जानिए 10 से 15 अंक वाले लोगों का व्यक्तित्व

अंक 10 का महत्व और प्रभाव

अंक 10 भाग्य चक्र को दर्शाता है, जीवन में होने वाली उन्नति एवं पतन से संबंध रखता है. इसके अलावा यह अंक आदर और विश्वास को प्रकट करता है. इस अंक से प्रभावित व्यक्ति के जीवन में सफलता का प्रभाव तो होगा लेकिन यह सफलता और यश उसे किसी अच्छे कार्यों द्वारा या गलत कार्यों द्वारा जैसे भी किए गए हों प्राप्त हो सकती है. व्यक्ति अपनी अभिरूची अनुरूप कार्यों द्वारा अपनी स्थिति को बनाता है. इस अंक के लोगों जब किसी काम को करने के बारे में विचारशील होते हैं ओर उस पर काम करते हैं तो उन्हें सफलता भी ज़रूर प्राप्त होती है.

अंक 11 का महत्व और प्रभाव

यह अंक से प्रभावित व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ावों का प्रभाव बना ही रहता है. जीवन में होने वाली सफलता हेतु उसे संघर्ष भी अधिक करना पड़ता है. अंक 11 से प्रभावित लोगों में मेल जोल की कामना एवं दिल से रिश्ते निभाने की इच्छा देखी जा सकती है. आप को बहुत जल्द दूसरों पर विश्वास करने की स्थिति से बचने की कोशिश करनी चाहिए. आपके इस उतावलेपन के कारण आपके साथ धोखा या किसी प्रकार के पचड़ों में फंसने की स्थिति अधिक हो सकती है.

अंक 12 का महत्व और प्रभाव

इस अंक के प्रभाव में व्यक्ति को अनेक प्रकार के विरोधाभासों का शिकार होना पड़ सकता है. इस अंक द्वारा मानसिक अशांति और दूसरों का आप पर प्रभाव अधिक दिखाई पड़ता है. आप लोगों के छल एवं फरेब में पड़ सकते हैं. आप स्वयं के कार्यों द्वारा इतना प्रभावित नहीं होते जितना आप दूसरों के द्वारा प्रताड़ित होते हैं.

अंक 13 का महत्व और प्रभाव

यह अंक एक शक्ति का प्रतीक होता है. इस अंक द्वारा आपको ऐसी शक्ति मिलती है जो शुभ कार्यों हेतु उपयुक्त है लेकिन गलत कार्यों कि ओर जाए तो व्यक्ति को विनाश की ओर ही ले जाती है. इस अंक से प्रभावित होने वाले व्यक्ति की योजनाएं और परिस्थितियां समय के अनुरूप बदल सकती हैं.

अंक 14 का महत्व और प्रभाव

यह अंक होने वाले बदलावों को दर्शाता है साथ ही इस अंक में जीवन में होने वाले बदलावों का आप पर असर एवं दूरगामी प्रभावों को दर्शाता है. इस अंक वालों के लिए व्यापार में परिवर्तन एवं शेयर बाजार की स्थिति बेहतर परिणामों से अवगत कराने वाली होती है. पर इन सबके साथ ही इस बात पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होती है की आप दूसरों के कारण परेशानी में न पड़ जाएं. सोच समझकर ही कार्यों में आगे बढ़ें. अगर किसी प्रकार की गणना हेतु यह अंक प्राप्त हो तो व्यक्ति को आने वाली परिस्थितियों के लिए अभी से ही उपयुक्त रणनीति का पालन करने की आवश्यकता होती है.

अंक 15 का महत्व और प्रभाव

अंक 15 रहस्य से पूर्ण स्थिति वाला होता है. ये अंक गुप्त विद्याओं की जानकारी दिलाने में सहायक होता है. व्यक्ति में आकर्षण शक्ति होती है. इस अंक से प्रभावित व्यक्ति सफलता के लिए किसी भी स्थिति को अपनाने के लिए सक्षम होता है. अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए जटिल परिस्थितिओं में भी जुझारू दिखाई पड़ता है. भाग्य का साथ भी इन्हें प्राप्त होता है. लेकिन अगर कहीं यह बुरी संगत का शिकार होता है तो उसके कारण यह स्वयं के लिए भी व्यवधान की स्थिति उत्पन्न कर लेता है.

Categories: