हथेली पर उच्च का सूर्य दिलाता है सरकारी नौकरी

सूर्य को सरकार पक्ष का प्रतिनिधि माना गया है. यह एक ओज और तेज से परिपूर्ण रूप है. सूर्य की उन्नत स्थिति ही व्यक्ति के व्यवहार में तेजस्विता और ओज लाने में सहायक होती है. इसी प्रकार हथेली में सूर्य ग्रह की स्थिति का प्रभाव व्यक्ति के संपूर्ण व्यक्तित्व को प्रभावित होता है. हथेली में सूर्य की स्थिति का उन्नत होना जिसमें सूर्य पर्वत और सूर्य की रेखा पर महत्वपूर्ण ध्यान दिया जाता है.

सूर्य पर्वत

हथेली पर सूर्य पर्वत की स्थिति अनामिका अँगुली के अंत में मूल में स्थित होती है. सूर्य पर्वत के की स्थिति अगर अच्छी हो वह उभरा हुआ हो तो यह उन्नत सूर्य को दर्शाता है. सूर्य की शुभ स्थित के चलते व्यक्ति को बहुत लाभ की प्राप्ति होती है. सूर्य पर्वत में उभार एवं साफ सुथरा होना व्यक्ति को अच्छी सफलता देने वाला होता है.

सूर्य पर्वत के हथेली में अच्छा होने के कारण व्यक्ति को सरकारी नौकरी में लाभ मिल सकता है साथ ही सरकार की ओर से मदद मिल सकती है. सूर्य का उन्नत होना जातक को प्रतिभावान और सक्षम बनाने वाला होता है. व्यक्ति आभा से पूर्ण होता है और मित्रों के मध्य उसका सम्मान होता है और वह सभी के साथ मिलकर काम करने में पहल करता है. व्यक्ति नेतृत्व करने में भी कुशल होता है.

सूर्य पर्वत शुभ होने पर व्यक्ति में जन्मजात योग्यता होती है. उसकी प्रतिभा एवं आकर्षण की स्थिति अच्छी होती है जो दूसरों को उसकी ओर खुद ब खुद आकर्षित करती है.

इसके विपरीत अगर हथेली में सूर्य पर्वत अच्छी स्थिति में न हो यह दबा हुआ हो तो व्यक्ति अपनी प्रतिभा दिखा नहीं पाता है. उसे अपनी स्थिति के अनुकूल कोई काम नहीं मिल पाता है. बार-बार के प्रयासों द्वारा भी सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है.

अगर हथेली में सूर्य पर्वत पर क्रास का चिन्ह बना हुआ हो तो व्यक्ति को सरकार की ओर से कष्ट ही मिलता है. सहयोग नहीं मिल पाता है. सरकारी क्षेत्र में उसे मान सम्मान नहीं मिल पाता है. सूर्य पर्वत पर किसी प्रकार धब्बा या जाली बनी होना भी अच्छा नहीं होता है.

सूर्य रेखा

सूर्य की रेखा अगर साफ सुंदर लालिमा युक्त हो तो व्यक्ति के जीवन में ख्याति, सफलता और सरकारी क्षेत्र में लाभ की संभावनाएं अच्छी दिखाई देती हैं. सूर्य की रेखा का आकार, सफलता की दिशा को निर्धारित करने में सहायक होता है. व्यक्ति को नौकरी में सफलता मिल सकती है वह अच्छे नेतृत्व के गुणों को पाता है. कम उम्र में ही ख्याति पाने में सफल भी होता है.

सूर्य रेखा हथेली में यदि स्पष्ट न हो कटी फटी सी हो या धुंधली हो तो इसके कारण व्यक्ति बेहतर सफलता नहीं प्राप्त कर पाता है. उसे अन्य लोगों के कारण परेशानियों और बाधाओं की स्थिति झेलनी पड़ती है.

हाथ की स्थिति और सूर्य पर्व के साथ अन्य का मेल किसी प्रकार का होगा यह सभी चीजें मिलकर आपको सरकारी नौकरी में सफलता और उच्च स्थान एवं सम्मान की स्थिति दिलाने में बहुत फ़ायदेमंद होता है.

Categories: