Customised Vedic Jyotish Reports

Premium Reports

Vedic Astrology Reports

2017 के लिये धनु राशि का राशिफल - 2017 Sagittarius Horoscope in Hindi - Sagittarius 2017 Hindi Rashifal


2017 के लिये धनु राशिफल

2017 धनु राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक

धनु पैसा और वित्तीय स्थिति इस तिमाही का समय आपके लिए अधिक अनुकूल न रह सके, आपके प्रयास भी आपको अधिक न दे सकें. इस अवधि के दौरान आप अपने खुद के परिश्रम से अधिक धन अर्जित कर सकते हैं. आप एक ही समय में विभिन्न व्यवसायों से धनार्जन कर सकेंगे.


आय का स्तर जन्म कुंडली में धन भाव की स्थिति पर निर्भर करता है. कुल मिलाकर, मिलेजुले और कठिन परिश्रम का समय रहने वाला है. तिमाही मध्य में आप घरेलू आवश्यकताओं एवं कुछ साज सज्जा की चीजों की खरीदारी भी करेंगे. तिमाही अंत में लाभेश और भाग्येश की युति कुछ संतोषजनक फल प्रदान कर सकती है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

पैसा और वित्तीय स्थिति के संदर्भ में इस तिमाही कुछ अनुकूलता की स्थिति बनी रहती दिखाई देती है. लेकिन धन भाव का स्वामी वक्री होकर खर्चों में वृद्धि की ओर संकेत करता दिखाई देता है. बच्चों की शिक्षा और उनकी देखभाल हेतु धन व्यय होता दिखाई देता है.


आर्थिक स्थिति में मज़बूती हेतु आपको अपने प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं करनी चाहिए. यदि आप सट्टा बाजार द्वारा धन कमाने में लगे हुए हैं तो हानि का सामना करना पड़ सकता है. धनार्जन हेतु सोच विचार करके किए हुए कार्य ही सफलता प्राप्त करा सकेंगे.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

तिमाही का आरंभिक दौर परेशानी वाला रह सकता है. आर्थिक क्षेत्र में संतुलन बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास करने और दृढ़ निश्चय के साथ डटे रहने से ही आप सफलता को प्राप्त कर सकेंगे. जो लोग व्यवसायी या स्वयं कार्यरत हैं उन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होगी. व्यवसाय भाव का स्वामी अपने ही भाव में स्थित है, इसलिए इस समय आप सफल और लोकप्रिय हो सकते हैं.


इसके अलावा, आप अपने काम के क्षेत्र में अग्रणी हो सकते हैं. आप एक संस्था के संस्थापक के रूप में कार्य कर सकते हैं या स्वयं को सामाजिक परियोजना में शामिल कर सकते हैं. तिमाही अंत में परिवार की ओर से भी पैसों से संबंधित मदद मिल सकती है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपको लाभ भी मिलेगा और आपके खर्च भी बने रहेंगे. लाभेश और भाग्येश के एक साथ होने के चलते धन लाभ मिलेगा और आपके पक्ष में होगा. आर्थिक स्थिति में मज़बूती आएगी और आप संपन्नता को प्राप्त कर सकेंगे.


तिमाही अंत में बीमारी इत्यादि में धन खर्च होने की संभावना बनती दिखाई देती है. इस दौरान व्यापार, यात्रा और कानूनी कार्यों में वित्तीय खर्चों की स्थिति बनी हुई दिखाई दे रही है. आप महंगी और असाधारण शैली में लिप्त हो सकते हैं. अत: सावधान रहते हुए निवेश करें.


2017 धनु राशिफल - कैरियर और प्रोफेशन


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक

धनु 2017 कैरियर कार्यक्षेत्र को लेकर तिमाही का शुरूआती समय किसी काम में नई प्रगति या तेजी लाने वाला हो सकता है. आपको अपने कार्य में नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं, लेकिन इसी के साथ आपको जोखिम लेने से बचना चाहिए. नौकरी में परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है. घबराएं नहीं, स्थिति में सुधार जरूर आएगा. तिमाही के दूसरे भाग में काम काज के कारण कुछ यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं.


आप अपने शत्रुओं और विरोधियों को बेहतर तरह से चुप करा पाएंगे. कार्य स्थल पर बॉस के साथ अच्छे संबंधों का निर्माण होगा, वह आपके काम को समेंझेंगे और आपको कई अन्य काम भी मिल सकेंगे. लेकिन साथ ही कुछ प्रतिद्वंदी आपकी इस प्रशंसा से चिढ़ भी सकते हैं.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपको उच्च स्तर के लोगों के साथ मेल जोल के मौके मिलेंगे. साथ ही अपनी योजनाओं के चलते आप बड़े व्यवसायियों और डेवल्पर्स से भी मिल सकते हैं. साझेदारी में किए हुए काम में लाभ मिलेगा लेकिन साथ ही इस समय आपको और सतर्क रहकर अपने काम को करने की जरूरत भी होगी.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

आर्थिक क्षेत्र में संतुलन बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास करने और दृढ़ निश्चय के साथ डटे रहने से ही आप सफलता को प्राप्त कर सकेंगे. जो लोग व्यवसायी या स्वयं कार्यरत हैं उन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होगी. व्यवसाय भाव का स्वामी अपने ही भाव में स्थित है, इसलिए इस समय आप सफल और लोकप्रिय हो सकते हैं. इसके अलावा, आप अपने काम के क्षेत्र में अग्रणी हो सकते हैं. तिमाही अंत में परिवार की ओर से भी पैसों से संबंधित मदद मिल सकती है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपके काम में रुकावट के कई कारण बन सकते है. ग्रहों के प्रभाव के कारण छोटे-छोटे कामों के लिये भी आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. व्यापार से संबंधित क्षेत्र में काम रुक सकते हैं या उनमें कोई अड़ंगा डाल सकता है. उतार-चढाव अधिक होने की संभावनाएं बन रही है. काम के लिए यात्राओं का दौर बना रहेगा और खर्च भी अधिक होंगे. लेकिन जल्द ही परेशानियां दूर हो जाएंगी. आपको मुनाफा मिलने की भी उम्मीद बंधती नजर आ रही है.


2017 धनु राशिफल - हैल्थ और फिटनेस


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक

धनु 2017 स्वास्थइस तिमाही में स्वास्थ्य की स्थिति साधारण ही रहने वाली है. लेकिन भाई बहनों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता उत्पन्न होगी, यदि आप किसी यात्रा में जाने वाले हैं तो उसमें भी आपको कुछ परेशानी रह सकती है. अत: थोडा़ संभल कर ही यात्रा करें. तिमाही मध्य में माता जी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता अधिक रह सकती है. मौसम का असर सेहत में उतार चढाव लाने वाला होगा.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही के पूर्व समय में सेहत पर पड़ने वाले प्रभाव इस दौरान अधिक परेशान कर सकते हैं. साथ ही जीवन साथी की सेहत पर भी असर दिखाई देगा. आप कुछ गंभीर बीमारी या संक्रमण के शिकार हो सकते हैं. यह आपके गुप्त रोगों को भी बढा़ सकता है. घर पर किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस अवधि के दौरान अष्टम में स्थित ग्रहों के कारण आप सुस्त और निष्क्रिय बने रहेंगे. आप मुंह संबंधी रोगों से भी परेशान रह सकते हैं. अचानक से चोट लगने की स्थिति भी सेहत को खराब कर सकती है. अपनी निष्क्रियता को आप स्वयं ही दूर कर सकते हैं. भोग विलास से खुद को दूर रखने का प्रयास करें. इन बातों से अधिक लगाव आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है. प्रतिदिन व्यायाम या योग अवश्य करे. ऎसा करने से आपकी मानसिक स्थिति मजबूत होगी.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

तिमाही का आरंभिक समय अनुकूल रहेगा. आप अपनी कमियों को दूर करने का प्रयास भी करेंगे लेकिन तिमाही के मध्य के बाद से स्थिति में बदलाव होगा. गुरू आपकी राशि के स्वामी गोचर में षष्ठे से संबंध बनाने के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड़ेगा. इस समय नेत्र संबंधी विकार भी परेशान कर सकते हैं. आपके स्वास्थ्य में कुछ न कुछ उतार-चढा़व बने ही रहेंगे. कभी आपको बुखार हो सकता है या नज़ला-जुखाम हो सकता है. घबराने की आवश्यकता नहीं है, धैर्य से काम लें. यह सभी कुछ सामान्य हो जाएगा और आपका स्वास्थ्य सुधरने लगेगा.


2017 धनु राशिफल - प्रेम संबंध


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

धनु 2017 प्रेमएक अच्छे प्रेमी के रूप में आप बहुत अच्छे साथी बन सकते हैं, लेकिन आप के हंसमुख और मिलनसार होने के कारण आपके एक से अधिक साथी भी बन सकते हैं. आप अपने संबंधों के मध्य अपने परिवार की सहमति भी पाने की इच्छा रखते हैं इसलिए इस समय अपने भाई-बहनों को भी अपने रिश्तों के विषय में जानकारी दे सकते हैं. इस अवधि के दौरान आप अपने प्रेमी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही के समय अपने साथी या प्रेमी के साथ विचारों को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते है. लोगों की बातों और दख़लअंदाज़ी के चलते दूरियां भी उत्पन्न हो सकती हैं. आप के साथ ईर्ष्या का खेल भी खेला जा सकता है. अत: आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. अपनी आँखें खुली रखें और चारों ओर निगाह रखें. आम तौर पर, आप अपने रिश्ते और प्रेम में गंभीरता के साथ गहराई से जुड़े रहते हैं. ऐसे में आप जिनके साथ अपने संबंध बना रहे हैं उनके बारे में कुछ जानकारी अवश्य रखें अन्यथा आपकी भावनाओं का दूसरे लोग मजाक भी उडा़ सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

तिमाही का आरंभिक समय रिश्तों के लिए अनुकूल न हो. नए लोगों के साथ मेल जोल पुराने संबंधों में अलगाव लाने वाला होता दिखाई देता है. इन सभी के प्रभाव के कारण आप अपने साथी से अलग भी हो सकते हैं. इस समय आपको अपने साथी के साथ बेवफाई के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. आपने पूर्व समय में जिन बातों को हल्के ढंग से लिया, वह अब आपके लिए मुसीबत बन कर उभर रही हैं. लेकिन आप अपने विनम्र और सक्षम स्वभाव के कारण इन स्थितियों को संभाल सकते हैं. विवाहेतर संबंधों से बचें अन्यथा आपकी साख खराब हो सकती है.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

तिमाही के आरंभ में आक्रामक दृष्टिकोण को छोड़ कर शांत भाव से कार्य करें. धैर्य के साथ रिश्तों को समझने की कोशिश करें. समय अनुकूल नहीं है अत: आपके द्वारा लिए निर्णय गलत भी हो सकते हैं. परेशान न हों, समय धीरे धीरे आपके पक्ष में भी होगा. इस समय आप कार्यस्थल पर भी किसी के प्रति आकर्षण का अनुभव कर सकते हैं. आपके प्रेम संबंध अब आगे बढ़ेगें और मजबूत रिश्तों का आधार भी बन सकते हैं.


2017 धनु राशिफल - विद्यार्थी


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक

धनु 2017 परिवार छात्र शुरूआती समय में कुछ मौज मस्ती के मूड में रह सकते हैं जिस कारण अपनी पढा़ई की ओर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे. आपका मन अन्य बातों की ओर अधिक रमा रह सकता है. पढा़ई के अतिरिक्त आप खेल कूद अथवा रंगमंच से जुड़े कार्यों में भी आप अधिक व्यस्त रहते दिखाई देते हैं. आपको शैक्षिक प्रतियोगिता का अधिक सामना करना पड़ सकता है जिसके लिए अपनी तैय़ारियों में किसी भी प्रकार की कोई कमी न आने दीजिए.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही के दौरान आप परिवार में कुछ अधिक व्यस्त रह सकते हैं. उनकी गतिविधियों में आपका ध्यान ज्यादा लगा रह सकता है व आप अपने को असमंजस की स्थिति में पा सकते हैं. प्रतियोगिताओं में कड़े संघर्ष का दौर रहने वाला है. किसी भी स्थिति में आपको अपनी पकड़ ढीली नहीं रखनी चाहिए. आप अपने क्षेत्र में टेक्निकल शिक्षा का चयन कर सकते हैं. मध्य तिमाही के दौरान आपको अपनी पढा़ई को बेहतर बनाने हेतु बार बार प्रयास करने पड़ सकते हैं.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में आपका मन अपनी क्षमता को प्रभावशाली रूप से दिखाने की चाहत वाला रह सकता है जिसमें आप अपने साहस और शक्ति का पूर्ण प्रदर्शन कर सकते हैं. जो पैटर्न आप अभी तक पढ़ रहे थे उसमें कुछ बदलाव भी हो सकते हैं और आप अपने शिक्षा के विषय से भटक भी सकते हैं. देखा जाए तो अभी की स्थिति भी पहले की तिमाही जैसी ही दिखाई देती है. अत: निराशा से बचें और एकाग्रता को बनाए रखें.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस अंतिम तिमाही के दौरान स्थिति में कुछ सुधार होने की संभावना बनती दिखाई दे रही है. क्योंकि इस समय पंचमेश की नवम में स्थिति, वहीं गुरू का प्रभाव सूर्य और बुध पर आने से भी आपको अपनी शिक्षा में बेहतर करने की प्रेरणा मिल सकती है. तिमाही के मध्य बाद से आप घर से दूर जाकर भी शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं. इस समय छात्रावास से जुड़ी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं.


2017 धनु राशिफल - परिवार


जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय

धनु 2017 परिवार तिमाही का यह समय आपको घर से दूर ले जा सकता है. आप किसी आवश्यक काम के चलते कुछ समय के लिए परिवार से दूर जाकर काम कर सकते हैं. आप अपने छोटे भाई और बहन के साथ मिलकर भी कुछ नए कार्य कर सकते हैं. बच्चे आपके नक्शे कदम पर चलेंगे तथा आपके आदर्शों का पालन कर सकते हैं.


इस समय घर पर कुछ निर्माण कार्य भी आरंभ हो सकता है. आप अपनी पत्नी और बच्चों के साथ एक अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं और अपने परिवार के साथ घूमने के लिए पिकनिक आदि पर भी जाने का विचार बना सकते हैं लेकिन काम की अधिकता के चलते अभी रूकना भी पड़ सकता है.


अप्रैल 2017 से जून 2017 तक का समय

इस तिमाही में आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. माता पिता का आपसे अधिक लगाव रहेगा, उनके लिए आप कुछ गिफ्ट इत्यादि भी देने का मन बनाएंगे. घर के बड़े बुजुर्गों के प्रति आप जो प्रेम ओर लगाव बनाते हैं उनसे उनका मन भी प्रसन्न रहेगा और ऎसे में परिवार की खुशियां भी बढ़ेंगी.


दोस्तों से आपको सहयोग प्राप्त होगा. वह आपके काम में आपका हाथ बँटा सकते हैं तथा आपकी मदद कर सकते हैं. अगर आप बुद्धिमता और विनम्रता के साथ अपने परिवार में संतुलन बनाए रखते हैं तो बहुत से विवाद स्वत: ही शांत हो जाएंगे.


जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही में परेशानियां लगी रहने वाली हैं. छोटे-मोटे झगड़े आपके विवाद को बढा़ने वाले होंगे. इस समय आपकी वाणी में आक्रामकता होने से व्यर्थ के झगड़े पनप सकते हैं. यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं है. इस समय आपके अपने जीवन साथी के साथ मतभेद हो सकते है.


आपका जीवन साथी बिना किसी बात के आप से नाराज़ हो सकता है. अत: इस समय ज्यादा गुस्सा होने की जरूरत नहीं है, धैर्य और शांति के साथ काम लें. इस समय आप अपने बच्चों की मदद ले सकते हैं, वे आपको अपने परिवार के मुद्दों को हल करने में मदद कर सकते हैं.


अक्तूबर 2017 से दिसंबर 2017 तक का समय

इस तिमाही के दौरान घर में चहल पहल का माहौल बना रह सकता है. शुरूआती समय में आपकी यात्राएं आपके कार्यक्षेत्र और परिवार दोनों से ही संबंधित हो सकती हैं. इनसे आपको कुछ लाभ भी मिल सकता है. लेकिन आपको यात्रा में उचित सावधानियों का पालन करना चाहिए अन्यथा कुछ दिक्कतें सामने आ सकती है. धार्मिक कार्यों की ओर भी आपकी रुचि अधिक रह सकती है. सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त रहते दिखाई देंगे.


आपकी राशी धनु नहीं है? नीचे दी गईं राशियों में से चुने

अपनी राशि के लिये वर्ष 2017 का राशिफल प्राप्त करने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें


Aries Taurus Gemini Cancer
मेष 2017 राशिफल
Aries Rashifal 2017
वृषभ 2017 राशिफल
Taurus Rashifal 2017
मिथुन 2017 राशिफल
Gemini Rashifal 2017
कर्क 2017 राशिफल
Cancer Rashifal 2017
Leo Virgo Horoscope Libra scorpio
सिंह 2017 राशिफल
Leo Rashifal 2017
कन्या 2017 राशिफल
Virgo Rashifal 2017
तुला 2017 राशिफल
Libra Rashifal 2017
वृश्चिक 2017 राशिफल
Scorpio Rashifal 2017
Sagittarius Capricorn Aquarius Pisces Horoscope
धनु 2017 राशिफल
Sagittarius Rashifal 2017
मकर 2017 राशिफल
Capricorn Rashifal 2017
कुम्भ 2017 राशिफल
Aquarius Rashifal 2017
मीन 2017 राशिफल
Pisces Rashifal 2017

Get Sagittarius 2017 Horsocope in English

वर्ष 2017 के लिये धनु राशी का राशिफल डाउनलोड करें


आप वर्ष 2017 के लिये धनु राशि का राशिफल डाउनलोड कर सकते हैं. ईबुक को डाउनलोड करें.


rashifalवर्ष 2017 के लिये धनु राशिफल की ईबुक डाउनलोड करें


Comment(s) on this article


  1. Sindhudev said on Feb 22, 2017 05:38 AM
    sir when i will get the job
  2. amita said on Feb 23, 2017 04:42 AM
    shani sadhisati ka phal kya hoga
  3. Diksha said on Feb 24, 2017 12:15 AM
    Hello sir. I was born on december 1992 at 6:55 am. Please tell about my future particularly my health conditions and status
  4. Dev said on Mar 01, 2017 07:03 AM
    diksha ji aapne apne date of birth nahi de hai

Leave Your Comment


Name
Email
Website
Comment
Free Vedic Jyotish

Free Reports

Free Vedic Astrology

All content on this site is copyrighted.


Do not copy any content without permission. Violations will attract strict legal penalties.