या 2013 परिवारतिमाही के पहले भाग में आपका सारा ध्यान अपने पारीवारिक काम काज को निपटाने में रह सकता है. आप बहुत दिनों से अधूरे पड़े कामों को पूरा करने की चेष्टा करेंगें. तिमाही के दूसरे भाग में आपका सारा समय संतान संबंधी कार्यों में बीत सकता है. उनकी पढ़ाई और एडमिशन के लिए आपको भाग - दौड़ करनी पड़ सकती है. तिमाही के अंत में आपके दाम्पत्य जीवन में कुछ खटास आ सकती है. आपको समझदारी से काम लेना होगा. साथी के स्वास्थ्य पर धन व्यय हो सकता है. आप इस तिमाही में धार्मिक यात्रा पर परिवार के साथ जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं.


Virgo Family Horoscope - April 2013 to June 2013

आप अपने पारीवारिक जीवन को निभाने के लिए बहुत ही समझदारी का परिचय दे सकते हैं. माता-पिता तथा सबःई रिश्ते-नातो को आप अपना कर्त्तव्य समझकर निभाएंगें. लेकिन अपनी जिम्मेदारियों को निभाते - निभाते आपकी अपनी निजी जिन्दगी में कमी का अनुभव कर सकते हैं क्योंकि आप पारीवारिक समस्याओं को हल करने के चक्कर में साथी के पूर्ण न्याय करने से वंचित रह सकते हैं. तिमाही के मध्य भाग में आपके संबंध ज्यादा बिगड़ सकते हैं लेकिन तिमाही के अंत तक आप फिर से अपने निजी रिश्तों को पुन: जीवित रखने में कामयाब हो सकते हैं.


Virgo Family Horoscope - July 2013 to September 2013

तिमाही के इस भाग में आपका पारीवारिक जीवन अच्छा व्यतीत हो सकता है. बहुत अच्छा तालमेल आपके दाम्पत्य जीवन में रहेगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ छुट्टियाँ मनाने भी जा सकते हैं. तिमाही के अंत में पिता की ओर से मनमुटाव रह सकता है. माता का सहयोगा आपको भरपूर मिलने की संभावना बनती है. यदि आप गाड़ी अथवा वाहन खरीदना चाहते हैं तब इस तिमाही के अंतिम भाग से पहले ही लें या फिर अगली तिमाही की प्रतीक्षा करें.


Virgo Family Horoscope - October 2013 to December 2013

इस तिमाही में पारीवारिक कलह का सामना आपको करना पड़ सकता है. परिवार के ही किसी सदस्य से आपको धोखा अथवा झूठ मिल सकता है. इस कारण आपको मानसिक दबाव का शिकार भी होना पड़ सकता है. छोटे बहन भाईयों की ओर से भी असंतोष बना रह सकता है. आपके अंदर क्रोध बढ़ सकता है. तिमाही के अंत में बहन भाईयों से आपका अलगाव हो सकता है अथवा आपके बहन - भाई आपकी सहायता से विदेश जा सकते हैं.


विशेष - आपकी कन्या राशि है और इस कारण आपकी कुण्डली में शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव अभी बना हुआ है. पूरे वर्ष शनि और राहु आपके कुटूम्ब भाव में गोचर करेगें. इस कारण आपके घर-परिवार में तनाव बना रह सकता है. आप धन की कमी का अनुभव कर सकते हैं. आपका स्थान परिवर्तन भी हो सकता है.


आपको शुभ फल पाने के लिए शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. रोज सुबह अथवा संध्या समय में "ऊँ गं गणपतये नम:" का जाप 108 बार करना चाहिए.


आपकी राशी कन्या नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2013 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2013 राशिफल
Aries Rashifal 2013
वृषभ 2013 राशिफल
Taurus Rashifal 2013
मिथुन 2013 राशिफल
Gemini Rashifal 2013
कर्क 2013 राशिफल
Cancer Rashifal 2013
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2013 राशिफल
Leo Rashifal 2013
कन्या 2013 राशिफल
Virgo Rashifal 2013
तुला 2013 राशिफल
Libra Rashifal 2013
वृश्चिक 2013 राशिफल
Scorpio Rashifal 2013
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2013 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2013
मकर 2013 राशिफल
Capricorn Rashifal 2013
कुम्भ 2013 राशिफल
Aquarius Rashifal 2013
मीन 2013 राशिफल
Pisces Rashifal 2013

Get Virgo 2013 Horsocope in English

वर्ष 2013 के लिये कन्या राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2013 के लिये कन्या राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.



Comment(s) on this article


  1. Pardeep sharma said on Mar 16, 2013 11:21 PM
    Pardeep sharma T.O.B 8.7.1986 Mari Sadi nahi ho rahi h kab tak hoyage mr mari nokari kab kat melage
  2. Rakhi Gupta said on May 19, 2013 02:05 PM
    kya meri dusari shadi hogi ya pahle pati ke pas jana thik hoga.mai jisse payar karti hoo ushi ke yaha nokri karti hoo kya yeh rista thik hai.mai pati ko chodne ke bad galat raste per chali gayi thi par ab sirf unse hi sambadh hai-DOB-23.02.1981-09.30AM-Place-Jhumri-Telaiya(Koderma)
  3. kumari vineeta said on Jun 29, 2013 02:07 PM
    meri naukri kab hogi ar meri shadi ke liye sahi samay kab hai.meri d.o.b 24.08.1986 hai.
  4. rajeshdas said on Jul 09, 2013 05:05 PM
    Mujhe abhi purpose karne ka time hai ki nahi, main jise pyar karti hun yuski satha mera rishta jyada din tak nahi chalti he kyun
  5. ragini said on Jul 10, 2013 01:37 PM
    mai jissepyar karti hu usse mera rishta rahega ya nahi. mera carrier kaisa hoga . am success or not.
  6. PUSHKAR said on Sep 18, 2013 04:15 PM
    naukari government ke liye
  7. pankaj kumar said on Oct 04, 2013 01:38 AM
    Mere sath kuch bhi acha ni ho rha h man ek jhan nhi ruk pats h or jo bhi kam sochta hu nhi hota
  8. prahlad sahu said on Oct 03, 2013 08:18 AM
    2013 varshik rashifal
  9. ranjit singh said on Nov 04, 2013 08:04 PM
    Aap Jo keh raheh WO kaffi had tak sahi hai
  10. paras giri said on Nov 12, 2013 04:45 PM
    tel me this time in bhavisy
  11. Pankaj Kumar said on Jan 03, 2014 06:21 PM
    Mera nam Pankaj hai mera DOB 31-07-1987 Place -Jubble Himachal Pradesh hai, mujhe shadi ke liye ladki kab or kese milegi and meri shadi kab tak hogi
  12. parimal vasudev upadhyay said on Feb 22, 2014 02:37 AM
    Muje Naukari me progrees kab hoga aur mera insurance ka busines hai to groth kab hoga birth date-14.3.1971 time-1.30 am place -khedbhrama Gujarat

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.